किंग्स इलेवन पंजाब से अलग हुए वीरेन्द्र सहवाग, इस दिग्गज को मिली मुख्य कोच की जिम्मेदारी

वीरेन्द्र सहवाग के मेंटर रहते किंग्स इलेवन पंजाब साल 2017 में पांचवें और 2018 में सातवें स्थान पर रही।

New Delhi, Nov 04 : टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब से नाता तोड़ लिया, इस बात की जानकारी उन्होने ट्विटर के जरिये दी है। वीरु ने बताया कि वो अगले साल आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के ड्रेसिंग रुम का हिस्सा नहीं होंगे, आपको बता दें कि वीरेन्द्र सहवाग पिछले तीन साल से टीम के साथ मेंटर के रुप में जुड़े हुए थे।

पांच साल से जुड़े थे
वीरेन्द्र सहवाग ने ट्वीट किया, उन्होने लिखा सभी अच्छी चीजों का अंत होना चाहिये, किंग्स इलेवन पंजाब में दो सीजन बतौर खिलाड़ी और तीन सीजन बतौर मेंटर मैंने काफी अच्छा समय बिताया, अब किंग्स इलेवन पंजाब के साथ मेरा जुड़ाव समाप्त हो गया है, मैं इसके लिये टीम प्रबंधन का शुक्रगुजार हूं, और टीम को शुभकामनाएं देता हूं।

आईपीएल में वीरु का प्रदर्शन
आपको बता दें कि 40 वर्षीय वीरेन्द्र सहवाग आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब से खेल चुके हैं, आईपीएल में खेले 104 मुकाबलों में उन्होने 27.55 के औसत से 2728 रन बनाये। इस दौरान उन्होने 2 शतक और 16 अर्धशतक भी लगाये ।

मेंटर के रुप में प्रदर्शन
वीरू के मेंटर रहते किंग्स इलेवन पंजाब साल 2017 में पांचवें और 2018 में सातवें स्थान पर रही, 2018 में प्रिटी जिंटा ने अपने टीम के कप्तान समेत कई खिलाड़ियों को बदल दिया था, टीम ने शुरुआत काफी शानदार की, लेकिन बाद में एक के बाद एक मैच हारने लगी, जिसकी वजह से सातवें स्थान पर रही, टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद ही कहा जा रहा था कि टीम प्रबंधन कोई बड़ा फैसला ले सकती है।

ये होंगे किंग्स इलेवन पंजाब के कोच
आपको बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब ने न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है, वो ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रैड हॉज की जगह लेंगे। आपको बता दें कि अब तक एक बार भी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम आईपीएल टाइटल नहीं जीत सकी है, 2018 में उन्हें इस टाइटल का बड़ा दावेदार माना जा रहा था, लेकिन मध्यक्रम के फ्लॉप होने के बाद टीम सातवें स्थान पर रही ।