मां को देता था शादी का लालच, बेटी से दुराचार में विफल रहा, तो निर्ममता से ले ली जान

राजेश बच्ची की मां को प्रॉपर्टी का लालच देकर शादी का प्रस्ताव देता था, ताकि वो महिला उससे शादी कर ले।

New Delhi, Sep 25 : वाराणसी के एक गांव में पिछले सप्ताह (19 सितंबर) को देर रात हुए 12 वर्षीय छात्रा की हत्या के मामले को पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है। स्थानीय पुलिस ने छात्रा की निर्मम हत्या के आरोप में शाहजहांपुर निवासी राजेश पटेल को गिरफ्तार किया है, राजेश पटेल की पत्नी एक साल पहले उसे छोड़कर चली गई थी, वो अकसर मृतक छात्रा के घर आया- जाया करता था, दरअसल राजेश बच्ची की मां को प्रॉपर्टी का लालच देकर शादी का प्रस्ताव देता था, ताकि वो महिला उससे शादी कर ले।

नशे में धुत की हत्या
पुलिस के मुताबिक आरोपित राजेश पटेल ने कबूल किया है कि घटना की रात वो शराब के नशे में धुत था, मोहनसराय-अदलापुर मार्ग पर घर के सामने ही सड़क किनारे चारपाई पर छात्रा सो रही थी, जिसे देखकर राजेश की नीयत बिगड़ गई, जिसके बाद वो उसका मुंह दबाकर कमरे में खींचकर ले गया, उसने छात्रा का साथ दुराचार की कोशिश की, लेकिन जब सफल नहीं हो पाया, तो उसके सिर, चेहरे और गर्दन पर हंसिया और ईंट से वार किया, जिसमें उसकी मौत हो गई और आरोपित मौके से फरार हो गया।

आरोपी ने जुर्म कबूल किया
पुलिस ने राजेश की निशानदेही के बाद छात्रा के कपड़े, वारदात में इस्तेमाल हसिया, ईंट और आरोपी के वो कपड़े बरामद कर लिया है, वो उसने वारदात के समय पहने थे। पुलिस के मुताबिक फॉरेंसिक लैब से रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी, कि युवक ने छात्रा के साथ दुराचार किया था या नहीं। केस सुलझाने के लिये एसएसपी ने स्थानीय पुलिस इंस्पेक्टर और उनकी टीम को 10 हजार रुपये का पुरस्कार दिया।

निर्वस्त्र मिली थी छात्रा
आपको बता दें कि 20 सितंबर को पांचवीं में पढने वाली छात्रा का शव उसके घर में निर्वस्त्र मिला था, जिसके बाद तरह-तरह की बातें की जा रही थी। छात्रा की मां ने 19 सितंबर की शाम राजेश को फोन कर बताया था कि वो अपने मायके आई हुई है, जब पुलिस ने छात्रा की मां का मोबाइल कॉल डिटेल खंगाली, तो फिर केस के तार एक के बाद एक जुड़ने लगे।

घर छोड़कर भाग गया था आरोपित
एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने मामले में बताया कि इंस्पेक्टर रोहनिया श्रीप्रकाश गुप्ता ने जब मामले की तफ्तीश शुरु की, तो पूछताछ में पता चला कि 19 सिंतबर की रात राजेश को छात्रा के घर के आस-पास देखा गया था, जब राजेश की खोजबीन शुरु हुई, तो वो घर छोड़ कर भाग गया था, जिसके बाद पुलिस का शक गहरा गया। पुलिस ने जब आरोपित शख्स को पकड़कर कड़ाई से पूछताछ की, तो उसने गुनाह कबूल कर लिया।