यकीन मानिये, ये खूबसूरत लड़कियां मॉडल्स नहीं बल्कि किक्रेटर्स हैं

Taylor1

इनके खेल के साथ-साथ इनकी खूबसूरती का भी खूब जिक्र होता है, आइये आज आपको कुछ ऐसी ही खूबसूरत महिला क्रिकेटरों के बारे में बताते हैं।

New Delhi, Nov 16 : हमारे देश में क्रिकेट का क्या स्थान है, शायद बताने की जरुरत नहीं है, क्रिकेट में वैसे तो पुरुषों का ही बोलबाला है, लेकिन बीते कुछ सालों में महिला क्रिकेट की भी लोकप्रियता बढी है, इनके खेल के साथ-साथ इनकी खूबसूरती का भी खूब जिक्र होता है, आइये आज आपको कुछ ऐसी ही खूबसूरत महिला क्रिकेटरों के बारे में बताते हैं जो देखने में किसी मॉडल से कम नहीं लगती ।

ऐलिसे पेरी
ऐलिसे एलेक्सेंड्रा पेरी ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर हैं, वो जितनी अच्छी क्रिकेटर हैं, उतनी ही खूबसूरत और बोल्ड भी हैं, Alesee periपेरी क्रिकेट के साथ-साथ फुटबॉल खेलने में भी माहिर हैं, वो 16 साल की थी, तब से ही दोनों गेम्स खेल रही हैं। साल 2007 में उन्होने ऑस्ट्रेलियन इंटरनेशनल टीम के लिये क्रिकेट खेलना शुरु किया। आपको बता दें कि वो पहली ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी हैं, जिन्होने फुटबॉल और क्रिकेट दोनों में इंटरनेशनल स्तर पर मैच खेला।

लॉरा मार्स
लॉरा एलेक्सेंड्रा मार्स अंग्रेज खिलाड़ी हैं, वो सिर्फ 11 साल की थी, तभी से क्रिकेट सीखना शुरु कर दिया था, Laura marshमार्स को ऑफ स्पिन गेंदबाजी की माहिर खिलाड़ी माना जाता है। साल 2006 में इन्होने भारत के खिलाफ ही टेस्ट डेब्यू किया था। वो काउंटी क्रिकेट में भी अपने हाथ दिखा चुकी हैं, साल 2008 में इन्होने इंग्लैंड टीम की ओर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था।

हॉली फर्लिग
हॉली फर्लिग की खूबसूरती आप का दिल चुरा सकती है, हॉली ऑस्ट्रेलिया के लिये क्रिकेट खेलती है। साल 2013 में हॉली ने ऑस्टेलियन वूमेन टीम के लिये खेलना शुरु किया था। Holly Ferlingआपको बता दें कि हॉली दायें हाथ से मध्यम तेज गति की गेंदबाजी करती है, साल 2013 में महिला क्रिकेट विश्वकप में हॉली ने शानदार प्रदर्शन किया था, उन्होने इस टूर्नामेंट में 10.55 के औसत से 9 विकेट हासिल किये थे।

सारा जेन टेलर
सारा का लुक्स ऐसा है कि उन्हें देख कोई भी उन पर फिदा हो सकता है, ये इंग्लैंड के लिये क्रिकेट खेलती हैं। Sara taylorमध्यक्रम में बल्लेबाजी करने वाली सारा ने साल 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था, वो काउंटी क्रिकेट भी खेलती हैं। आपको बता दें कि साल 2009 में सारा ने चैम्सफोर्ड में खेले गये मैच में 120 रन बनाये थे, जिससे उन्हें खूब चर्चा मिली थी।

इसा गुहा
इसा इंग्लैंड की चर्चित क्रिकेटर हैं, साल 2005 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गये वूमेन्स विश्वकप में इसा ने हिस्सा लिया था, isha guhaवो दायें हाथ से मध्यम तेज गति की गेंद फेंकती थी, आपको बता दें कि इसा ने टीम इंडिया के खिलाफ 17 साल की उम्र में टेस्ट डेब्यू किया था, फिलहाल वो बीबीएस स्पोर्ट्स वेबसाइट की एक फेमस राइटर हैं, इतना ही नहीं वो आईपीएल में भी एंकरिंग कर चुकी हैं।

सना मीर
सना पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के वूमेन्स टीम की कप्तान हैं, वो बेहद आकर्षक और खूबसूरत हैं, आपको बता दें कि सना ने एशियन गेम्स में 2 गोल्ड मेडल जीते थे, sana mirवो पाक की पहली महिला क्रिकेटर हैं, जिसे पीसीबी क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2013 के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। सना मीर के माता-पिता कश्मीरी हैं। हालांकि पाकिस्तान की वूमेन्स क्रिकेट टीम काफी कमजोर हैं। लेकिन सना की खूबसूरती की वजह से ये टीम अक्सर सुर्खियों में रहती है।

रोसेली ब्रिक
रोसेली ब्रिक इंगलिश क्रिकेटर हैं, वो जितनी खतरनाक गेंदबाज हैं उनके लुक्स उतने ही आकर्षक और खूबसूरत हैं, englandगेंदबाजी के साथ-साथ वो मीडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी भी करती हैं। आपको बता दें कि यूनिवर्सिटी ऑफ ससेक्श में एडमिशन लेने के बाद उन्होने क्रिकेट खेलना शुरु किया था, इंग्लैंड टीम के लिये उन्होने अब तक 7 टेस्ट मैच और 37 एकदिवसीय मैच खेल चुकी हैं।

कैथरीन हेलेन बर्न्ट
कैथरीन इंग्लैंड के लिये क्रिकेट खेलती है, साल 2006 और 2010 में उन्हें इंग्लैंड वूमेन्स क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब भी मिल चुका है, kathelene-helin-burntइस महिला क्रिकेटर की खूबसूरती किसी मॉडल से कम नहीं है, कैथरीन तेज गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी भी करती हैं, आप इन्हें हरफनमौला खिलाड़ी कह सकते हैं। कैथरीन की अदाएं किसी को भी दिवाना बना सकती है।

मेगेन मोरिया लैनिंग
मेगेन ऑस्ट्रेलियन टीम की खिलाड़ी हैं, मेगेन की खूबसूरती देखते ही बनती हैं, वो किसी ह़ॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं लगती, Meghann Moira Lanningवो ऑस्ट्रेलियाई टीम की सलामी बल्लेबाज है, वो जितनी खूबसूरत है उतनी ही आक्रामक बल्लेबाजी भी किया करती है। मेगेन ने क्रिकेट के कई रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं, उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार महिला बल्लेबाज माना जाता है।

मिताली राज
मिताली राज भारतीय महिला टीम की कप्तान है, मिताली राजस्थान के जोधपुर की रहने वाली हैं, उनके पिता इंडियन एयरफोर्स में अधिकारी थे, Mithali Rajजिसकी वजह से वो अलग-अलग जगहों पर घूमती रही हैं, भारतीय कप्तान ने 17 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरु किया था। उन्हें जल्दी ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम में सलेक्ट कर लिया गया, आपको बता दें कि उनकी कप्तानी में इस साल भारतीय महिला टीम फाइनल तक पहुंची थी।