वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिये टीम इंडिया का ऐलान, इस बल्लेबाज को फिर नहीं मिला मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पारी और 272 रनों से जीत हासिल की थी। अब दूसरा मुकाबला 12 अक्टूबर से खेला जाएगा।

New Delhi, Oct 11 : वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिये दूसरे मैच के लिये भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस बार भी पिछले मुकाबले की तरह एक दिन पहले ही 12 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान किया गया है। टीम की कप्तानी विराट कोहली करेंगे। पहले टेस्ट मैच के खिलाड़ियों को ही दूसरे टेस्ट मैच में भी जगह दी गई है। संभव है कि तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर 12वें प्लेयर होंगे।

Advertisement

मयंक को नहीं मिली जगह
पहले मुकाबले में शतकीय पारी खेलने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को दुबारा मौका दिया गया है। जबकि घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले मयंक अग्रवाल एक बार फिर से बेंच पर बैठे नजर आएंगे, क्योंकि उन्हें 12 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है, मयंक के अलावा मोहम्मद सिराज और हनुमा विहारी भी प्लेइंग इलेवन से बाहर रहेंगे। यानी मोहम्मद सिराज और मयंक अग्रवाल को टेस्ट कैप के लिये थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा।

Advertisement

कल से मुकाबला
वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पारी और 272 रनों से जीत हासिल की थी। अब दूसरा मुकाबला 12 अक्टूबर से खेला जाएगा। अब तक कयास लगाये जा रहे थे कि मयंक को दूसरे टेस्ट मैच में मौका मिल सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रहाणे के प्रदर्शन पर लगातार सवाल उठ रहे हैं, इसके बावजूद उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। पिछले मुकाबले में रहाणे ने 41 रनों की पारी खेली थी।

गेंदबाजी में भी बदलाव नहीं
राजकोट में खेले गये पहले मुकाबले में मोहम्मद शमी, आर अश्विन, रविन्द्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी की थी, इस बार भी इन गेंदबाजों को मौका दिया गया है। इसके साथ ही शार्दुल ठाकुर को भी गेंदबाज के विकल्प के तौर पर रखा गया है, हालांकि दावा किया जा रहा है कि भारतीय पिचों पर विराट तीन तेज गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं देंगे, यानी शार्दुल 12वें खिलाड़ी के रुप में नजर आ सकते हैं।

हैदराबाद में मुकाबला
टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच 12 से 16 अक्टूबर तक हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मैच खेला जाएगा, जिसके लिये भारतीय टीम इस प्रकार है। विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल , पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर।