एक के बाद एक बड़े रिकॉर्ड्स विराट कोहली कर रहे हैं धाराशायी, लेकिन इस बल्लेबाज ने उड़ा रखी है नींद

विराट कोहली और शहजाद के बीच ये जंग कब खत्म होगी, इसके बारे में तो कहना मुश्किल है, लेकिन अफगानिस्तान के इस बल्लेबाज की तारीफ करनी होगी।

New Delhi, Oct 26 : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और अफगानिस्तान के स्टार बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद के बीच टी-20 क्रिकेट में आगे और पीछे होने का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले दिनों विराट कोहली ने शहजाद को टी-20 इंटरनेशनल में चौके लगाने के मामले में पीछे छोड़ दिया था, लेकिन मोहम्मद शहजाद भी कहां पीछे रहने वाले थे, अब फिर से उन्होने विराट कोहली को पछाड़ दिया है।

शहजाद की तारीफ करनी होगी
विराट कोहली और शहजाद के बीच ये जंग कब खत्म होगी, इसके बारे में तो कहना मुश्किल है, लेकिन अफगानिस्तान के इस बल्लेबाज की तारीफ करनी होगी, जो दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज को चुनौती देने में कामयाब हो रहे हैं, विराट के आस-पास भी दूसरा कोई बल्लेबाज नहीं ठहरता है, हालांकि चौकों के अलावा दूसरे मामलों में शहजाद विराट से पीछे हैं, लेकिन एक मामले में वो टक्कर दे रहे हैं।

नंबर वन की जंग
टी-20 इंटरनेशनल की बात करें, तो सबसे ज्यादा चौके लगाने का रिकॉर्ड फिलहाल श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान के नाम दर्ज है, उन्होने 80 मैचों में 223 चौके लगाये हैं, दूसरे नंबर पर अफगानिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद हैं, जिन्होने 84 मैचों में 218 चौके लगाये हैं, तीसरे नंबर पर भारतीय कप्तान का नाम आता है, जिन्होने सिर्फ 62 मैचों में 214 चौके अपने नाम कर रखे हैं। फिलहाल तो शहजाद और विराट के बीच नंबर टू की जंग जारी है, लेकिन जल्द ही ये रेस नंबर वन की हो जाएगी, क्योंकि दिलशान पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं।

विराट के पास नंबर वन बनने का मौका
इस साल मोहम्मद शहजाद ने ज्यादा टी-20 मुकाबले नहीं खेले हैं, उन्होने 7 मैचों में 18 चौके लगाये हैं, वहीं अफगानिस्तान को अगले साल फरवरी से पहले कोई टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच नहीं खेलना है, जबकि विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल सकते हैं, वो जिस तरह के फॉर्म से गुजर रहे हैं, उसे देखकर लग रहा है कि शहजाद ही नहीं बल्कि वो दिलशान को भी पछाड़ कर नंबर वन बन सकते हैं।

शहजाद से काफी आगे निकल सकते हैं
विराट कोहली को नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलने के बाद 21 से 25 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है, यानी विराट के पास 6 मैच हैं, जिसमें वो नंबर वन बन सकते हैं, वैसे भी अगर मैचों की तुलना करें, तो विराट ने 22 मैच कम खेलकर 4 चौके कम लगाये है, संभव है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ ही विराट नंबर वन की कुर्सी हासिल कर लेंगे।