उन्‍नाव में फिर शर्मनाक हरकत, महिला भैया-भैया चिल्‍लाती रही और युवक उसे घसीटते रहे, वीडियो वायरल

यूपी के उन्‍नाव से शर्मसार करता एक और वीडियो वायरल हो रहा है । 3 युवक एक महिला को जंगल में खींचते हुए ले जाते नजर आ रहे हैं । जबकि महिला उनसे छोड़ देने की विनती करती सुनाई दे रही है ।

New Delhi, Jul 06 : शर्मनाक, उत्‍तर प्रदेश के उन्‍नाव में एक बार फिर ऐसा हुआ जिसने प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा पर बड़े सवाल खड़े कर दिए है । एक महिला से जबरदस्‍ती का ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर आपको भी सिहरन पैदा हो जाए । वीडियो मे दिख रहे युवकों को ऐसी सजा देने का मन करे जिसे वो आजीवन याद रखें । ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, महिला की चीख पुकार करती आवाज लगातार सुनाई दे रही है ।

जंगल की ओर खींचते हुए ले गए
वीडियो में तीन युवक एक महिला का उत्‍पीड़न करते हुए नजर आ रहे हैं । ये वीडियो सोशल मीडिया के सारे प्‍लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है । 3 युवक, साड़ी पहनी हुई एक महिला को खींचते हुए ले जा रहे हैं और उसे धमका रहे हैं कि अगर वो ऐसे ही चिल्‍लाती है तो ये वीडियो वायरल कर देंगे ।इस दौरान महिला आरोपियों से खुद को छोड़ने की गुहार लगाती भी सुनाई दे रही है।

महिला को गालियां दे रहे हैं युवक
वीडियो में साफ सुनायी दे रहा है कि पीडि़त महिला लगभग बिलखते हुए युवकों से उसे छोड़ देने को कह रही है । ‘भैया ऐसा काम मत करो।’ ये शब्‍द बार-बार सुनाई दे रहे हैं, लेकिन इन तीनों युवकों पर तो जैसे कोई असर ही नहीं पउ़ रहा है । भूखे भेडि़यों की तरह वो महिला को नोचने की फिराक में जो नजर आ रहे हैं । महिला को भद्दी गालियां भी देते हुए सुनाई दे रहे हैं युवक ।

ऐसे होगी महिला सुरक्षा
बताया जा रहा है कि आरोपी युवक महिला को उसके घर से अगवा करके ले गए थे । उसे जंगल में ले जाकर बलात्‍कार करना चाहते थे । फिलहाल मामले का वीडियो सामने आने के बाद राज्य में महिला सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं । गंगाघाट पुलिस ने वीडियो पर स्वतः संज्ञान लिया है और अभी तक कुल 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है । इनमें से 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है ।

आखिर कब तक ?
दिल्‍ली में हुए निर्भया कांड को पूरे 6 साल होने को आए हैं । लेकिन देश में महिला सुरक्षा के दावे हर बार निरर्थक ही साबित हो रहे हैं । मासूम बच्चियों से बहशियाना हरकतें बढ़ती ही जा रही हैं । खुलेआम औरतों को लूटा जा रहा है, और उस पर हैरानगी ये कि इन सब कुकर्मों के लोग वीडियो तक बनाने की हिम्‍मत रखते हैं । महिला सुरक्षा को लेकर सरकार को और गंभीर होने की जरूरत है, कानून में हुए हालिया बदलाव ही काफी नहीं है ।