बॉलीवुड

बॉलीवुड के 3 खान के पास है भरपूर काम, लेकिन ये 8 खान हो गए हैं बेराजगार, कुछ अफेयर के कारण रहे चर्चा में

बॉलीवुड के 3 खान के बारे में कौन नहीं जानता । ये पॉपुलर हैं, लोगों के फेवरेट हैं और खूब मोटी फीस लेने वाले भी हैं । लेकिन कुछ ऐसे खान भी इंडस्‍ट्री में आए जिन्‍हें दर्शकों ने नकार दिया ।

New Delhi, Aug 21 : सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान, बॉलीवुड के ये तीन खान नाम, काम, शोहरत तीनों में ही सबसे आगे हैं । इनका कोई सानी नहीं, इंडस्‍ट्री में कई दूसरे कलाकार भी हैं जिन्‍होने अपनी पहचान खास बनाई है लेकिन तीनों खान्स का सटारडम कोई छू भी नहीं पाया है । बॉलीवुड इन तीनों खान की शोहरत को सलाम करता है । लेकिन बॉलीवुड में कुछ और खान भी आए, कुछ टिमटिमाए तो कुछ बिना चमक के ही गायब भी हो गए । इनमें आमिर के भाई से लेकर अमजद खान के बेटे तक का नाम शामिल है ।

आमिर खान के भाई फैसल खान
साल 2000 में अपने भाई फैसल खान को लॉन्‍च करने वाले आमिर खान ने उनके लिए बड़े सपने देखे थे । कुछ फिल्‍मों में फैसल ने काम भी किया लेकिन फिर उनका दिमागी संतुलन बिगड़ गया और वो फिल्‍मों से ही नहीं बल्कि अपने परिवार से भी दूर हो गए । आमिर ने उनकी खोज खबर ली । बताया जाता है कि कुछ दिनों बाद फैसल ने अपने ही भाई पर ये आरोप लगाया कि वो उन्‍हें कैद करके रखते हैं और मानसिक रूप से बीमार बताकर दवाइयां लेने को मजबूर करते हैं । फैसल ने आमिर पर संपत्ति हड़पने का भी आरोप लगाया है ।

फिरोज खान के बेटे फरदीन खान
एक्टर फरदीन खान लंबे वक्त से फिल्‍मों से दूर हैं । हाल ही में जब वो मुंबई में एक जगह स्‍पॉट हुए तो उनके बदले लुक ने सबको हैरान कर दिया । फश्रदीन का वजन बहुत ज्‍यादा बढ़ चुका है । फरदीन आखिरी बार 8 साल पहले 2010 में आई फिल्म ‘दूल्हा मिल गया’ में नजर आए थे । उनके पास फिलहाल कोई काम नहीं है । फरदीन ने कई हिट फिल्‍मों में काम किया है ।

साहिल खान
फिल्‍म स्‍टाइल से चर्चा में आए साहिल खान एक्टिंग से ज्यादा खुद से जुड़े विवादों को लेकर सुर्खियों में रहे । साहिल खान ने दावा किया था उनका अफेयर जैकी श्रॉफ की पत्नी यानी कि टाइगर श्रॉफ की मॉम आयशा श्रॉफ से था । आयशा ने अफेयर की खबरों का खंडन किया था । उन्‍होने साहिल को गे कहा था और मानहानि का मामला भी दर्ज कराया था । साहिल खान अंडस्‍ट्री से दूर हैं और 5 साल पहले 2013 में आई फिल्म ‘श्रृंगार’ में नजर आए थे।

आमिर खान के भांजे इमरान खान
किस्‍मत अचछी ना हो तो आमिर खान जैसे मामू जान भी अपने भंजे का करियर नहीं बना सकते । इमरान की बतौर एक्टर पहली फिल्म ‘जाने तू या जाने न’ थी जो 2008 में आई थी । पिछले 10 सालों में उन्‍होने कुल 6 – 7 फिल्‍मों में काम किया । करीना, कंगना जैसी एक्‍ट्रेस के साथ भी इमरान दश्‍र्ज्ञकों पर अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाए ।

अजीत के बेटे शहजाद खान और अमजाद खान के बेटे शादाब खान
शहजाद खान मशहूर एक्टर अजीत के बेटे हैं। इन्हें अपने पिता की मिमिक्री के लिए भी जाना जाता है। लेकिन इंडस्ट्री में इन्हें भी वो कामयाबी नहीं मिल पाई, जो इनके पिता को मिली । अमजद खान के बड़े बेटे शादाब ने फिल्म ‘राजा की आएगी बरात’ (1996) से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसमें उनके साथ रानी मुखर्जी थीं। फिल्म फ्लॉप रही, लेकिन पिता के स्टारडम के चलते उन्हें कुछ और फिल्मों में काम मिला लेकिन उनसे भी शादाब को कुछ खास कामयाबी हासिल नहीं हुई।

यूसुफ खान के बेटे फराज और कादर खान के बेटे सरफराज खान
वेटरन एक्टर यूसुफ खान के बेटे फराज खान फिल्मों से गायब हैं । फराज ने 1996 में आई फिल्म ‘फरेब’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था । इसके बाद उन्होंने रानी मुखर्जी के साथ ‘मेंहदी’ में काम किया । उन्‍हें कोई खास प्‍यार दर्शकों से नहीं मिल पाया । पिता कादर खान हो फिर भी बेटा कामयाब हो ये जरूरी नहीं । उनके बेटे सरफराज खान को इंडस्‍ट्री में कामयाबी नहीं मिल पाई । 2002 से लेकर 2013 तक सरफराज ने कुछ फिल्‍मों में हाथ-पांव मारे लेकिन कामयाबी नहीं मिल सकी ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago