आर-पार के मूड में जो बाइडेन, रुस को खुली धमकी, जानिये क्या-क्या कहा?

Biden putin

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि तानाशाहों को हमेशा कीमत चुकानी पड़ती है, अब तानाशाह को उसके किये की सजा देना बेहद जरुरी है।

New Delhi, Mar 02 : रुस तथा यूक्रेन के बीच लड़ाई लगातार सातवें दिन भी जारी है, रुस की सेना यूक्रेन की राजधावी कीव पर अब भी बमबारी कर रही है, युद्ध को खत्म करने के लिये रुस और यूक्रेन के बीच 2 मार्च को चौथे दौर की बातचीत होगी, क्रेमलिन ने कहा कि फिलहाल पिछली बातचीत से नतीजा निकालना जल्दबाजी होगी, दोनों देशों के बीच जारी युद्ध के लिये यूक्रेन को एंटी टैंक वेपन सिस्टम और गोला-बारुद भेज रहा है, वहीं ऑस्ट्रेलिया भी घातक हथियारों के लिये फंड देगा।

नाटो देशों की रक्षा के लिये प्रतिबद्ध
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि तानाशाहों को हमेशा कीमत चुकानी पड़ती है, अब तानाशाह को उसके किये की सजा देना बेहद जरुरी है, Joe biden उन्होने कहा कि अमेरिका और हमारे सहयोगी हमारी सामूहिक शक्ति के साथ नाटो की एक-एक इंच जमीन की रक्षा करेंगे।

रुस को चुकानी होगी कीमत
बाइडेन ने कहा कि पुतिन इस समय दुनिया से इतने अलग-थलग हो चुके हैं, जितना कि वो पहले कभी नहीं हुए, हम रुस पर आर्थिक प्रतिबंध लगा रहे हैं, रुस की आर्थिक व्यवस्था तबाह है, उन्होने कहा कि यूरोपियन यूनियन के करीब 27 देश इस समय यूक्रेन के साथ है, हम यूक्रेन को 1 अरब डॉलर की मदद करेंगे, रुस ने दुनिया की नींव हिलाने की कोशिश की है, रुस को इसकी कीमत चुकानी होगी, ये जंग लोकतंत्र बनाम तानाशाही की है।

रुस के साथ नहीं भिड़ेगी अमेरिकी सेना
जो बाइडेन ने अमेरिकी संसद को संबोधित करते हुए कहा, कि अमेरिका की सेना रुस के साथ नहीं भिड़ेगी, लेकिन रुस को मनमानी नहीं करने दी जाएगी, वो बोले कि अमेरिका रुस पर आर्थिक प्रतिबंध लगा रहा है, बाइडेन ने कहा कि हमने रुस के झूठों का मुकाबला सच के साथ किया है। बाइडेन ने संसद को संबोधित करते हुए अमेरिका एयर स्पेस रुसी विमानों के लिये बंद करने का ऐलान किया है, उन्होने कहा कि रुस ने यूक्रेन में जंग छेड़कर बहुत बड़ी गलती की है, हम यूक्रेन के साथ हैं, रुस ने ये हमला बिना किसी उकसावे के किया है।