Video : कोलकाता टेस्ट में श्रीलंकाई बल्लेबाज ने खुलेआम की ‘बेईमानी’, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

Parera1

वीडियोे देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…
श्रीलंकाई बल्लेबाज दिलरुवान परेरा पर आरोप है कि उन्होने ड्रेसिंग रुम से इशारा मिलने के बाद रिव्यू मांगा।

New Delhi, Nov 20 : टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच कोलकाता में टेस्ट मैच खेला जा रहा है, आज पांचवा दिन है। पहले टेस्ट मैच में डीआरएस को लेकर नया विवाद हो गया है, दरअसल ये विवाद मैच के चौथे दिन हुआ, जब श्रीलंकाई बल्लेबाज दिलरुवान परेरा ने आउट करार दिये जाने के बाद रिव्यू (डीआरएस) मांग लिया। श्रीलंकाई बल्लेबाज पर आरोप है कि उन्होने ड्रेसिंग रुम से इशारा मिलने के बाद रिव्यू मांगा, हालांकि अभी तक इस मामले में शिकायत को लेकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली या बीसीसीआई की तरफ से कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं आया है।

वाकया चौथे दिन हुई
ये वाकया श्रीलंका की पहली पारी के 57वें ओवर में हुई, ये ओवर मोहम्मद शमी फेंक रहे थे, तभी 57वें ओवर की आखिरी गेंद परेरा के पैड पर लगी, Pareraजिस पर मोहम्मद शमी ने एलबीडब्लयू की अपील की, जिसे अंपायर नाइजेल लॉन्ग ने आउट करार दे दिया, फिर परेरा ने क्रीज के दूसरे छोर पर खड़े बल्लेबाज रंगना हेराथ की ओर देखा, लेकिन उनसे कोई मदद ना मिलने के बाद वापस लौटने लगे। फिर कुछ कदम चलने के बाद वो मुड़े और रिव्यू मांग लिया।

क्या है आरोप ?
श्रीलंकाई बल्लेबाज पर आरोप है कि वो जब पिच से पवेलियन की ओर जा रहे हैं, अभी कुछ कदम ही चले होंगे, उनका चेहरा पवेलियन की ओर था, Parera2तभी उन्हें वहां से कुछ इशारा किया गया, जिसके बाद उन्होने पलटकर तुरंत अंपायर से रिव्यू की मांग कर दी। इसी बात को लेकर विवाद हो गया, कि पवेलियन से इशारे के बाद उन्होने डीआरएस की मांग की है।

श्रीलंकाई बोर्ड ने किया बचाव
विवाद होने के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने बल्लेबाज का बचाव करते हुए कहा कि उस समय उन्हें ड्रेसिंग रुम से कोई इशारा नहीं दिया गया था, Srilanka boardइसके साथ ही बोर्ड के अनुसार दिलरुवान परेरा इस बात को लेकर कंफ्यूज थे कि रेफरल कितनी देर में लिया जा सकता है। उन्होने अपनी समझ से ही डीआरएस की मांग की थी, जिस पर अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दिया था।

अंपायर ने दिया नॉट आउट
श्रीलंकाई बल्लेबाज परेरा को फिल्ड अंपायर ने एलबीडबल्यू करार दिया था, जिसके बाद कथित रुप से उन्हें ड्रेसिंग रुम से इशारा किया गया, Parera5और उन्होने अंपायर से रिव्यू की मांग कर दी। जब टीवी पर रिप्ले दिखाया गया, तो उसमें दिखा कि बॉल उस समय ऑफ स्टंप के बाहर जा रही थी, जिसकी वजह से थर्ड अंपायर ने फील्ड अंपायर के फैसले को पलटते हुए नॉटआउट करार दिया था।

लय में लौटी टीम इंडिया
चौथे दिन टीम इंडिया ने मैच में वापसी की, शिखर धवन ने 94 और के एल राहुल ने नाबाद 73 रनों की पारी खेली है, dhawan rahulजिसकी वजह से टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 171 रन 1 विकेट के नुकसान पर बना लिया है, इससे विराट सेना को 49 रनों की बढत भी मिल चुकी है, दूसरी पारी में शिखर धवन को विकेट के पीछे निरोशन डिकवेला ने पकड़ा, उन्हें दासुन शनाका ने आउट किया।

शमी और भुवी ने लिये चार-चार विकेट
श्रीलंका की पहली पारी में भारतीये तेज गेंदबाजों को बोलबाला रहा, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार ने अपने-अपने नाम चार-चार विकेट किये, Team India bhuviइनके अलावा उमेश यादव को भी दो सफलता मिली। यानी श्रीलंकाई पहली पारी में दस के दस विकेट तेज गेंदबाजों के खाते में आया, पिच देखने के बाद ही क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने तेज गेंदबाजों के लिये मददगार बताया था।

स्टीव स्मिथ के साथ भी हुआ था विवाद
इससे पहले इसी साल मार्च में बंगलुरु टेस्ट मैच के दौरान भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया था, तब ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के दौरे पर थी, Aus teamबंगलुरु टेस्ट में कंगारु कप्तान स्टीव स्मिथ को एलबीडबल्यू करार दिया गया था, जिसके बाद उन पर आरोप है कि उन्होने ड्रेसिंग रुम की ओर देखकर मदद मांगी थी, और फिर रिव्यू के लिये अंपायर को कॉल किया था।

भड़क गये थे कप्तान विराट कोहली
उस समय ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की इस हरकत को देख टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भड़क गये थे, जिस पर काफी विवाद भी हुआ था, Virat kohli angryबाद में इस घटना पर सफाई देते हुए कंगारु कप्तान ने इसे ब्रेनफेड (अचानक दिमाग सुन्न हो जाना) होने की वजह बताया था, उनका कहना था कि एकाएक उनके दिमाग में कुछ समझ नहीं आया, जिसके बाद उन्होने ये फैसला लिया था।

https://twitter.com/yogeshsatya4545/status/932110039812399104