सुहागरात पर दुल्हन के मना करने के बावजूद दूल्हे ने खा ली गलत चीज, पत्नी ने तोड़ लिया रिश्ता

नई दुल्हन के ससुराल छोड़ कर जाने की बात पूरे गांव में आग की तरह फैल गई, मामला पंचायत तक पहुंच गया, जिसके बाद मामले को लेकर पंचायत बुलाई गई।

New Delhi, Sep 14 : शादी के पवित्र बंधन में बंधने के बाद वर-वधू दोनों को ही एक-दूसरे की इच्छाओं-भावनाओं और बातों का ध्यान रखना बेहद जरुरी हो जाता है, क्योंकि दुल्हन दूल्हे के लिये अपना घर-परिवार छोड़कर नये घर में नई जिंदगी की शुरुआत करने की लिये आती है, लेकिन एक ऐसा मामला सामने आया है, जिससे हर कोई हैरान हैं, दरअसल शादी के बाद दुल्हन को पहली ही रात प्रताड़ना झेलनी पड़ी, जिसके बाद नाराज होकर दुल्हन अपने मायके लौट गई, आईये आपको विस्तार से बताते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है।

Advertisement

सुहागरात पर हो गया झगड़ा
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यूपी के प्रतापगढ में एक युवक की शादी हुई, नवदंपत्ति अपना नया जीवन शुरु करते, उससे पहले ही सुहागरात को ही दोनों के बीच झगड़ो हो गया। दरअसल पत्नी सुहागरात को पति का इंतजार कर रही है, जब पति कमरे में पहुंचा, तो पत्नी के लाख मना करने के बावजूद उसने पान मसाला खा लिया, जब पत्नी ने इस बात का विरोध किया, तो उसकी पिटाई कर दी।

Advertisement

क्या है पूरा मामला ?
शादी के दिन नवविवाहित युवक और युवती बेहद खुश थे, सबकुछ ठीक चल रहा था, सुहागरात का समय आया, तो पति अपने कमरे में पहुंचा, तो नवविवाहिता ने दूध का ग्लास देकर उसका स्वागत किया । दूध के बाद पति ने पान मसाला की पुड़िया जेब से निकाली और फाड़कर मुंह में डालने लगा, तो पत्नी ने पान-मसाला खाने से मना किया, लेकिन पति मान नहीं रहा था, पत्नी बार-बार पति को ऐसा करने से मना करती रही, साथ ही पान -मसाला खाने के नुकसान बताती रही, लेकिन पति ने नई दुल्हन की एक बात नहीं सुनी और पान-मसाला मुंह में डाल लिया।

कर दी पत्नी की पिटाई
जब इस बात से पत्नी नाराज होकर उसका विरोध किया, तो गुस्से में पति ने सुहागरात को पत्नी की पिटाई कर दी। पति के इस हरकत से नाराज पत्नी ने पति से सारे रिश्ते खत्म करने का फैसला ले लिया, और सुहागरात बीत जाने के बाद अगले दिन सुबह ही अपने पति का घर छोड़कर अपने मायके चली गई। ससुराल के लोग उसे मनाते रहे, लेकिन वो भी नहीं मानी।

गांव में हुई पंचायत
नई दुल्हन के ससुराल छोड़ कर जाने की बात पूरे गांव में आग की तरह फैल गई, मामला पंचायत तक पहुंच गया, जिसके बाद मामले को लेकर पंचायत बुलाई गई, महिला ने पंचों के सामने अपनी आपबीती सुनाई, लेकिन यहां भी महिला का साथ नहीं दिया गया, बल्कि उसे ही लोग भला-बुरा कहने लगे। जिसके बाद महिला ने पंचायत के सामने ही पति से सारे रिश्ते खत्म करने का ऐलान कर दिया, वो वहां से अकेले ही मायके लौट आई। उसके बाद महिला के परिजनों ने उसके ससुराल वालों और पति के खिलाफ प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज करा दिया है।