बॉलीवुड

75 के हुए महानायक, एक इंटरव्‍यू में खोले थे चौंकाने वाले ये राज

सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन का आज 75वां जनमदिन है । ऐसे में जानिए उनके बारे में वो बातें जो उनके बारे में एक इंटरव्‍यू के दौरान कही गई थीं ।

New Delhi, Oct 11 : बॉलीवुड के महानायक बिग बी अमिताभ बच्‍चन आज पूरे 75 साल के हो गए हैं । बॉलीवुड समेत पूरा देश उनका बर्थडे मना रहा है । 11 अक्टूबर 1942 को जन्‍मे अमिताभ आज भी उसी जोश और खरोश के साथ काम करते हैं जैसा वो जवानी में करते थे । भारत ही नहीं पूरे विश्‍व में वो लोकप्रिय हैं । अपने अभिनय के दम पर उन्‍होने ये साबित किया है कि वो महानायक के पद पर क्‍यों हैं । फिल्‍म ही नहीं टीवी पर आने वाले उनके शो केबीसी के जरिए वो आज बच्‍चों के भी फेवरेट हो गए हैं । नन्‍हे बच्‍चे जिन्‍हे फिल्‍मों की समझ तक नहीं वो उन्‍हें करोड़पति के नाम से जानते हैं ।

क्‍या आप जानते हैं भारत के एक राज्‍य में अमिताभ का मंदिर तक है जहां उनके फैंस ने उनके लिए एक चालीसा तक लिख डाली है । सुबह-शाम बिग बी के इस मंदिर में पूजा अर्चना होती है और उनके फैंस उनकी लंबी उम्र की दुआएं मांगते हैं । ये मंदिर काफी चर्चा में रहता है, इसके अलावा एक और मंदिर भी है जहां अमिताभ की हाइट जितनी ही मूर्ति लगाई गई है । अमिताभ फिल्‍मों में कैसे आए, कैसे उन्‍हें ये लोकप्रियता हासिल हुई वो कब नायक से महानायक बन गए इस बारे में अमिताभ ने एक इंटरव्‍यू के दौरान कई बातें बताई । अमिताभ ने ये भी बताया था कि एक समय ऐसा भी था जब कोई उनके साथ काम नहीं करना चाहता था ।

अमिताभ के बारे में बात करते हुए बॉलीवुड की मशहूर जोड़ी सलीम – जावेद ने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि आज अमिताभ जो कुछ भी हैं वो उनकी वजह से हैं । उनकी वजह से अमिताभ बच्‍चन सुपरस्‍टार बने । सलीम खान ने इंटरव्‍यू में ये कहकर दुख जताया कि अमिताभ ने कभी उन्‍हें इस बात का क्रेडिट नहीं दिया । सलीम खान के मुताबिक डायरेक्‍टर्स से कहकर उन्‍होने अमिताभ को कई फिल्‍में दिलाई । यहां तक की जंजीर फिल्‍म में हेरोइन के रोल के लिए जया बच्‍चन को भी उन्‍होने ही राजी कराया । जय बच्‍चन तब एक बड़ी स्‍टार थीं और अमिताभ नए नवेले थे इसीलिए जया ने पहले फिल्‍म में काम करने से इनकार कर दिया था ।

सलीम खान ने इस इंटरव्‍यू में कहा था कि अमिताभ बच्‍चन को शोले में उन्‍होने ही सजेस्‍ट किया था । वहीं इस बारे में अमिताभ का कुछ और ही कहना था, उनके मुताबिक शोले उन्‍हें धमेन्‍द्र की वजह से मिली थीं । हालांकि बाद में उन्‍होने सलीम खान और धर्मेन्‍द्र दोनों को ही इस बात का क्रेडिट दिया था । इंटरव्‍यू में ये भी बताया गया था कि अमिताभ की सुपरहिट फिल्‍मों में से एक दीवार के लिए उनके रोल की पहली पसंद राजेश खन्‍ना थे । लेकिन सलीम खान के कहने पर ये रोल बिग बी की झोली में जा गिरा । सलीम खान ने एक डायरेक्‍टर से बातचीत में अमिताभ के लिए कहा था कि ये आने वाले कल का सुपरस्‍टार है ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago