बॉलीवुड

रामदेव पर अजय देवगन बना रहे हैं टीवी शो, ये कलाकार निभाएगा बाबा का किरदार

क्या आप जानते हैं कि योग गुरू बाबा रामदेव पर जल्द ही एक टीवी शो आ रहा है। इस टीवी शो को अजय देवगन लेकर आ रहे हैं। जानिए इस शो की खास बातें

New Delhi, Dec 18: क्या आप जानते हैं कि बाबा रामदेव पर जल्द ही एक नया टीवी शो आने वाला है। इस टीवी को शो को खुद अजय देवगन तैयार कर रहे हैं। अजय ने अपने ट्विटर पर इस बात की पुष्टि की है। वो इस शो में बाबा रामदेव के बचपन से लकर अब तक की कहानी लोगों को बताएंगे। वो बताएंगे कि आखिर कैसे रामदेव ने मुश्किलों से लड़कर सफलदा की बुलंदियों को छुआ था।

अजय ने दी ट्विटर पर जानकारी
अजय ने ट्विटर पर जानकारी दी है कि नमन इस फिल्म में बाबा रामदेव की भूमिका में नजर आएंगे। इससे पहले नमन ‘चिल्लर पार्टी’, ‘रांझणा’ और ‘बॉम्बे टॉकीज’ जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके हैं। अजय ने इसके साथ ही एक बड़ी जानकारी है। उनका कहना है कि ये शो या फिर यूं कहें कि ये टीवी सीरीज डिस्कवरी जीत पर आएगी।

स्वामी रामदेव: एक संघर्ष
इस शो का नाम ‘’स्वामी रामदेव: एक संघर्ष’’ है। इस शो की पूरी शूटिंग जयपुर में चल रही है। ये सीरीज रामदेव बाबा और उनके साथी बालकृष्ण के जीवन पर बेस्ड होगी। आपको बता दें कि बाबा रामदेव का जन्म 25 दिसंबर 1965 को हरियाणा के हजारीबाग अली सैय्यदपुर मे हुआ था। बताया जाता है कि कभी रामदेव गली गली घूमकर योग का प्रचार करते थे।

जीवन में जब वो मोड़ आया
रामदेव के जीवन में सबसे बड़ा मोड़ उस वक्त आया, जब साल 2003 में आस्था टीवी पर उनका एक मॉर्निंग शो शुरू हुआ। इसके बाद से रामदेव को लोगों ने योगगुरू के रूप में जानना शूरू कर दिया। अब अजय ने बाबा रामदेव पर एक बड़ा टीवी शो लाने की बात कही है। इससे पहले अजय ‘सन ऑफ सरदार’, ‘सिंघम रिटर्न्स’ और ‘शिवाय’ जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस कर चुके हैं।

कहानी भी बेहद खास है
बाबा रामदेव की कहानी भी बेहद खास है।  हरिद्वार से बाबा रामदेव के सहयोगी आचार्य बालकृ़ष्ण ने भारत के 10 सबसे बड़े अमीरों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। पतंजलि ने बीते कुछ सालों में ही ऐसा प्रदर्शन किया है कि बड़े बड़े बिजनेस सूरमा दंग रह गए हैं। पतंजलि के  आचार्य बालकृष्ण और डी-मार्ट के राधाकिशन दमनी के नाम अब एक और नया रिकॉर्ड जुड़ गया है।

नाम बड़ा हो गया है
ये ही वो वजह है कि बाबा का नाम आज के दौर में बहुत बड़ा हो गया है। हुरन ने अपने बयान में कहा है कि  पतंजलि के मुख्य कार्यकारी अधिकारी यानी सीईओ आचार्य बालकृष्ण अब देश के टॉप 10 अमीरों में शामिल हो गए हैं। खास बात ये है कि आचार्य बालकृष्ण पिछले साल इस लिस्ट में 25वें नंबर पर थे। इस साल वो लंबी छलांग लगाकर आठवें स्थान पर पहुंच गये हैं।

संपत्ति के मामले में टॉप पर आचार्य बालकृष्ण
बालकृष्ण की संपत्ति 173 प्रतिशत बढ़कर 70 हजार करोड़ रुपये हो गई है। आप अंदाजा लगा सकते हैं कि कितने कम वक्त में ही इस कंपनी ने उछाल भरी है। देखा भी जा रहा है कि देश में हर तरफ अब पतंजलि के प्रोडक्ट्स की डिमांड हो रही है। जगह जगह पतंजलि के स्टोर्स खोले जा रहे हैं। पिछले फाइनेंशिय ईयर में  पतंजलि का कारोबार 10,561 करोड़ रुपये के लेवल पर पहुंच गया था।

इसलिए बन रहा है टीवी शो
पतंजलि इस वक्त देश में मौजूद कई विदेशी कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रही है। रिसर्च करने वाली कंपनी हुरन का कहना है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी अभी लिस्ट में टॉप पर बने हुए हैं। फिलहाल देखा जा रहा है कि अजय देवगन बाबा रामदेव की जिंदगी पर एक कहानी ला रहे हैं। देखना होगा कि क्या ये कहानी बाबा रामदेव की जिंदगी की तरह टीवी पर भी सुपरहिट होती है ?

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago