बॉलीवुड

शादीशुदा हीरोइन के प्यार में पड़ गये थे आशुतोष राणा, कभी फिल्ममेकर ने अपमानित कर सेट से निकाला था

आशुतोष राणा ने बताया कि उन्होने इतने अपमान के बाद भी हिम्मत नहीं हारी, वो जब भी महेश भट्ट से मिलते या उन्हें नजर आते, तो तुरंत वो उनका पैर छू लेते थे।

New Delhi, Nov 10 : बॉलीवुड को जख्म, दुश्मन और संघर्ष जैसी बेहतरीन फिल्में देने वाले एक्टर आशुतोष राणा आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं, आशुतोष राणा अपने जानदार एक्टिंग के लिये जाने जाते हैं, टीवी धारावाहिक स्वाभिमान से अपने करियर की शुरुआत करने वाले आशुतोष मूल रुप से मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं, उन्होने फिल्म दुश्मन में साइको किलर की शानदार भूमिका निभाकर दर्शकों के रोंगटे खड़े कर दिये थे। आइये, उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में आपको कुछ बताते हैं।

धार्मिक इंसान हैं आशुतोष राणा
बॉलीवुड एक्टर पूजा-पाठ करने वाले धार्मिक इंसान हैं, वो शिव के बहुत बड़े भक्त हैं, उन्होने खुद ही एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि अपने गुरु के कहने पर वो फिल्म इंडस्ट्री में आये, अब तक 30 से ज्यादा फिल्मों और कई टीवी सीरियल में काम कर चुके हैं, हालांकि उनकी जिंदगी में एक ऐसा भी दिन आया था, जब उन्हें सेट से बाहर का रास्ता बता दिया गया था। लेकिन आज वही आशुतोष राणा अपनी दमदार एक्टिंग से इंडस्ट्री में तहलका मचा रहे हैं।

महेश भट्ट भड़क गये थे
आशुतोष राणा ने एक इंटरव्यू में अपने शुरुआती दिनों के बारे में खुलकर बात की थी, उन्होने बताया कि वो महेश भट्ट से मिलने पहुंचे थे और भारतीय परंपरा के अनुसार उनके पैर छू लिये। जिससे महेश भट्ट भड़क उठे, क्योंकि उन्हें पैर छूने वालों से बहुत नफरत थी। उन्होने तुरंत आशुतोष राणा को फिल्म के सेट से बाहर करवा दिया, इतना ही नहीं उन्होने अपने अस्सिटेंट पर गुस्सा करते हुए कहा कि आखिर ऐसे लोगों को फिल्म के सेट पर क्यों घुसने दिया।

अपमान के बाद भी हिम्मत नहीं हारे
आशुतोष राणा ने बताया कि उन्होने इतने अपमान के बाद भी हिम्मत नहीं हारी, वो जब भी महेश भट्ट से मिलते या उन्हें नजर आते, तो तुरंत वो उनका पैर छू लेते थे, आखिर एक दिन फिल्ममेकर ने उनसे पूछ ही लिया, कि वो उनके पैर क्यों छूते हैं, जबकि वो उन्हें इतना नफरत करते हैं। इस पर एक्टर ने कहा कि बड़ों के पैर छूना उनके संस्कार में है, जिसे वो नहीं छोड़ सकते। आशुतोष की बातें सुन महेश भट्ट ने उन्हें गले लगा लिया और टीवी सीरियल स्वाभिमान में गुंडे का पहला रोल दिया। इसके बाद बॉलीवुड एक्टर ने महेश भट्ट के साथ कई फिल्मों में काम किया, जिसमें जख्म और दुश्मन प्रमुख हैं।

वकालत करना चाहते थे
नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के छात्र रहे आशुतोष ने बताया कि वो एमपी के रहने वाले एक सामान्य छात्र थे, एलएलबी की पढाई कर वकालत में अपना करियर बनाना चाहते थे। एनएसडी में प्रशिक्षण के बाद उन्हें वहीं नौकरी का ऑफर हुआ, लेकिन वो फिल्म इंडस्ट्री में आने का मन बना चुके थे, इसलिये नौकरी का ऑफर ठुकरा दिया। आशुतोष बताते हैं कि वो चाहें शूटिंग में कितने ही व्यस्त क्यों ना हो, लेकिन जब उन्हें उनके गुरु सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग निर्माण महारुद्र यज्ञ के लिये बुलाते हैं, तो वो सबकुछ छोड़कर पहुंच जाते हैं।

पर्सनल लाइफ
आशुतोष राणा के पर्सनल लाइफ की बात करें, तो उन्होने रेणुका साहणे को अपनी जीवनसंगिनी बनाया, दोनों की पहली मुलाकात फिल्म जयति की शूटिंग के दौरान हुई थी, महीनों तक दोनों के बीच कोई बात नहीं हुई, अक्टूबर 1998 में आशुतोष ने रेणुका को फोन कर दिवाली विश की, जिसके बाद दोनों की अक्सर फोन पर बातें होने लगी। करीब तीन महीने दोनों फोन पर बात करते रहे। आपको बता दें कि रेणुका की पहले एक शादी टूट चुकी थी, ये बात आशुतोष को भी पता थी, फिर दोनों ने शादी का फैसला लिया, अब दोनों के दो बच्चे शौर्यमन और सत्येंद्र हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago