यूक्रेन-रूस की जंग के बीच कहां है पुतिन की गर्लफ्रेंड? आजकल क्‍या कर रही हैं एलीना?

रूसी राष्ट्रपति पुतिन की जिंदगी हमेशा ही चर्चा में रही है । युद्ध के बीच उनकी प्रेमिका के चर्चे भी हो रहे हैं, लोग जानना चाहते हैं कि वो आजकल क्‍या कर रही हैं ।

New Delhi, Mar 02: यूक्रेन और रूस के बीच जंग 7वें दिन भी जारी है । युद्ध थमता हुआ बिलकुल नजर नहीं आ रहा है । इस बीच दुनिया में जंग और पुतिन के साथ यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की चर्चा में हैं । लोग उनके बारे में हर जानकारी चाहते हैं । इनकी संपत्ति से लेकर दोनों देशों की सैन्‍य क्षमता, निजी जीवन हर विष्‍य पर लोगों की रुचि बनी हुई है । खासतौर पर पुतिन की निजी जिंदगी को लेकर उत्‍सुकता बनी हुई है । उनकी गर्लफ्रेंड के बारे में भी कई सवाल हैं जो जहन में हैं । कहां है रूसी राष्‍ट्रपति की गर्लफ्रेंड आगे जानिए ।

जिमनास्ट से जुड़ा है पुतिन का नाम
ब्रिटिश मीडिया ने पिछले दिनों में पुतिन की कथित गर्लफ्रेंड को लेकर कई रिपोर्ट पब्लिश की हैं । बताया जाता है कि करीब एक दशक से उनका नाम 38 वर्षीय जिमनास्ट एलिना काबएवा के साथ जुड़ता आया है । एलिना ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट भी रह चुकी हैं, कहा जाता है कि एलिना राष्ट्रपति पुतिन के जुड़वा बच्चों की मां भी हैं ।

शादी की उड़ी अफवाह
पुतिन का नाम साल 2008 में पहली बार एलिना से जुड़ा था, अपनी पहली पत्नी से तलाक लेने के बाद एलिना को ‘रूस की फर्स्ट लेडी’ बताया जाने लगा । हालांकि, उन्होंने सार्वजनिक तौर पर इस बात से इनकार किया था । इसके बावजूद दोनों की इंगेजमेंट की और फिर शादी की अफवाहें उड़ती रहीं । साल 2016 में सार्वजनिक तौर पर एलिना रिंग पहने दिखीं थीं । साल 2017 में ऐसी बातें चलने लगी कि एलिना प्रेग्नेंट हैं, तब वो एक जिम्नास्टिक कॉम्पिटिशन में लूज फिटिंग ड्रेस में नजर आईं थीं ।
ओलंपिक मेडलिस्ट है एलिना
एलिना काबएवा एक रूसी राजनेता, मीडिया मैनेजर और एक रिटायर्ड रिदमिक जिम्नास्ट हैं । उनका जन्म 12 मई 1983 में सोवियत संघ का हिस्सा रहे उज्बेकिस्तान में हुआ था । एलिना के पिता मराट काबएवा एक प्रोफेशनल फुटबॉल प्लेयर थे । साल 2000 सिडनी के एथेंस गेम्स में एलिना ने रिदमिक जिम्नास्ट में ब्रॉन्ज मेडल जीता था । 2004 के एथेंस गेम्स में गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया ।
पुतिन की पहली शादी
राष्ट्रपति पुतिन की पहली शादी 1983 में फ्लाइट अटेंडेंट ल्यूडमिला शक्रेबेनेवा से हुई थी, एस समय 30 साल के पुतिन केजीबी एजेंट थे । पत्‍नी ल्यूडमिला 25 साल की थी । साल 2014 में पुतिन और ल्यूडमिला का तलाक हो गया ।

राजनीतिक पारी
एलिना ने अपने करियर में 2 ओलंपिक मेडल, 14 वर्ल्ड चैंपियनशिप और 21 यूरोपियन चैंपियनशिप मेडल जीते हैं । खेलों से रिटायरमेंट लेने के बाद एलिना ने राजनीति में करियर शुरू किया । वो यूनाइटेड रूस पार्टी से संसद की सदस्य बनाई गईं, इसके बाद वह रूस की सबसे बड़ी मीडिया कंपनी नेशनल मीडिया ग्रुप की चेयरपर्सन बना दी गईं । हालांकि, पिछले 2 सालों से वो किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में भी नहीं नज़र आईं और कहीं स्पॉट भी नहीं की गईं । बताया जाता है कि वो पुतिन की जुड़वा बच्‍चों की मां बन चुकी हैं ।