IPL छोड़िये, इधर टीम इंडिया विश्वकप से बाहर, 1 नोबॉल ने तोड़ा करोड़ों भारतीय फैंस का दिल

woman team

दक्षिण अफ्रीका को आखिरी ओवर में जीतने के लिये 7 रन चाहिये थे, पांचवीं गेंद पर हरमनप्रीत ने शबमिन इसमाइल का शानदार कैच लपका, लेकिन ये नोबॉल हो गई, जिससे भारतीय टीम को विकेट भी नहीं मिला और अतिरिक्त रन भी चला गया।

New Delhi, Mar 27 : आईसीसी महिला विश्वकप 2022 के आखिरी लीग मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया को तीन विकेट से हरा दिया, ये रोमांचक मुकाबला आखिरी ओवर तक चला, लेकिन टीम इंडिया जीत हासिल नहीं कर सकी, इसके साथ ही भारतीय टीम विश्वकप रेस से बाहर हो गई है, कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था, शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना और कप्तान मिताली राज की शानदार पारियों के दम पर भारत ने करो या मरो मुकाबले में 7 विकेट पर 274 रन बनाये थे।

आखिरी ओवर में फंसा था मैच
दक्षिण अफ्रीका को आखिरी ओवर में जीतने के लिये 7 रन चाहिये थे, पांचवीं गेंद पर हरमनप्रीत ने शबमिन इसमाइल का शानदार कैच लपका, लेकिन ये नोबॉल हो गई, जिससे भारतीय टीम को विकेट भी नहीं मिला और अतिरिक्त रन भी चला गया, दक्षिण अफ्रीकी टीम को आखिरी दो गेंदों में 2 रन की जरुरत थी, जिसे उन्होने बना लिया, साउथ अफ्रीका के लिये सबसे ज्यादा रन लौरा वोल्वार्ट ने 80 बनाये, लारा डूडल ने 49 रनों की पारी खेली।

भारत ने दिया था 275 का लक्ष्य
कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया, दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है, शेफाली (46 गेंद में 53 रन) और स्मृति मंधाना (84 गेंद में 71 रन) ने 90 गेंदों में 91 रनों की साझेदारी की, इनके अलावा हरमनप्रीत कौर ने आखिर में 57 गेंदों में 48 रन बनाये।

शेफाली ने खेली आक्रामक पारी
18 साल की शेफाली ने आक्रामक पारी खेली, उन्होने शुरु से ही दक्षिण अफ्रीकी टीम पर दबाव बनाने की कोशिश की, उन्होने शबनम के दूसरे ओवर में तीन चौके लगाये, जिस तरह से भारतीय सलामी बल्लेबाज खेल रहे थे, Team india 25 लग रहा था कि टीम इंडिया 300 का स्कोर पार कर जाएगी, लेकिन शेफाली और तीसरे नंबर की बल्लेबाज यस्तिका भाटिया जल्दी-जल्दी में विकेट गंवा बैठी, जिससे रनगति पर ब्रेक लगा। हालांकि इसके बाद मिताली और स्मृति ने पारी को संभाला।