बॉलीवुड

इस एक्ट्रेस को कोख में मार डालना चाहता था बाप, आज बॉलीवुड में बनाई अलग पहचान

इस खूबसूरत लड़की को इसका बाप कोख में ही मार डालना चाहता था। आज ये एक्ट्रेस बॉलीवुड में कामयाबी के झंडे गाड़ रही है। आप भी जानिए इसकी कहानी।

New Delhi, Feb 16: कोख में कत्ल, एक ऐसा अभिशाप जिससे शायद अभी हिंदुस्तान पूरी तरह से उबर भी नहीं पाया है। बेटियों को पैदा होने से पहले ही कोख में खत्म कर दिया जाता है। जो बेटी बाद में मां बनकर नई जिंदगी का सृजन करती है, जरा सोचिए कि उसे मां बनने से पहले ही एक मां की कोख में खत्म कर दिया जाए तो इससे शर्मनाक क्यो होगा। इस बॉलीवुड एक्ट्रेस की कहानी भी ऐसी है।

इन फिल्मों में किया काम
आपने इस कलाकार को ‘फैशन’, ’हिरोइन’, ’कमांडो’ जैसी फिल्मों में देखा होगा। अब हाल ही में इस कलाकार की एक फिल्म ’अय्यारी’ बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई है। इस कलाकार का नाम है पूजा चोपड़ा। पूजा चोपड़ा अय्यारी में कैप्टेन माया सेमवाल का किरदार निभा रही हैं। फिल्म में माया सेमवाल के किरदार में उन्हें एक सख्त आर्मी ऑफिसर दिखाया गया है।

पिता करना चाहते थे कोख में कत्ल
एक न्यूज वेबसाइट से बात करते हुए पूजा चोपड़ा ने अपनी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें बताईं। उन्होंने कहा कि जब वो पेट में थी, तो उन्हें पेट में खत्म करने का फरमान सुनाया गया था। खुद उनके पिता ने ही उन्हें पेट में मारने का फरमान सुनाया था। आलम ये था कि जब वो पैदा हुईं , तो उनके पिता उन्हें देखने के लिए अस्पताल भी नहीं पहुंचे थे।

मां को सुनाया था फरमान
उन्होंने बताया कि जब वो सिर्फ 20 दिन की थीं, तो उनके बेरहम पिता ने उन्हें और उनकी मां को घर से निकाल दिया था। पूजा का कहना है कि उनके पिता ने मां के सामने एक शर्त रखी थी, या तो बेटी को छोड़ दें, या फिर अपने पति के साथ रहें। लेकिन सलाम है पूजा की मां को, जो जिंदगी भर अपनी बेटा का साथ निभाने के लिए घर छोड़कर चली गई।

पूजा की एक बड़ी बहन हैं
पूजा का कहना है कि जब वो पैदा हुई थीं, तो उनकी बहन महज़ सात साल की थी। उस वक्त उनकी मां दोनों बेटियों को लेकर कोलकाता छोड़कर चली गई। इसके बाद वो अपने मायके मुंबई आ गईं। मां ने उनकी और उनकी बड़ी बहन की परवरिश काफी संघर्ष के साथ की। आज भी पूजा अपनी मां को एक फाइटर कहती हैं और बार बार उन्हें सलाम करती हैं।

लड़कियों को कम मत आंकिए
पूजा का कहना है कि लड़कियों को कभी भी कम नहीं आंकना चाहिए। उनका कहना है कि वो आज जिस भी मुकाम पर हैं, सिर्फ अपनी मां की वजह से हैं। पूजा का जन्म 3 मई 1986 को कोलकाता में हुआ था। आपको जानकर गर्व होगा कि पूजा 2009 में मिस इंडिया वर्ल्ड का खिताब जीत चुकी हैं। 2009 में पूजा ने मिस वर्ल्ड कॉन्टेस्ट में भाग किया और सेमीफाइनल तक पहुंचीं।

ऐसे की बॉलीवुड में शुरुआत
पूजा ने डायरेक्टर मधुर भंडारकर की फिल्मों जैसे ‘फैशन’ और ‘हीरोइन’ में छोटे-छोटे रोल किए थे। पहली बार वो एक तेलगू फिल्म में बतौर लीड एक्ट्रेस नजर आई थीं। इसके बाद फिल्म कमांडो के जरिए उन्हें बॉलीवुड में बतौर लीड हीरोइन रोल मिला। अब अय्यारी फिल्म में वो कैप्टेन माया सेमवाल का रोल कर रही हैं। जाहिर है कि पूजा ने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago