इस मामले में योगी आदित्यनाथ बनें नंबर वन, सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को पछाड़ा

योगी आदित्यनाथ की छवि कट्टर हिंदू नेता की रही है, लेकिन पिछले कुछ दिनों के आंकड़ों पर नजर डालें, तो उनकी लोकप्रियता काफी तेजी से बढी है।

New Delhi, Oct 26 : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता पिछले एक साल में काफी तेजी से बढी है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक योगी आदित्यनाथ गूगल सर्च इंजन में सबसे ज्यादा ढूंढे गये मुख्यमंत्री हैं। पिछले एक साल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गूगल ट्रेंड में टॉप पर चल रहे हैं, सीएम योगी के बाद दूसरे नंबर पर एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नंबर आता है।

कईयों को पछाड़ा
इस सूची में योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, मायावती और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी समेत कई शख्सियतों को पीछे छोड़ दिया है। गूगल ट्रेन मैप के मुताबिक योगी आदित्यनाथ ना सिर्फ यूपी बल्कि दूसरे प्रदेशों में भी काफी लोकप्रिय हैं, ऐसे आमतौर पर देखा जाता है कि मुख्यमंत्रियों की लोकप्रियता उनके प्रदेश तक सीमित रहती है, लेकिन योगी के साथ ऐसा नहीं है, वो पिछले 12 महीनों में अन्य प्रदेशों में भी खूब सर्च किये गये हैं।

योगी की डिमांड बढी
आपको बता दें कि चार राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में योगी आदित्यनाथ की डिमांड काफी बढ गई है, वो एमपी, छत्तीसगढ, राजस्थान और तेलंगाना में बीजेपी की ओर से स्टार प्रचारक के तौर पर जा रहे हैं। अभी पिछले दिनों ही वो छत्तीसगढ के सीएम डॉ. रमन सिंह के नामांकन में शामिल होने के लिये रायपुर पहुंचे थे। जहां पर रमन सिंह ने नामांकन दाखिल करने से पहले योगी आदित्यनाथ के पैर छूकर उनसे आशीर्वाद लिया।

बीजेपी के स्टार प्रचारक
योगी आदित्यनाथ की छवि कट्टर हिंदू नेता की रही है, लेकिन पिछले कुछ दिनों के आंकड़ों पर नजर डालें, तो उनकी लोकप्रियता काफी तेजी से बढी है, यही वजह है कि विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी उन्हें अपने क्षेत्र में प्रचार के लिये बुला रहे हैं, पार्टी से उम्मीदवार लगातार मांग कर रहे हैं, कि उनके क्षेत्र में योगी आदित्यनाथ की कम से कम एक जनसभा हो जाए।

पिछला रिकॉर्ड शानदार
दरअसल योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता बढने की एक वजह ये भी है, कि उनका पिछला रिकॉर्ड अच्छा रहा है, पार्टी ने उन्हें गुजरात, कर्नाटक और त्रिपुरा में भी प्रचार के लिये भेजा था, जहां पार्टी को अच्छी सफलता मिली, हालांकि कर्नाटक में बीजेपी सत्ता से दूर रह गई, लेकिन वहां भी नंबर वन पार्टी बनकर बीजेपी उभरी है, इसी वजह से दूसरे प्रदेश के उम्मीदवार भी पार्टी से योगी की जनसभा का डिमांड कर रहे हैं।