पहले ही मुकाबले में जीत लिया सबका दिल, अब एशिया कप से बाहर हुआ ये स्टार क्रिकेटर

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें….
एशिया कप – रिटायर्ड होने के बाद स्टार बल्लेबाज को सीधे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां स्कैन में उनकी कलाई में फ्रैक्चर होने की बात सामने आई।

New Delhi, Sep 16 : बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज तमीम इकबाल कलाई में फ्रैक्चर की वजह से एशिया कप के बाकी बचे मुकाबलों से बाहर हो गये हैं। तमीम को एशिया कप के पहले मुकाबले में ही श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए बायीं कलाई में चोट लग गई। आपको बता दें कि तमीम मैच के दूसरे ओवर में बल्लेबाजी कर रहे थे, सुरंग लकमल की गेंद को उन्होने हिट करने की कोशिश की, लेकिन चूके और गेंद आकर सीधे उनकी बायीं कलाई पर जाकर लगी। जिसके बाद वो मैच से रिटायर्ड हट हो गये।

Advertisement

मैदान से सीधे अस्पताल गये
रिटायर्ड होने के बाद स्टार बल्लेबाज को सीधे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां स्कैन में उनकी कलाई में फ्रैक्चर होने की बात सामने आई, फिर वापस वो स्टेडियम आये, तब तक 229 के स्कोर पर बांग्लादेश का 9वां विकेट गिर चुका था, जिसके बाद हिम्मत दिखाते हुए तमीम बल्ला लेकर बल्लेबाजी करने फिर से मैदान में आ गये। वो एक हाथ से ही बल्लेबाजी करते दिखे।

Advertisement

हर कोई भावुक
तमीम इकबाल का ये जज्बा देख स्टेडियम में मौजूद फैंस भावुक हो गया। एक कलाई टूटी होने के बावजूद वो एक हाथ में बल्ला लेकर स्टेडियम पहुंच गये थे। यकीनन देश के लिये ऐसा जज्बा अपने आप में सम्मान की बात होती है, वो टूटे हाथ से ही बल्लेबाजी करते रहे, इस दौरान स्टेडियम में मौजूद दर्शक तालियां बजाकर उनका स्वागत करते रहे, इस दौरान तमीम ने जो भी गेंदें खेली, उसे सूझ-बूझ के साथ डिफेंड किया और अपना विकेट बचाये रखा।

6 सप्ताह के लिये मैदान से बाहर
बांग्लादेश क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता मिनाजुल अबेदिन ने कहा कि उनकी चोट काफी गंभीर थी, इसी वजह से हम उन्हें तुरंत लेकर अस्पताल गये, जहां पता चला कि उनकी कलाई फ्रैक्चर हो गई है। जिसके बाद हमने उन्हें लेकर वापस स्टेडियम आये, फिर परिस्थिति ऐसी बनी, कि उन्हें दुबारा मैदान में बल्लेबाजी के लिये जाना पड़ा, उनके जज्बे को सलाम है। आपको बता दें कि तमीम अगले 6 सप्ताह के लिये मैदान से बाहर हो गये हैं।

बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज
मालूम हो कि तमीम इकबाल की गिनती बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाजों में की जाती है, उन्होने अब तक 183 वऩडे मैचों में 36.24 के औसत से 6307 रन बनाये हैं, जिसमें 11 शतक के साथ 42 अर्धशतक भी शामिल है। वो सबसे ज्यादा रन और शतक लगाने वाले बांग्लादेशी बल्लेबाज हैं, तमीम के टूर्नामेंट से बाहर होने से निश्चित रुप से बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि वो इस टीम के बैटिंग के आधार माने जाते थे। वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें….