इस लग्‍जरी होटल में होगा विराट-अनुष्‍का का ग्रैंड रिसेप्‍शन, जुटेंगे किक्रेट और बॉलीवुड के दिग्‍गज  

दुनिया के 20 सबसे महंगे टूरिस्‍ट डेस्टिनेशन में से एक इटली में शादी करने वाले विराट-अनुष्‍का अब दिल्‍ली और मुंबई में रिसेप्‍शन देंगे । दोनों की शादी का ये जश्‍न आलीशान होने वाला है ।

New Delhi, Dec 12 : दिसंबर का महीना और विराट-अनुष्‍का की शादी की अटकलें । मीडिया में इस खबर ने तूफान मचाया हुआ था, किसी के पास पुख्‍ता जानकारी नहीं थी लेकिन सूत्रों के हवाले से इंडिया के मोस्‍ट एलीजबल बैचलर की शादी की खबरें कंफर्म हो रही थीं । आखिरकार सोमवार को खुद विराट और अनुष्‍का ने अपनी वेडिंग फोटोज शेयर कर फैन्‍स को चौंका दिया । दोनों ने एक दूसरे के साथ का वादा किया और अपने चाहने वालों के नजर की अपनी शादी की खूबसूरत तस्‍वीरें । अब बारी है जश्‍न की ।

शादी के होंगे दो-दो रिसेप्‍शन
विराट कोहली दिल्‍ली से आते हैं तो वहीं अनुष्‍का शर्मा का दूसरा घर अब मुंबई है । दोनों की शादी का जश्‍न यानी रिसेप्‍शन दिल्‍ली और मुंबई में बारी-बारी से रखा गया है । दिल्‍ली में जहां 21 दिसंबर को जश्‍न का आयोजन हो रहा है वहीं मुंबई में 26 दिसंबर को रिसेप्‍शन रखा गया है । दिल्‍ली में विराट कोहली और अनुष्‍का के रिश्‍तेदार शरीक होंगे तो वहीं मुंबई में क्रिकेट और बॉलीवुड जगत के खास लोग शामिल होंगे ।

दिल्‍ली के रिसेप्शन का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल
दिल्‍ली में 21 दिसंबर को होने वाले ग्रांड रिसेप्‍शन का इनवाइट कार्ड वायरल हो गया है । इस वेडिंग कार्ड में अनुष्‍का का नाम पहले लिखा हुआ है उसके बाद विराट लिखा हुआ है । आमतौर पर माना जाता है कि कार्ड में ब्राइड या ग्रूम में से जिसका नाम पहले होता है न्‍योता उन्‍हीं की ओर से दिया जाता है । मुंबई रिसेप्‍शन का फिलहाल कोई इनवाइट कार्ड सामने नहीं आया है ।

ताज डिप्लोमैटिक एन्क्लेव में रिसेप्शन
विराट-अनुष्का की शादी का पहला रिसेप्शन दिल्ली के ताज डिप्लोमेटिक एन्क्लेव में हो रहा है । ये दिल्‍ली का सबसे जाना माना होटल है, इस होटल में 2 बॉल रूम हैं । यहां 500-1000 लोगों के आने की क्षमता है । बेहद खूबसूरत इस होटल में  मुमताज, जहांगीर, रोशनारा, शीश महल और जहानारा जैसे हॉल भी हैं । ये 5 सटार होटल उतना ही ग्रैंड है जितना विराट और अनुष्‍का की शादी की खबर ।

सुविधाओं से भरपूर होटल
होटल में जिवा स्पा, फिटनेस सेंटर, एक आउटडोर स्विमिंग पूल, योग क्लासेस आदि की सुविधाएं भी हैं। इसके अलावा होटल में 403 रूम्स और 41 सुइट्स हैं, जिनमें लग्जरी रूम्स और सुइट ग्रीनरी से भरपूर हैं। होटल में ब्लू बार लॉन्ज है। साथ ही साथ इस होटल में इंडियन, यूरोपियन और चाइनीज फूड के लिए डाइनिंग हॉल भी है। होटल में 300 कार अंदर और 250 कार बाहर खड़ी की जा सकती हैं ।

26 दिसंबर को मुंबई में होगा जश्‍न
दिल्‍ली के बाद विराट-अनुष्‍का की शादी का जश्‍न मुंबई में होगा । उत्‍तराखंड से बिलॉन्‍ग करने वालीं अनुष्‍का शर्मा बेंगलुरू में पली बढ़ी हैं । 9 सालों से अनुष्‍का बॉलीवुड में हैं और एक नहीं कई सुपरहिट फिल्‍मों में लीड एक्‍ट्रेस के तौर पर काम कर चुकी हैं । उनकी एक्टिंग की फिल्‍म जगत में काफी तारीफ होती हैं । जाहिर है अनुष्‍का का एक बड़ा फिल्‍मी परिवार मुंबई में है जो इस जश्‍न में शरीक जरूर होना चाहेगा ।

साउथ अफ्रीका जाएंगे 
विराट-अनुष्‍का शादी के बाद किसी ब्रेक के मूड में नही हैं । वो काम के साथ हॉलीडे इंज्‍वॉय करेंगे । शादी और रिसेप्‍शन के बाद अनुष्‍का, विराट कोहली के साथ साउथ अफ्रीका के टूर पर निकल जाएंगे । जहां विराट टेस्ट सीरीज़ का हिस्सा बनेंगे । दोनों इस साल न्‍यू ईयर साउथ अफ्रीका में ही सेलिब्रेट करेंगे । इसके बाद का प्‍लान क्‍या होगा वेल ये आने वाले दिन बताएंगे ।

फिल्‍मों में काम करती रहेंगी अनुष्‍का
विराट, अनुष्‍का के सच्‍चे एडमाइरर हैं । वो उनकी एक्टिंग को पसंद करते हैं और उनके काम के लिए उन्‍हें हमेशा तारीफ भी करते हैं । शादी के बाद अनुष्‍का अपना करियर बिलकुल वैसे ही रखने वाली हैं जैसा अभी चल रहा है । वो बतौर एक्‍टर, प्रोड्यूसर और डायरेक्‍टर फिल्‍मों में काम करती रहेंगी । उनके आने वाले प्रोजेक्‍ट्स में उनकी होम प्रोडक्‍शन परी भी है, जिसकी शूटिंग ऑलमोस्‍ट पूरी हो चुकी है ।