दूसरे समुदाय की युवती से प्यार कर बैठा शख्स, मिली ऐसी सजा, आरोपित गिरफ्तार

delhi

वारदात के बाद दोनों समुदाय के लोगों की भीड़ जमा होने लगी, कुछ शरारती तत्व एक-दूसरे के खिलाफ लोगों को भड़काने लगे, इसे सांप्रदायिक रुप देने की कोशिश करने लगे।

New Delhi, Dec 02 : दिल्ली के रघुबीर नगर इलाके में मंगलवार रात एक युवक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई, आरोप के अनुसार मृतक युवक दूसरे समुदाय की एक युवती से प्यार करता था, जिसकी वजह से युवती के भाई ने अपने दोस्त के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया, शरारती तत्व मामले को सांप्रदायिक रुप देने की कोशिश कर रहे हैं, इलाके में आक्रोश तथा तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है।

दूसरे समुदाय की युवती से प्यार
मृतक शख्स की पहचान डबलू सिंह (26 साल) के रुप में हुई है, जो कपड़ों पर रंगाई का काम करता था, वो परिवार के साथ रघुबीर नगर इलाके में स्थित टीसी-कैंप में रहता था, वो इलाके में ही रहने वाली दूसरी समुदाय की एक युवती से प्यार करता था, इस बात की जानकारी जब युवती के भाई को हुई, तो करीब तीन महीने पहले उसने डबलू को धमकाया था। आरोप है कि इसके बावजूद डबलू युवती से मिलता रहा, जिसके बाद मंगलवार को युवती के भाई ने डबलू का रास्ता रोता और फिर अपने एक साथी के साथ मिलकर चाकू से कई वार कर फरार हो गया, एक चाकू डबलू के गर्दन पर लगी, हमले में बुरी तरह से घायल डबलू ने किसी तरह खुद ही ऑटो लिया और अस्पताल पहुंचा, लेकिन वहां से रेफर किये जाने के बाद सफदरजंग में उसे मृत घोषित कर दिया गया।

भीड़ जुट गई
वारदात के बाद दोनों समुदाय के लोगों की भीड़ जमा होने लगी, कुछ शरारती तत्व एक-दूसरे के खिलाफ लोगों को भड़काने लगे, इसे सांप्रदायिक रुप देने की कोशिश करने लगे, लेकिन सूचना मिलते ही पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई और हालात को संभाला। देर रात ही पुलिस ने युवती के आरोपित भाई और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया।

शांति बनाये रखने की अपील
वहीं पुलिस ने घटना के बाद दोनों समुदाय के लोगों के साथ बैठक कर शांति बनाये रखने की अपील की, पुलिस के साथ बैठक में दोनों ही ओर से इलाके के गणमान्य लोग मौजूद रहे, उधर बुधवार को पुलिस ने डीडीयू अस्पताल में कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच डबलू के शव का पोस्टमॉर्टम करवाया।