पति के अजीब बर्ताव से परेशान पहुंची पुलिस थाने, कहा बात-बात पर मांगता है ‘जुर्माना’

श्वेता ने बताया कि उनकी 14 साल पहले लव मैरिज हुई थी, अनिल ने होटल मैनेजमेंट की पढाई की है, वो एक कंपनी में अच्छी नौकरी करते हैं, उनकी तनख्वाह करीब 1 लाख 10 हजार रुपये है।

New Delhi, Aug 08 : महाराष्ट्र के पुणे में एक पत्नी थाने पहुंची, फिर पुलिस को उसने अपनी आपबीती बताई और पति से छुटकारा दिलाने की गुहार लगाई। महिला की बातें सुन पुलिस भी हैरान रह गई। आपको बता दें कि इस महिला ने बताया कि उसने 14 साल पहले लव मैरिज की थी। शुरुआत में तो सब ठीक था, लेकिन बाद में पति अजीब बर्ताव करने लगा, जिससे अब वो परेशान हो चुकी है और पति के साथ नहीं रहना चाहती।

क्या है मामला ?
महिला ने पुलिस और महिला बाल कल्याण विभाग में शिकायत दर्ज कराई है, पत्नी के अनुसार शादी के पांच साल तक सब कुछ ठीक रहा, लेकिन फिर उसके पति अजीब बर्ताव करने लगे, वो बात-बात पर उनसे जुर्माना भरने को कहते हैं, वो इससे बिल्कुल परेशान हो चुकी है, अब अपने पति के साथ नहीं रहना चाहती है, वो लगातार उन्हें मानसिक रुप से प्रताड़ित कर रहे हैं।

जुर्माना लेते हैं
अगर बच्ची को ट्यूशन से घर लाने में थोड़ी देर हो गई तो दो हजार रुपये जुर्माना, बाजार से केले खरीद कर नहीं लाने पर 100 रुपये जुर्माना, rupeesघर पर गलती से टीवी ऑन रह गया हो, तो पांच सौ रुपये जुर्माना, अगर दिन में लाइट जल रही हो, या फिर कभी गलती से जली छूट गई हो, तो 50 रुपये जुर्माना भरने को कहते हैं। पति के अव्यवहारिक बातों से परेशान होकर पत्नी ने शिकायत दर्ज कराई है।

एक लाख से ज्यादा पाता सैलरी
श्वेता ने बताया कि उनकी 14 साल पहले लव मैरिज हुई थी, अनिल ने होटल मैनेजमेंट की पढाई की है, वो एक कंपनी में अच्छी नौकरी करते हैं, rupees new currency1उनकी तनख्वाह करीब 1 लाख 10 हजार रुपये है, इसके अलावा उनके पुणे में तीन फ्लैट किराये पर लगे हुए हैं, जिनसे अच्छा खासा किराया मिलता है, इसके बावजूद वो जिस तरह का व्यवहार करते हैं, इससे मैं परेशान हो गई हूं और उनके साथ नहीं रहना चाहती हूं।

खुद भी नौकरी करती है श्वेता
महिला ने बताया कि उनके पास एमबीए की डिग्री है, वो एक कंपनी में काम करती है, उन्हें 22 हजार रुपये महीने की सैलरी मिलती है, Rupees5लेकिन पति सारे पैसे ले लेता है और पॉकेट मनी के रुप में सिर्फ 500 रुपये देता है, इतना ही नहीं पति ना तो कभी नये कपड़े, चप्पल या श्रृंगार के कुछ सामान खरीदने की इजाजत देता है, अगर कभी चोरी छुपके खरीद भी लूं, तो फिर उस पर जुर्माना भरने के लिये कहता है।

पति ने घर से निकाल दिया
श्वेता ने बताया कि अनिल ने उसका डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, मोबाइल फोन और पैसे लेकर उसे घर से निकाल दिया, जिसके बाद वो अपने मायके पुणे आ गई। इस मामले में उसने महिला एवं बाल विकास विभाग में भी शिकायत की है, जिसके बाद विभाग ने उनकी काउंसलिंग करने की कोशिश की, लेकिन श्वेता किसी भी शर्त पर अपने पति अनिल के पास लौटने के लिये तैयार नहीं है।