ट्रेनी महिला पुलिस से भोजपुरी गाने पर कराया डांस, बिहार पुलिस लाइन के मुंशी की करतूत आप भी देखिए

पटना की पुलिस लाइन से ट्रेनी महिला सिपाही से भोजपुरी गाने पर डांस कराते हुए कुछ मुंशी का वीडियो वायरल हो गया है । आरोप है कि महिला प्रशिक्षुओं से ऐसा अकसर करवाया जाता है ।

New Delhi, Nov 13 : बिहार में इन दिनों महिला पुलिस ट्रेनीज को लेकर खूब बवाल चल रहा है । इसी के बीच सोशल मीडिया पर पुलिस लाइन का एक वीडियो भी वायरल हो गया है । इस वीडियो के बाद से पुलिस लाइन में प्रशिक्षु महिला पुलिसकर्मियों के यौन शोषण के आरोपों को और बल मिल रहा है । इस वायरल वीडियो में एक महिला ट्रेनी पुलिसकर्मी डांस करती नजर आ रही है । भेजपुरी गाने पर उसे नाचने के लिए कहा जा रहा है जबकि वहां मौजूद पुरुष उसे देखकर ताली बजा रहे हैं ।

दो महिला ट्रेनी
वीडियो में दो महिला ट्रेनी नजर आ रही है । एक महिला डांस कर रही है तो वहीं दूसरी बैठी हुई है । डांस देख रहे करीब चार मुंशी इसका पूरा मजा लेते हुए नजर आ रहे हैं । डांस कर रही महिला प्रशिक्षु के बारे में वो कुछ कहते हुए भी नजर आ रहे हैं । 3 मिनट 11 सेकेंड के इस वीडियो को देखकर पिछले दिनों पुलिस लाइन से आ रही खबरों को और बल मिला है ।

अश्‍लील कमेंट
वीडियो में डांस के बाद मुंशी ने जो टिप्पणी की है वो भी गौर करने लायक है । इससे पता चलता है कि इस तरह की बातें यहां आम है । एक मुंशी ने कहा है कि ‘यही कहती हो कि अच्छा डांस कर लेती हूं, अच्छा तो नहीं कर पा रही हो’ । महिला प्रशिक्षुओं ने आरोप लगाया था कि सर्विस बुक अपडेट करने जैसे कामों के लिए उनसे डांस करवाया जाता था ।

सत्‍यता की पुष्टि
इस वीडियो क्लिप की सत्यता अभी जांच का विषय है । ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है और वहीं से लिया गया है । मीडिया में आ रही खबर के आधार पर ही ये जानकारी दी जा रही है । वीडियो किसका है, किसने बनाया है और इसमें नाच रही महिला ये दूसरे शख्‍स कौन है ये सभी अभी जांच का विषय है ।

कुछ और क्लिप्‍स के आने की संभावना
आपको बता दें बिहार में ट्रेनी महिला सिपाहियों ने पिछले दिनों डीएसपी समेत कई दूसरे अफसरों और पुरुष पुलिसकर्मियों पर यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगाया था । उनहोने दावा किया था कि उनके पास अभी बहुत ऐसे प्रमाण हैं जो उनकी बात को और मजबूती से रख सकते हैं । महिला सिपाहियों के इस बयान के आधार पर कहा जा सकता है कि अभी ऐसे कुछ और र्श्‍मानाक वीडियो या ऑडियो भी सामने आ सकते हैं जो अधिकारयिों की करतूतों का पर्दाफाश करें ।