फिल्में नहीं मिलने के बावजूद अंबानी जैसा है इस एक्टर का रुतबा, करोड़ों रुपये देते हैं दान

भले बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय को ज्यादा फिल्मों ना मिल रहे हो, लेकिन वो शान से जिंदगी जी रही है, उनका खुद का प्रोडक्शन हाउस है, साथ ही वो कंस्ट्रक्शन कंपनी के भी मालिक हैं।

New Delhi, Sep 02 : विवेक ओबेरॉय बॉलीवुड में तेजी से आगे बढ रहे थे, फिर अचानक उनके करियर का ग्राफ नीचे जाने लगा, विवेक ओबेरॉय ने अपनी पहली फिल्म से खूब वाह-वाही बटोरी थी। उनका जन्म 3 सितंबर 1976 को हैदराबाद में हुआ था, उनके पिता बॉलीवुड के चर्चित एक्टर सुरेश ओबेरॉय हैं। आपको बता दें कि विवेक ने डेब्यू रामगोपाल वर्मा की फिल्म कंपनी से की थी। इस फिल्म के लिये उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्टर का अवॉर्ड भी मिला था।

नहीं चल सका फिल्मी करियर
विवेक ओबेरॉय के बारे में कहा जाता है कि करियर के शुरुआती दिनों में वो तेजी से लोकप्रिय हो रहे थे, लेकिन सलमान खान से पंगा और कुछ फ्लॉप फिल्मों की वजह से उनकी करियर खत्म गये, पिछले 15 साल में उनकी चुनिंदा फिल्में ही अच्छा कारोबार कर सकी है। आखिरी बार दो साल पहले 2016 में वो बैंक चोर में नजर आये थे। बॉलीवुड के साथ-साथ विवेक दक्षिण भारत की फिल्मों में भी एक्टिव हैं, वो एक फिल्म के लिये तीन से चार करोड़ रुपये लेते हैं।

अरबों के मालिक हैं विवेक
भले विवेक ओबेरॉय को ज्यादा फिल्मों ना मिल रहे हो, लेकिन वो शान से जिंदगी जी रही है, उनका खुद का प्रोडक्शन हाउस है, साथ ही वो कंस्ट्रक्शन कंपनी के भी मालिक हैं। विवेक ने कई स्टार्टअप में भी निवेश कर रखा है, इनमें से ज्यादातर हेल्थ और एजुकेशन से जुड़े हुए हैं, रिपोर्ट्स के अनुसार विवेक ओबेरॉय के पास करीब डेढ करोड़ डॉसर यानी एक अरब की संपत्ति है। बॉलीवुड एक्टर सामाजिक रुप से भी काफी सक्रिय हैं, वो आये दिन किसी ना किसी की मदद करते रहते हैं।

शहीदों को दिये थे फ्लैट्स
कर्म इंफ्रास्ट्रक्टर प्रा. लि. नाम की उनकी कंपनी ने महाराष्ट्र में हाउसिंग प्रोजेक्ट लांच किया था, जिसके तहत 15 हजार से ज्यादा परिवारों को 8 लाख रुपये की कीमत में घर उपलब्ध कराना था। विवेक उस समय सुर्खियों में आये थे, जब उन्होने पिछले साल सुकमा में शहीद हुए जवानों के परिवारों को 25 फ्लैट्स देने का ऐलान किया था। ये फ्लैट्स महाराष्ट्र के ठाणे में है।

लाखों रुपये किये थे दान
आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है, जब विवेक ओबेरॉय किसी की मदद के लिये आगे आये हैं, इससे पहले वो सुनामी पीड़ितो, कैंसर पीड़ितों और दिमागी रुप से कमजोर महिलाओं की भी मदद की थी। तब बॉलीवुड एक्टर ने 30 लाख रुपये दान किया था, इसके अलावा एक्टर जानवरों के लिये काम करने वाली संस्था पेटा से भी जुड़े हुए हैं।