परिवार नहीं बल्कि ऐश्वर्या के सवालों से ‘भाग’ रहे हैं तेज प्रताप, इस वजह से नहीं लौट रहे घर

चंद्रिका राय के परिवार के सूत्रों का कहना है कि पत्नी ऐश्वर्या से सामना करने से तेज प्रताप बच रहे हैं, क्योंकि ऐश्वर्या के सवालों के जवाब उनके पास नहीं हैं।

New Delhi, Nov 10 : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप सुर्खियों में हैं, दरअसल बीते सप्ताह उन्होने अपनी पत्नी से अलग होने के लिये पटना के सिविल कोर्ट में तलाक की अर्जी दी थी, जिसके बाद वो अपने पिता से मिलने के लिये रांची पहुंचे, लेकिन पिता से मुलाकात के बाद वो वापस घर नहीं लौटे हैं, गया से सीधे वो बनारस पहुंचे, बाबा विश्वनाथ के दर्शन के बाद वो वृंदावन पहुंचे, बीते दिन वो मथुरा में घूमते नजर आए।

बनारस में बाबा विश्वनाथ के दर्शन किये
बनारस पहुंचने के बाद लालू के लाल ने मीडिया से कहा कि वो गायब नहीं हुए थे, बल्कि पूजा-अर्चना के लिये बनारस आये हैं, पूजा के बाद वो काफी खुश नजर आ रहे हैं, मीडिया से बात करते हुए उन्होने कहा था कि बहुत जल्द कुछ अच्छा होने वाला है। तेज अपने पिता लालू प्रसाद से रांची के रिम्स अस्पताल में मुलाकात किये, फिर वापस लौटते समय उनकी तबीयत खराब हो गई, तो वो बोधगया के एक होटल में रुक गये, फिर वहीं से सबको चकमा देकर वो काशी चले गये। तब से घर नहीं लौटे हैं।

पटना लौटने से कतरा रहे हैं
कोर्ट में पत्नी से अलग होने की अर्जी देने के बाद उन्होने कहा था कि उनके इस फैसले में उनके परिवार के लोग साथ नहीं हैं, उनके घर वाले उन्हें मनाने में लगे हुए हैं, इसी वजह से वो घर लौटने से कतरा रहे हैं। तेज प्रताप ने मीडिया से कहा कि वो अपने पिता लालू प्रसाद से मिलने के बाद भी अपने फैसले पर अडिग हैं, घुट-घु़ट कर जीने से अच्छा है कि दोनों अलग हो जाएं, ताकि वो अपनी जिंदगी जी सकें, और मैं भी खुद में मस्त रहूं।

पत्नी के सामने आने से बच रहे हैं तेज प्रताप
चंद्रिका राय के परिवार के सूत्रों का कहना है कि पत्नी ऐश्वर्या से सामना करने से तेज प्रताप बच रहे हैं, क्योंकि ऐश्वर्या के सवालों के जवाब उनके पास नहीं हैं, चंद्रिका राय और ऐश्वर्या लगातार लालू परिवार के संपर्क में हैं, बीते दिनों चंद्रिका राय तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी से भी मुलाकात किये थे, तेजस्वी ने उन्हें भरोसा दिया है कि जल्द वो भाई को मनाएंगे, ऐश्वर्या भी फोन पर तेज प्रताप को मनाने की कोशिश कर रही हैं, हालांकि मीडिया से तेज ने कहा कि वो अब उनकी मीठी-मीठी बातों में नहीं आने वाले हैं।

धार्मिक प्रवृत्ति के हैं तेज प्रताप
तेज प्रताप धार्मिक प्रवृत्ति के हैं, उन्हें पूजा-पाठ करना अच्छा लगता है, अध्यात्मिक शांति के लिये वो वृंदावन और वाराणसी जैसे तीर्थ स्थलों पर जाते रहते हैं, उनका सबसे बड़ा आरोप अपनी पत्नी पर ये है कि ऐश्वर्या उनकी जीवनशैली को नहीं अपना पा रही है। आपको बता दें कि दो राजनीतिक परिवारों के बीच करीब 6 महीने पहले रिश्तेदारी हुई थी, लेकिन 2 नवंबर को तेज प्रताप ने असंगतता का हवाला देते हुए कोर्ट में तलाक की अर्जी दे दी।