भारत-वेस्टइंडीज टी-20 से पहले योगी सरकार ने कर दिया ‘खेल’, रातों-रात बदल गया स्टेडियम का नाम

यूपी की योगी सरकार ने लखनऊ के इकाना स्टेडियम का नाम बदल रातों-रात पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर कर दिया।

New Delhi, Nov 06 : यूपी में शहरों के नाम बदलकर सुर्खियां बटोरने वाली योगी सरकार ने अब लखनऊ स्टेडियम का नाम बदल दिया है, जी हां, आज इस स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला खेला जाना है, इस मुकाबले से ठीक पहले योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया, जिसे राज्यपाल ने भी मंजूरी दे दी। अब इस स्टेडियम का नाम भारत रत्न और पूर्व पीएम अटल जी के नाम पर हो गया है।

रातों-रात बदला नाम
यूपी की योगी सरकार ने लखनऊ के इकाना स्टेडियम का नाम बदल रातों-रात पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर कर दिया, अब इकाना स्टेडियम को भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा। आपको बता दें कि लखनऊ में नया क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिये लखनऊ विकास प्राधिकरण ने इकाना ग्रुप को जमीन दी थी, एलडीए और इकाना ग्रुप के बीच करार के अनुसार इस स्टेडियम का नाम इकाना स्टेडियम रखा जाना था, लेकिन योगी सरकार ने रातों रात स्टेडियम का नाम बदल दिया।

बढी बीसीसीआई की परेशानी
आखिरी समय में स्टेडियम का नाम बदलने से बीसीसीआई की परेशानी बढ गई है, आज शाम में यहां टी-20 मुकाबला खेला जाना है, बीसीसीआई को कुछ घंटों के भीतर ही स्टेडियम में कई जगह नाम के पुराने होर्डिग हटाने पड़े, इसके साथ ही मैच का लाइव टेलीकास्ट करने वाली कंपनी को भी स्कोरकार्ड से लेकर कई ग्राफिक्स में नाम हटाना पड़ा, आईसीसी को भी रिकॉर्ड बुक में नये सिरे से एंट्री करनी होगी।

24 साल बाद इंटरनेशनल मैच
लखनऊ में 24 साल बाद कोई इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेला जाने वाला है, लेकिन इस मुकाबले से ठीक पहले योगी सरकार ने स्टेडियम का नाम बदलकर आधिकारिक रुप से पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर कर दिया। इसे लेकर कुछ लोग सरकार के फैसले की आलोचना कर रहे हैं।

भारत-वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला
मालूम हो कि तीन मैचों की टी-20 सीरीज में दूसरा मुकाबला आज लखनऊ में खेला जाएगा, पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने 5 विकेट से वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज में 1-0 से बढत बना ली थी, इस सीरीज में कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है, जबकि धोनी टीम से बाहर हैं, टीम की कप्तानी रोहित शर्मा संभाल रहे हैं। आज रोहित सेना मुकाबला जीत कर सीरीज पर कब्जा करने की कोशिश करेगी।