टीम इंडिया में अंबाती रायडू और जाधव को जगह मिलना मुश्किल, धोनी इस नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी

हाल के कुछ महीनों में टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर टॉप आर्डर के वनिस्पत थोड़ा कमजोर दिखता है। इसलिये धोनी को नंबर पांच पर बल्लेबाजी करेंगे।

New Delhi, Sep 18 : टीम इंडिया एशिया कप में आज हांगकांग के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी, मंगलवार शाम पांच बजे से शुरु होने वाले इस मुकाबले में टीम इंडिया अपना बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारना चाहती है, लेकिन सवाल ये है कि कप्तान रोहित किन खिलाड़ियों को टीम में जगह देंगे। प्लेइंग इलेवन का सवाल इसलिये भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि भारतीय टीम को कल पाकिस्तान से भिड़ना है, ऐसे में हांग-कांग के खिलाफ उन्हीं खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा, जो पाक के खिलाफ भी खेलेंगे। आइये आपको बताते हैं कि किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

टॉप ऑर्डर
टीम की सलामी जोड़ी कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन भी संभालते नजर आएंगे, इसमें बदलाव की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है, सीमित ओवरों के क्रिकेट में दोनों का शानदार रिकॉर्ड है, विराट की गैर-मौजूदगी में नंबर तीन पर केएल राहुल को मौका दिया जा सकता है। नंबर चार पर मनीष पांडे और अंबाती रायडू के बीच टक्कर है, हालांकि रोहित मनीष पांडे के पक्ष में जा सकते हैं, क्योंकि उनका हालिया फॉर्म शानदार रहा है।

मिडिल ऑर्डर में धोनी
हाल के कुछ महीनों में टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर टॉप आर्डर के वनिस्पत थोड़ा कमजोर दिखता है। सोमवार को रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस किया था, जिसमें उन्होने संकेत दिया है कि माही नंबर पांच पर बल्लेबाजी करेंगे, जबकि नंबर 6 पर दिनेश कार्तिक और केदार जाधव के बीच टक्कर है, कहा जा रहा है कि कार्तिक को हिटमैन नंबर 6 पर मौका दे सकते हैं, क्योंकि केदार लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं, इसलिये उन्हें आने वाले मैचों में मौका मिलेगा।

गेंदबाजी में भुवी करेंगे अगुवाई
ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पंड्या का खेलना तय है, वो सात नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे, इसके बाद गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार तेज गेंदबाजी को लीड करेंगे, भुवी के अलावा बुमराह को टीम में शामिल किया जाएगा। इसके अलावा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और युजवेन्द्र चहल स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे। इनका प्लेइंग इलेवन में स्थान तय माना जा रहा है।

संभावित टीम इंडिया
हांगकांग के खिलाफ संभावति टीम इंडिया – रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), लोकेश राहुल, मनीष पांडे, महेन्द्र सिंह धोनी(विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ।