रामदेव की सरकार से छोटी सी गुजारिश, मान गई सरकार तो बेच सकता हूं 35 से 40 रु प्रति लीटर पेट्रोल-डीजल

बाबा रामदेव ने मोदी सरकार को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर चेताया है, रामदेव ने कहा है कि कीमतें ऐसे ही बढ़ती रहीं तो सरकार के लिए मुश्किल हो सकती है ।

New Delhi, Sep 17 : देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं । तेल के दाम बढ़ने से और चीजों के दाम भी बढ़ते जा रहे हैं । आसमान छूती महंगाई को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव ने मोदी सरकार को चेताया है । रामदेव ने सरकार कहा कि अगर महंगाई ऐसे ही बढ़ती रही और ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी होती रही तो सरकार के लिए बड़ी मुसीबत हो सकती है । बाबा रामदेव ने यहां सस्‍ते डीजल-पेट्रोल का भी रास्‍ता सुझाया । वो खुद सस्‍ता पेट्रोल-डीजल बेचने की बात कह रहे हैं । बस सरकार से एक खास गुजारिश हे वो क्‍या है आगे पढ़ें ।

2019 से पहले दाम कम करने होंगे
रामदेव ने यहां कहा कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी को पेट्रोल-डीजल की कीमत घटानी पड़ेगी, नहीं तो महंगाई मोदी सरकार को बहुत महंगी पड़ेगी ।  योगगुरु ने यह भी कहा कि मोदी सरकार चाहे तो काफी हद तक पेट्रोल-डीजल के दाम कम कर सकती है । हालांकि जब उनसे ये पूछा गया कि पेट्रोल-डीजल के दाम कम कर दिए सरकार के पास पैसे कहां से आएंगे? तो इसके जवाब में वो बोले –  ‘देश कैसे चलेगा? पैसा कहां से आएगा? मैं तो कहता है इसके लिए पैसे वालों पर और थोड़ा टैक्स लगा दो।’

योग गुरु का सुझाव
रामदेव के अनुसार पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतें मोदी सरकार के लिए आने वाले इलेक्‍शन में बड़ी मुसीबत बन सकते हैं । अगर कीमतें कम नहीं होतीं तो सरकार को इस ओर जल्‍द कदम उठाने की जरूरत होगी । रामदेव ने यहां कहा कि अबर सरकार उन्‍हें अनुमति दे और टैक्स में कुछ छूट दे तो वो खुद पेट्रोल-डीजल 35-40 रुपए लीटर बेच सकते हैं ।  रामदेव ने कहा कि ईंधन को जीएसटी के तहत लाना चाहिए ना की 28 फीसदी के तहत।

चुनाव में झेलना पड़ेगा नुकसान
मोदी सरकार के हितैषी माने गए योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा कि पेट्रोल-डीजल पर बढ़ती कीमतें मोदी सरकार को बहुत मंहगी पढ़ सकती हैं। उन्हें कुछ करना होगा। मोदी सरकार ने देश के लिए पिछेले सालों में अच्‍छे काम किए हैं लेकिन बढ़ती कीमतें किए कराए पर पानी फेर सकती हैं । पेट्रोल और डीजल की कीमतों का असर हर एक वस्‍तु पर पड़ता है । इससे सामान्‍य वर्ग, मध्‍यम वर्ग सबसे ज्‍यादा प्रभावित होता है ।

सरकार की आलोचना लोगों का बुनियादी अधिकार
रामदेव ने कहा कि लोग प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की आलोचना करते हैं, इस बात में कोई बुराई नहीं । सरकार के काम की आलोचना जनता का बुनियादी हक है । मगर मोदी सवरकार ने अच्छा काम किया है । रामदेव ने यहां सरकार के क्‍लीन इंडिया मिशन की तारीफ की । रामदेव ने कहा कि मोदी के शासनकाल में कोई बड़ा घोटाला नहीं हुआ । राफेल डील को लेकर उन पर सवाल उठाए जा रहे हैं । रामदेव ने कहा कि उन्‍होने खुद को राजनीति से पीछे खींच लिया है । मैं किसी एक पार्टी का साथी नहीं हूं ।