Video : जब टीम को हारता देख बीच मैदान ही रोने लगे थे विराट कोहली, वीडियो वायरल

Virat Kohli Weeping

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…
एक मैच ऐसा भी था, जब टीम इंडिया मैच हारने की कगार पर थी, तब विराट कोहली रो पड़े थे। उस मैच का वीडियो वायरल हो रहा है।

New Delhi, Nov 17 : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली मैदान पर बेहद आक्रामक और जोश में नजर आते हैं, भारतीय टीम क्रिकेट के तीनों प्रारुपों में जिस तरह का प्रदर्शन कर रही है, उसका श्रेय काफी हद तक कप्तान कोहली को भी जाता है, विराट में जीत को लेकर जिस तरह की भूख है, उसी का नतीजा है कि टीम आखिरी गेंद तक लड़ती है, हालांकि एक मैच ऐसा भी था, जब टीम इंडिया मैच हारने की कगार पर थी, तब विराट कोहली रो पड़े थे। उस मैच का वीडियो वायरल हो रहा है।

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहा था मैच
ये वाकया है आज से करीब पांच साल पहले की, साल 2012 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 विश्वकप में मैच खेला जा रहा था, south africa teamइस मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की, लेकिन भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही, हालांकि इस टी-20 मुकाबले को टीम इंडिया ने एक रन से जीत लिया था, लेकिन उससे पहले मैदान पर कैमरों ने विराट को रोते हुए कैप्चर किया था।

टॉप ऑर्डर फेल
तब टीम इंडिया के टॉप आर्डर में दिल्ली का बोलवाला था, सलामी बल्लेबाज विस्फोटक वीरेन्द्र सहवाग और गौतम गंभीर थे, Sehwag-Dhoni-Gambhirफिर नंबर तीन पर विराट कोहली बल्लेबाजी करते थे, लेकिन अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली के इन तीनों बल्लेबाजों ने कुछ खास नहीं किया, महज 36 रन तक तीनों पवेलियन में बैठे थे, इस मैच में विराट कोहली सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गये थे।

मध्यक्रम ने संभाला मोर्चा
टीम इंडिया के मध्यक्रम के फेल होने के बाद मिडिल ऑर्डर ने मोर्चा संभाला, सुरेश रैना (45) और रोहित शर्मा (25) ने सधी हुई पारी खेली, Raina Rohit Sharmaजिसकी वजह से टीम इंडिया जैसे-तैसे निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाने में सफल रही। अफ्रीकी टीम को देखकर लग रहा था कि ये स्कोर सेफ नहीं है, हालांकि गेंदबाजों को लड़ने लायक रन दे दिये गये थे।

अफ्रीका की शुरुआत की खराब रही
साधारण लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही, सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला बिना खाता खोले ही आउट हो गये, South-Africa-Cricket-Teamइसके बाद जैक कैलिस (6) भी कुछ खास नहीं कर सके। मझधार में फंसी अफ्रीकी टीम के लिये फॉफ डू प्लेसिस ने शानदार पारी खेली, उन्होने 65 रन बनाएं, हालांकि उनकी ये पारी भी टीम को जीत नहीं दिला सकी।

20 गेंद में 32 रन
मैच मझधार में था, पासा अफ्रीकी टीम का भारी लग रहा था, क्योंकि 20 गेंद में 32 रन बनाना कोई मुश्किल काम नहीं था, Faf du Plessisअफ्रीकी टीम के पांच बल्लेबाज भी बचे हुए थे, ये सब देख विराट कोहली बेहद हताश और भावुक नजर आ रहे थे, जैसे ही कैमरा उनकी तरफ गया, तो वो रो रहे थे, बाउंड्री पर फिल्डिंग कर रहे विराट बार-बार अपनी गीली आंखों को पोछ रहे थे।

विश्व का नंबर वन बल्लेबाज रो रहा था
विराट कोहली की गिनती दुनिया के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में की जाती है, उनके बारे में कहा जाता है कि वो खुद पर भावुकता को हावी नहीं होने देते, Virat Kohli weeping1लेकिन पता नहीं क्यों उस मुकाबले में विराट खुद पर कंट्रोल नहीं कर पा रहे थे, वो बार-बार रोये जा रहे थे, हालांकि कुछ देर बाद ही जब टीम ने मैच जीता, तो उस जीत का जश्न भी सबसे ज्यादा वही मना रहे थे।

गेंदबाजों ने पलट दिया पासा
इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने पासा पलट दिया, जहां एक समय अफ्रीकी टीम की जीत साफ नजर आ रही थी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की, Yuvi dhoniनतीजा ये रहा की ये मैच टीम इंडिया ने 1 रन से जीत लिया । इस मैच में जहीर खान ने सबसे अधिक 3 विकेट अपने नाम किये, तो युवराज सिंह के हिस्से 2 विकेट आए, जबकि इरफान पठान और अश्विन ने भी 1-1 विकेट चटकाए।

वीडियो हो रहा वायरल
कप्तान विराट कोहली का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही विराट ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था Virat Kohli1कि जब उन्हें टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था, इस बात की जानकारी जब उन्हें दी गई थी, तो इस बात को सबसे पहले उन्होने अनुष्का शर्मा से साझा किया था, उन्हें बताते हुए वो रो पड़े थे। विराट ने कहा था कि उन्होने कभी सोचा नहीं था कि वो टेस्ट टीम के कप्तान बनेंगे।

https://youtu.be/Xp82YqHLTCY