एजबेस्ट टेस्ट – विराट कोहली ने सबके सामने मैदान पर कर दी ऐसी हरकत, लग सकता है जुर्माना

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें….
विराट कोहली के इस हरकत के लिये उन पर जुर्माना भी लगाया जा सकता है, हालांकि अभी तक ऐसी कोई घोषणा नहीं की गयी है।

New Delhi, Aug 02 : एजबेस्टन में आज टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का दूसरा दिन है, पहले दिन जो रुट की जबरदस्त बल्लेबाजी देखने को मिली, लेकिन सबसे दिलचस्प तस्वीर थी, विराट कोहली द्वारा इंग्लैंड के कप्तान को फ्लाइंग किस करना। आपको बता दें एजबेस्टन टेस्ट की पहली पारी में रुट ने 80 रन बनाये, उन्हें कप्तान कोहली ने गजब का थ्रो मारकर रन आउट किया।

कोहली के थ्रो से आउट
पहले दिन विराट कोहली की गजब की फील्डिंग 63वें ओवर में देखने को मिली, इस ओवर में अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे, तीसरी गेंद पर बेयरस्टो और रुट ने तेजी से दो रन लेने की कोशिश की, लेकिन कप्तान ने अपने बायें तरफ भागते हुए एक हाथ से गेंद पकड़ी और बिना देखे डायरेक्ट विकेट में थ्रो मार दी। इस थ्रो के बाद कोहली अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाये और जो रुट की तरफ दो बार फ्लाइंग किस का इशारा कर दिया।

रुट की तरफ इशारा
विराट के सीधे थ्रो से जो रुट क्रीज से दूर ही रह गये। उनके आउट होते ही जश्न मनाते हुए विराट ने उनकी तरफ देखते हुए दो बार फ्लाइंग किस किया और उन्हें बैट ड्रॉप कर सेलिब्रेशन करने का भी इशारा किया। आपको बता दें कि वनडे में नाबाद शतक बनाने के बाद रुट ने बैट ड्रॉप कर सेलिब्रेट किया था, हालांकि अपनी इस हरकत के लिये उन्होने बाद में माफी भी मांग ली थी।

विराट पर लग सकता है जुर्माना
कहा जा रहा है कि विराट कोहली के इस हरकत के लिये उन पर जुर्माना भी लगाया जा सकता है, हालांकि अभी तक ऐसी कोई घोषणा नहीं की गयी है, लेकिन रुट के आउट होने के बाद जिस तरह से विराट ने उनकी तरफ इशारा किया, ये एक तरह से उन्हें उकसाने की कोशिश थी। आपको बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है, जब विराट ने ऐसा कुछ किया है, वो मैदान पर बेहद अग्रेसिव रहते हैं, और टीम को विकेट मिलने के बाद जश्न मनाते हैं।

बदनसीब जो रुट
आपको बता दें कि इंगलिश बल्लेबाज रुट टीम इंडिया के खिलाफ लगातार 12वें टेस्ट मैच में 50 से ज्यादा रनों की पारी खेली, लेकिन वो एक बार भी शतक नहीं बना पाये हैं, उन्होने पिछली 11 पारियों में 50 से ज्यादा रन बनाने के बावजूद शतक तक नहीं पहुंच पाये। इतना ही नहीं वो अपने टेस्ट करियर में सिर्फ तीन बार ही रन आउट हुए है, इस बार भी एक रन के चक्कर में उन्होने अपना महत्वपूर्ण विकेट गंवाया।

टीम इंडिया की जबरदस्त वापसी
पहले टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन अश्विन और तेज गेंदबाजों ने भारतीय टीम को वापसी करवाई। पहले दिन के खेल खत्म होने तक इंग्लैंड का स्कोर 9 विकेट के नुकसान पर 285 रन था। भारतीय टीम आज जल्दी ही एक विकेट झटककर इंग्लैंड की पारी को खत्म करना चाहेगी। एक समय इंग्लैंड 215 रन तीन विकेट के नुकसान पर बना लिया था, तब लग रहा था कि इंगलिश टीम बड़े स्कोर की ओर बढ रही थी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने टीम की वापसी करवाई। अश्विन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किये। वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें….

https://twitter.com/mufaddal_vohra/status/1024929239961726976