पीएम मोदी के आगे राष्ट्रपति को भूले लोग ? आज इस वायरल खबर का सच जानिए

आजकल सोशल मीडिया पर एक खबर बहुत ज्यादा वायरल हो रही है। इसमें कहा गया है कि एक समारोह में पीएम मोदी के आगे लोग राष्ट्रपति को भूल गए।

New Delhi, Nov 11 : सोशल मीडिया का जमाना है और यहां कुछ भी वायरल होने में ज्यादा वक्त नहीं लगता। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही थी। इस खबर में बताया गया कि पीएम मोदी एक शादी समारोह में शामिल होने गए और वहां लोग राष्ट्रपति को भूल गए। इस खबर को लेकर सच क्या है, जरा इस बारे में भी जानने की कोशिश कीजिए।

वरिष्ठ आईएएस की बेटी की  शादी थी
मोदी को एक वरिष्ठ आईएएस टीवी सोमनाथ की बेटी की शादी में शामिल होना था। ये वायरल विडियो उसी शादी का है। सोशल मीडिया पर दावा किया गया कि मोदी के साथ मंच पर नजर आ रहे शख्स राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद हैं। इसके साथ ही ये भी कहा गया है कि लोगों ने मोदी के आगे रामनाथ कोविंद को नजरअंदाज कर दिया। अब जरा सच जानिए।

कपल के साथ नजर आ रहे हैं मोदी
विडियो में मोदी कपल के साथ नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही वो ऑफिसर के परिवार वालों के साथ भी फोटो खिंचवाते नजर आ रहे हैं। मोदी के साथ ही सफेद पैंट और काली जैकेट पहने हुए एक शख्स भी नजर आ रहे हैं। इस शख्स को लेकर लोगों को दावा है कि ये राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद हैं और लोग मोदी के चक्कर में राष्ट्रपति तक को भूल गए।य़

खबर का सच कुछ और है
ये सारे दावे झूठे हैं। असल में पीएम मोदी के साथ मंच पर जो शख्स मौजूद हैं, वो तमिलनाडु के गवर्नर बनवारीलाल पुरोहित हैं। बनवारीलाल पुरोहित ने ही मोदी को हेलिपैड पर तमिलनाडु के सीएम के साथ रिसीव किया था। बनवारी लाल पुरोहित की कद काठी एकदम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की तरह है। इसलिए लोगों ने उन्हें राष्ट्रपति समझ लिया।

वो राष्ट्रपति नहीं थे
इसके बाद लोगों ने ये वीडियो जमकर शेयर किया था। कुछ लोगों ने ये तक लिख दिया कि देखिए मोदी के चक्कर में लोग राष्ट्रपति तक को भूल गए और राष्ट्रपुति इस मंच पर अकेले और अलग थलग पड़ गए। कुछ लोगों ने तो इस वीडियो के जरिए मोदी को ही भला-बुरा कहना शुरू कर दिया था। सोशल मीडिया पर ये वीडिये तेजी से वायरल हुआ था।

वो तमिलनाडु के गवर्नर हैं
लोगों ने बनवारीलाल पुरोहित की कद-काठी राष्ट्रपति कोविंद जैसी होने के चलते उन्हें राष्ट्रपति ही समझ लिया। इसके बाद लोगों ने बिना पूरी बात जाने ही वीडियो शेयर करना शुरू कर दिया। इसके बाद तो लोगों ने इस वीडियो को लेकर ना जाने क्या क्या कमेंट करने शुरू कर दिए। कुछ लोगों ने तो मोदी को राजनीति का पाठ पढ़ाना भी शुरू कर दिया था।

शेयर करने से पहले सोचिएगा
अब आखिरकार इस वीडियो का खुलासा हो गया है। इसलिए किसी भी हाल में इस वीडियो को शेयर ना करें। अगर शेयर करें तो सच लिखने के साथ ही शेयर करें। इसके अलावा इस मुलाकात की कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही हैं। पीएम मोदी के सामने अगर राष्ट्रपति होते तो बात ही कुछ और होती। खैर वायरल हो रहे वीडियो का सच सामनें आ गया है।