बॉलीवुड

इन 7 एक्‍टर्स के पास विदेशों में है अकूत संपत्ति, किसी ने आईलैंड तो किसी ने खरीद रखा है पूरा स्‍नो माउंटेन

बॉलीवुड के नामचीन सितारों की संपत्ति देश में ही नहीं विदेश में भी अच्‍छी खासी है, जानिए इन सितारों के बारे में जो भारत के साथ दुनिया भर में जाने जाते हैं और दुनिया के दूसरे कोनों में अरबों की संपत्ति के मालिक हैं ।

New Delhi, May 22 : बॉलीवुड के कई ऐसे सितारे हैं जो बहुत आम परिवारों से होकर भी आज ग्‍लैमर इंडस्‍ट्री के उस मुकाम पर पहुंच चुके हैं जहां दूसरों को पहुंचने में बहुत समय लगेगा । अमिताभ बच्‍चन, शाहरुख खान, प्रियंका चोपड़ा, अक्षय कुमार ये कुछ ऐसे नाम है जिन्‍होने फिल्‍मी दुनिया से ना होकर भी यहां अपने सपने को पूरा किया और वो हासिल किया जिसे पाने के लिए किसी-किसी को पूरी जिंदगी भी कम पड़ती है । आज जानिए उन बॉलीवुड सितारों के बारे में जो विदेशों में भी करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं ।

प्रियंका चोपड़ा
Ladies First नहीं कहेंगे लेकिन इस एक्‍ट्रेस के बारे में सबसे पहले बात करना इसलिए भी जरूरी है कि क्‍योंकि ये बॉलीवुड की इकलौती ऐसी सुपरस्‍टार हैं जिन्‍होने विदेशों में भी अपने नाम का डंका बजा दिया है । प्रियंका चोपड़ा पहली ऐसी इंडियन एक्‍ट्रेस हैं जो बॉलीवुड से निकलकर हॉलीवुड पहुंची और उन्‍हें लीड रोल में रखकर एक पूरी टीवी सीरीज बन रही है ।  प्रियंका चोपड़ा मॉन्ट्रियल में एक शानदार घर की मालकिन हैं । प्रियंका का यह घर पूल पार्टी के लिए बिल्कुल परफेक्ट है।

सलमान खान
बॉलीवुड के दबंग खान बॉलीवुड के बड़े लेखक सलीम खान के बेटे हैं, हालांकि वो इस पहचान से नहीं अब अपने नाम से ही मशहूर हैं । लेकिन ये है कि इंडस्‍ट्री में उनके लिए आना दूसरों के मुकाबले थोड़ा आसान जरूर रहा होगा । हालांकि सलमान ने पहचान अपने दम पर ही बनाई है । जिंदगी के कई उतार चढ़ाव से गुजरकर सलमान आजकल फिल्‍मों की सक्‍सेस की गारंटी माने जाते हैं । दबंग खान को दुबई से बहुत प्यार है, इसलिए उन्होंने डाउनटाउन इलाके में एक पूरा अपार्टमेंट खरीदा हुआ है।

सैफ अली खान
सैफ अली खान को बॉलीवुड में छोटे नवाब के नाम से जाना जाता है । ऐसा इसलिए क्‍योंकि वो शाही खानदान से हैं और शाही अंदाज में ही पले  – बढ़े हैं । सैफ का शाही बंगला गुड़गांव के पटौदी में है, जो उनके बरसों की पहले से ही शाही खानदान से ताल्लुकात रखते हैं ऐसे में उन्होंने स्विट्जरलैंड के स्ताद में भी एक आलीशान घर खरीदा हुआ है । सैफ अकसर यहां आते-जाते रहते हैं ।

अमिताभ बच्‍चन
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन के पास मुंबई में ही 5 आलीशान बंगले हैं, उनके साथ उनके बेटे-बहू भी रहते हैं । इसके बावजूद अमिताभ के पास विदेश में भी संपत्ति है । उनके पास दुनिया की सबसे चमचमाती फैशनेबल सिटी कही जाने वाली पेरिस में एक घर है जो उन्‍हें उनकी वाइफ जया बच्‍चन ने गिफ्ट किया है ।

ऐश्‍वर्या-अभिषेक
ऐश्‍वर्या औश्र अभिषेक ने अपने सपनों का शाही बंगला जुमेराह गोल्फ एस्टेट में खरीदा हुआ है । यह बंगला तकरीबन 56 सौ स्क्वायर फीट में फैला हुआ है। मुंबई में अभिषेक अपने पिता अमिताभ बच्‍चन के साथ ही रहना पसंद करते हैं । अपनी पत्‍नी ऐश्‍वर्या और बेटी आराध्‍या के साथ वो यहीं रहते हैं । कई बार अभिषेक को इसके लिए ट्रोल भी किया गया है, लेकिन वो इसे एक बेटे होने का फर्ज मानते हैं ।

अक्षय कुमार
बॉलीवुड के सेल्‍फ मेड मैन, खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर अक्षय कुमार बहुत छोटे-मोटे काम करके इंडस्‍ट्री तक पहुंचे हैं । आज उनकी फिल्‍में सक्‍सेस की गारंटी हैं और बहुत ही मीनिंग फुल भी हैं । अक्षय के पास देश में ही नहीं विदेशों में खूब संपत्ति है । उनके मॉरिशिस और कनाडा में बहुत खूबसूरत घर हैं । अक्षय ऐसे बॉलीवुड एक्‍टर हैं जिन्‍होने टोरंटो में पूरा पहाड़ ही खरीदा हुआ है ।

शाहरुख खान
बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान का मुंबई में बंगला मन्‍नत किसी आलीशान महल से कम नहीं है । दिल्‍ली के रहने वाले शाहरुख खान ने मुंबई में अपना नाम, पहचान, रुतबा सब बनाया है । किंग खान के पास दुबई के जुमेराह में एक आलीशान घर है जो 140000 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है। शाहरुख दुबई के ब्रांड एंबेसडर भी हैं । उनके पास अकूत संपत्ति है, जो उन्‍होने इतने सालों में कमाई है ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago