40 तोला सोना और 5 लाख कैश भी कम पड़ गये, दहेजलोभियों ने ऐसे ले ली दुल्हन की जान

दुल्हन ने बताया कि उसकी सास ने किरोसीन छिड़ककर उसे जलाया, वो उसे पिछले काफी समय से परेशान कर रही थी, पति बलराज को कई बार इस बारे में बताया, लेकिन वो ध्यान नहीं देता था।

New Delhi, Oct 25 : राजस्थान के मकराना जिले में एक दिल दहला देने वाली मार्मिक घटना सामने आई है, करीब डेढ साल पहले 20 वर्षीय युवती की शादी हुई थी, मंगलवार को दुल्हन ससुराल वालों के गुस्से का शिकार बन गई, गंभीर रुप से झुलसी हालत में उसे जयपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां मंगलवार रात उसकी मौत हो गई, युवती के परिजनों का कहना है कि सास ने किरोसीन तेल छिड़ककर उसे आग के हवाले कर दिया, युवती जब झुलसी उससे कुछ देर पहले उसने अपने एक रिश्तेदार को फोन कर बताया था कि उसे जलाने की साजिश की जा रही है। युवती के बयानों का वीडियो और घटना से कुछ देर पहले का ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मरने से पहले का वीडियो
पीड़िता युवती के पिता भंवर सिंह ने बताया कि उनकी बेटी किस्मत कंवर की शादी पिछले साल 5 फरवरी को बलराज सिंह से हुआ था, 23 अक्टूबर की शाम को बेटी के झुलसने की खबर मिली, जिसके बाद मैं अस्पताल पहुंचा, तो बेटी की हालत देख बेहोश होकर फर्श पर गिर पड़ास उम्मीद नहीं थी, कि जिस बेटी को इतने प्यार से पाला, शादी की, दहेज लोभी उसके साथ हैवानियत दिखाएंगे। मरने से पहले मृतका का बयान वीडियो के रुप में दर्ज करवाया गया। ससुराल पक्ष के लोग फरार हैं।

सास ने जलाया
दुल्हन ने बताया कि उसकी सास ने किरोसीन छिड़ककर उसे जलाया, वो उसे पिछले काफी समय से परेशान कर रही थी, पति बलराज को कई बार इस बारे में बताया, लेकिन वो ध्यान नहीं देता था, पति भी ज्यादा बात नहीं करता था। किस्मत कंवर अपने माता-पिता की इकलौती बेटी थी, उसके दो छोटे भाई हैं। पिता ने बताया कि बेटी ने मौत से पहले खूब संघर्ष किया, उसने रिश्तेदार को फोन कर दर्दभरी पीड़ा सुनाई, लेकिन घर वाले हर बार उसे आश्वासन देकर समझौता करने की बात कहते थे।

घटना से पहले किया कॉल
किस्मत कंवर ने 23 अक्टूबर की शाम 4.39 बजे अपने करीबी रिश्तेदार भंवर सिंह को फोन किया, वो हड़बड़ाई थी, उसने कांपती आवाज में कहा हैलो भैया, वो मुझे जला रहे हैं, देखो, मेरे ऊपर किरोसीन डाल दी है। इतना कहने के बाद उसका फोन कट गया। परिजनों ने पुलिस को ऑडियो और मृतका का वीडियो बयान उपलब्ध कराया है। परिजन ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगा रहे हैं।

दहेज के लिये करते थे परेशान
मृतका के पिता ने बताया कि ससुराल वाले दहेज के लिये परेशान करते थे, पति ने कैफे हाउस खोलने के लिये विवाहिता के गहने गिरवी रख दिये थे। युवती के पिता ने पति बलराज सिंह, ससुर भवानी सिंह, सास और बुआ सास के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है। पिता ने बताया कि थोड़ा-थोड़ा करके हमने बेटी को पांच लाख रुपये कैश दिये थे, साथ ही शादी के समय 40 तोला सोना और एक लाख रुपये कैश दिये थे, इसके बावजूद ससुराल वाले 5 लाख रुपये और कार की मांग कर रहे थे, मांग पूरी नहीं होने पर वो हमारी बेटी को परेशान करते थे, बेटी खुश रहे, इसलिये हमने 2 बार में दामाद को तीन लाख रुपये दिये, लेकिन इसके बाद भी इन लोभियों ने मेरी बेटी की जान ले ली।