पूर्ण बहुमत के साथ लौटेगी मोदी सरकार, टाइम्स नाऊ के सर्वे में किया जा रहा ऐसा दावा

बीजेपी को सबसे ज्यादा नुकसान यूपी में होता दिख रहा है, यूपी में मोदी का रथ रोकने के लिये सपा-बसपा एक साथ हो गई है।

New Delhi, Mar 19 : 17वीं लोकसभा चुनाव के लिये बिगुल बज चुका है, राजनीतिक पार्टियां चुनावी मोड में आ चुके हैं, 11 अप्रैल को मतदान की प्रक्रिया शुरु होगी, यानी पहले चरण के मतदान की प्रक्रिया में एक महीने से भी कम का समय रह गया है, सत्ता को लेकर सरकार और विपक्ष दोनों के अपने -अपने दावे हैं, इस बीच देश की जनता क्या सोच रही है, ये जानने की कोशिश की है टाइम्स नाऊ ने, चैनल ने वीएमआर के साथ मिलकर एक सर्वे किया है।

एनडीए सरकार
बालाकोट में हुए एयर स्ट्राइक के बाद देश का मूड बदला है, इस सर्वे के मुताबिक अगर आज चुनाव हुए तो एनडीए को लगातार दूसरा कार्यकाल मिल सकता है, हालांकि 2014 की तुलना में एनडीए की सीटें कम हो रही है, पिछली बार तीन सौ का आंकड़ा पार करने वाली एनडीए इस बार 283 सीटों पर रुक सकती है, यूपीए 135 सीट और अन्य के खाते में 125 सीटें जा सकती है। यानी एनडीए 272 का जादूई आंकड़ा पार हो जाएगा। बीजेपी के सबसे ज्यादा नुकसान यूपी में होता दिख रहा है, यहां सपा-बसपा गठबंधन को 36 सीटें मिलती दिख रही है।

यूपी में नुकसान
बीजेपी को सबसे ज्यादा नुकसान यूपी में होता दिख रहा है, आपको बता दें कि यूपी में मोदी का रथ रोकने के लिये सपा-बसपा एक साथ हो गई है, इस सर्वे के मुताबिक अगर आज चुनाव हुए तो यूपी में बीजेपी को 42 सीटें मिल सकती है, जबकि गठबंधन 36 सीटें अपने खाते में ले जाएगी, और 2 सीटें कांग्रेस के खाते में जाती दिख रही है, ध्यान रहे कि पहले ये आंकड़े कुछ और थे, लेकिन प्रियंका के सियासत में आने से आंकड़ों में बदलाव हुआ है।

कहां कितनी सीटें
बिहार – एनडीए – 27, यूपीए- 13
ओडिशा – एनडीए- 14, बीजेडी – 07
महाराष्ट्र – एनडीए – 39, यूपीए – 09
गुजरात – एनडीए- 24, यूपीए – 02
पंजाब – कांग्रेस – 12, आप  – 01
दिल्ली में सातों और उत्तराखंड में पांचो सीटें बीजेपी जीत सकती है।