विराट ने सचिन को गिफ्ट की थी अपने पापा की अमूल्‍य निशानी, जानें क्‍यों मास्टर ब्लास्टर ने लौटा दी

सचिन तेंदुलकर जब रिटायर हुए थे तो विराट कोहली ने अपने पिता की एक बहुत ही खास निशानी उन्हें गिफ्ट के तौर पर दी, लेकिन सचिन ने उन्‍हें वो वापस लौटा दी । जानें ऐसा क्‍यों किया था ।

New Delhi, feb 18: दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंदुलकर ने एक बड़ा ही भावुक किस्‍सा शेयर किया है । एक इंटरव्‍यू में सचिन ने अपने रिटायरमेंट के दिन से जुड़ी बहुत ही खास बात फैंस के साथ शेयर की है, एक ऐसी बात जो विराट कोहली से जुड़ी है । सचिन ने साल 2013 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेला था, मैच के बाद उन्हें कंधे पर बैठाकर घुमाने वालों में एक विराट कोहली भी थे । ऐसे में उनसे जुड़ा एक किस्‍सा सचिन ने शेया किया ।

सचिन ने बताई खास बात
24 साल तक भारतीय क्रिकेट का परचम लेकर दुनिया में नाम कमाने वाले सचिन तेंदुलकर ने एक इंटरव्‍यू में बताया कि उस दिन जब सभी लोग भावुक थे तो विराट ने उन्हें एक खास गिफ्ट दिया था । सचिन ने इस बारे में होस्‍ट ग्राहम बेंसिंगर से बात करते हुए कहा, ‘मैं अकेले एक कोने में सिर पर तौलिया लिए बैठा था और आंसू पोंछ रहा था. मैं सचमुच भावुक हो गया था. तब विराट मेरे पास आए थे और मुझे वह पवित्र धागा दिया जो उनके पिता ने उन्हें तोहफे के रूप में दिया था.’ सचिन ने कहा कि उन्होंने विराट को वह धागा इसलिए लौटा दिया क्योंकि वह अनमोल था । उनके पिता की निशानी था ।

सचिन ने विराट से कहा
सचिन तंदुलकर ने आगे कहा, ‘मैंने उसे थोड़ी देर के लिए अपने पास रखा और फिर विराट को ही वापिस कर दिया. मैंने कहा- यह अनमोल है और इसे आपके पास ही रहना चाहिए, किसी और के नहीं. यह आपकी धरोहर है और यह आखिरी सांस तक आपके पास ही रहनी चाहिए. मैंने उस गिफ्ट को वापस कर दिया. वह भावनात्मक क्षण था, कुछ ऐसा जो हमेशा मेरी याद में रहेगा, हमेशा के लिए.’

मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन
सचिन को क्रिकेट रिकॉर्ड का बादशाह कहा जाता है, वह विराट कोहली ही नहीं बल्कि दुनिया में कई क्रिकेटरों के रोल मॉडल हैं । आपको बता दें सचिन के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक हैं । वह टेस्ट और वनडे में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं । सचिन ने 1989 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्‍यू किया था, वो 2013 तक टीम इंडिया के लिए मैदान पर डटे रहे ।

https://twitter.com/OmgSachin/status/1494324707461451784