Video : इस कैच को लेकर हुई बेइंतहा किचकिच, आप देखकर बताइये आउट है या नहीं ?

Khawaja catch

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…
इस मैच में कंगारु सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने ड्राइव लगाकर एक ऐसा कैच पकड़ा, जिसे देखकर हर कोई कंफ्यूज हो गया।

New Delhi, Dec 31 : ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, चौथा टेस्ट मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया, इस टेस्ट मैच के चौथे दिन कुछ ऐसा हुआ, जिससे हर कोई हैरान रह गया। दरअसल इस मैच में कंगारु सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने ड्राइव लगाकर एक ऐसा कैच पकड़ा, जिसे देखकर हर कोई कंफ्यूज हो गया, कि बल्लेबाज आउट है या नहीं, हालांकि अंपायर ने बल्लेबाज को आउट करार दिया।

थर्ड अंपायर के भी छूटे पसीने
इस वीडियो को बार-बार रीप्ले करके देखा गया, पहली बार देखने से लगता है कि गेंद के नीचे हाथ आ चुका है, लेकिन फिर आगे बढने पर लगता है कि Khawja125गेंद हाथ से बाहर निकल चुकी है, अलग-अलग एंगल से देखने के बाद भी समझ नहीं आ रहा था कि आगे क्या होता है, थोड़ी देर बाद ही उस्मान ख्वाजा गेंद हाथ में लिये खड़े होते हैं और आउट का दावा करते हैं।

कुक ने क्या कहा ?
इंग्लैंड के बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने कहा कि गेंद हमसे करीब 89 यार्ड दूर थी, ऐसे में देखना बेहद मुश्किल था, लेकिन उस्मान ख्वाजा अच्छे खिलाड़ी हैं, Khawja12मैंने उनके खिलाफ कई मैच खेले हैं, कैच पकड़ने के बाद वो काफी कॉन्फिडेंट थे, जिसके बाद खिलाड़ियों की बात पर भी विश्वास करना पड़ता है।

ब्रॉड आउट
कंगारु सलामी बल्लेबाज ने जिनका कैच पकड़ा, उस समय क्रीज पर स्टुअर्ट ब्रॉड थे, आपको बता दें ब्राड तब 63 गेंद में 56 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। Khawja11बार-बार रिप्ले देखने के बावजूद किसी को भी समझ नहीं आ रहा था कि आउट है या नहीं, हालांकि तीसरे अंपायर ने इंगलिश बल्लेबाज को आउट करार दिया, जिसके बाद उन्हें बाहर जाना पड़ा।

सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस
ट्विटर समेत सोशल मीडिया के दूसरे प्लेटफॉर्म पर ये बहस छिड़ गई है, कि ये आउट है या नहीं, इंग्लैंड टीम के फैन बार्मी आर्मी ने उस्मान ख्वाजा की खूब आलोचना की है, Khawja123इसके साथ ही उन्होने कंगारु टीम को चीटर तक बुलाया है, हालांकि कई लोग ऐसे भी हैं, जो इसे आउट कह रहे हैं।

137वें ओवर की घटना
137वां ओवर पेट कमिन्स फेंक रहे थे, इसी ओवर की पांचवी गेंद पर ब्रॉड ने ऊंचा शॉट खेला, जिसके बाद उस्मान ख्वाजा ने गेंद को जैसे-तैसे लपक लिया, Khawja1टीवी रिप्ले के अनुसार शुरु में गेंद फील्डर के हाथ में आई महसूस हुई, फिर गेंद हाथ से छूटती दिखी, हालांकि तब गेंद हवा में थी, फिर गेंद उनके शरीर के नीचे चली गई, अगले कुछ ही पल के बाद ख्वाजा उठ खड़े हुए और कैच आउट का दावा किया।

चौथा टेस्ट मैच ड्रा
इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया चौथा टेस्ट मैच ड्रा रहा, आपको बता दें कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में अच्छा खेल दिखाया, Khawja121जिसकी वजह से वो हार को टालने में कामयाब रहे। कंगारु कप्तान स्टीव स्मिथ ने इस टेस्ट में भी शतक (102 रन) जड़ा था।

एशेज जीत चुकी है ऑस्ट्रेलिया
एशेज 2017-18 ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही जीत चुकी है, आपको बता दें कि पांच मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम 3-0 से आगे है, ashes1चौथा टेस्ट मैच मेलबर्न में खेला गया जो ड्रा, जबकि पांचवां टेस्ट मैच बाकी है। इस सीरीज में कंगारु कप्तान स्टीव स्मिथ जबरदस्त फॉर्म में हैं, वो बल्ले से इंगलिश गेंदबाजों की खूब परीक्षा ले रहे हैं।

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज स्मिथ
कंगारु कप्तान साल 2017 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गये हैं, उन्होने इस साल 76.76 के शानदार औसत से 1305 रन बनाये हैं, smithइसके अलावा इस सीरीज में वो चार शतक लगा चुके हैं, आपको बता दें कि इस साल स्मिथ ने टेस्ट में 6 शतक जड़े हैं, जिसमें से 4 इसी सीरीज में लगाये हैं, उन्होने पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग की बराबरी कर ली है, पोटिंग के नाम भी दो बार एक साल में 6 टेस्ट शतक है।