बॉलीवुड

ऑक्सफोर्ड से पढाई, फिर बनी डॉन की गर्लफ्रेंड, किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है एक्ट्रेस की लाइफ

नवंबर 2010 में जेल से छूटने के बाद एक इंटरव्यू में खुद भी बॉलीवुड एक्ट्रेस ने माना था कि उन्हें पैसे से नहीं बल्कि अबू सलेम से प्यार था।

New Delhi, Jan 20 : बॉलीवुड एक्ट्रेस मोनिका बेदी की जिंदगी किसी सस्पेंस और एक्शन से भरपूर फिल्म से कम नहीं लगती, एक ऐसी लड़की जिसने पंजाब के होशियारपुर से मायानगरी तक का सफर तय किया, इस सप्ताह मोनिका 42 साल की हो गई हैं, वो 18 जनवरी 1975 को छब्बेवाल, होशियारपुर (पंजाब) में मोनिका पैदा हुई थी, इस एक्ट्रेस को उनके करियर से ज्यादा लोग कंट्रोवर्शियल लाइफ की वजह से जानते हैं, वो फर्जी पासपोर्ट के मामले में गिरफ्तार होकर भोपाल के आईएसओ जेल में रातें भी काट चुकी है, यहां पर उनके बाथरुम में सीसीटीवी कैमरा लगाने की भी बात सामने आई थी, तब इस मामले ने खूब सुर्खियां बटोरी थी।

होटल से आता था खाना
साल 2005 में जब मोनिका बेदी को भोपाल जेल में लाया गया था, तो मध्य प्रदेश पुलिस के कई अधिकारियों ने अपनी ड्यूटी उनके सेल के पास ही लगवा ली थी, इतना ही नहीं, कहा तो ये भी जाता है कि हर दिन एक पुलिस अधिकारी बॉलीवुड एक्ट्रेस के लिये थ्री स्टार होटल से उनकी पसंद का खाना लाता था, ताकि उनके साथ बैठकर डिनर कर सके।

जेलर पर आरोप
साल 2005-06 में मोनिका भोपाल के सेंट्रल जेल बंद थी, तब वहां के जेलर पुरुषोत्तम सोमकुंवर थे, कांग्रेस ने इस जेलर पर मोनिका के बाथरुम में कैमरे लगाने और उनका अश्लील वीडियो बनाने का भी आरोप लगाया था। तब इस मामले ने खूब सुर्खियां बटोरी थी, हालांकि समय के साथ लोग इस बात को भूलकर आगे बढते चले गये।

जेलर सस्पेंड
जब मोनिका जेल में बंद थी, तब भोपाल सेंट्रल जेल के जेलर पुरुषोत्तम सोमकुंवर थे, कांग्रेस ने उन पर संगीन आरोप लगाये थे, हालांकि कुछ साल के बाद सोमकुंवर को आय से अधिक संपत्ति के मामले में सस्पेंड किया गया था, तब भी वो खूब सुर्खियों में रहे थे, तब कहा गया था कि उन्हें राजनीतिक साजिश का शिकार बनाया गया।

डॉन से जुड़ा नाम
बॉलीवुड एक्ट्रेस मोनिका बेदी का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के साथ भी जुड़ चुका है, साल 2001 में अबू सलेम को फर्जी पासपोर्ट के मामले में दोषी ठहराया गया था। सितंबर 2002 में नकली दस्तावेजों के साथ पुर्तगाल जाते हुए अबू सलेम के साथ मोनिका को भी गिरफ्तार किया गया था, बॉलीवुड एक्ट्रेस पर नकली पासपोर्ट बनवाने का आरोप लगा था।

2006 में दोषी करार
बॉलीवुड एक्ट्रेस मोनिका बेदी को कोर्ट ने फर्जी पासपोर्ट के मामले में साल 2006 में दोषी करार दिया था, साथ ही उन्हें जेल की सजा भी सुनाई गई थी। मोनिका नवंबर 2010 में सजा काटकर जेल से बाहर आ गई। अब वो फिर से टीवी शो में काम कर रही हैं, और आराम से जिंदगी गुजर-बसर कर रही है।

अबू सेलम से प्यार
मोनिका बेदी की लाइफ का सबसे बड़ा सच यही था कि उनके रिश्ते अंडरवर्ल्ड डॉन से रहे हैं, नवंबर 2010 में जेल से छूटने के बाद एक इंटरव्यू में खुद भी बॉलीवुड एक्ट्रेस ने माना था कि उन्हें पैसे से नहीं बल्कि अबू सलेम से प्यार था, उन्होने बताया कि वो सलेम से फोन पर बात किया करती थी, यहीं से दोनों की दोस्ती की शुरुआत हुई, जो बाद में प्यार में बदल गया।

दुबई में हुई थी अबू सलेम से पहली मुलाकात
डॉन अबू सलेम फोन पर मोनिका से खूब बातें किया करता था, वो खुद को एक बिजनेसमैन बताता था, और मोनिका के मुताबिक दोनों की पहली मुलाकात दुबई में हुई थी। मोनिका ने इंटरव्यू में ये भी कहा था कि तब वो ये भी नहीं जानती थी कि अबू सलेम कौन है ? और क्या काम करता है?

फिल्मी करियर
मोनिका बेदी ने साल 1994 में फिल्म मैं तेरा आशिका से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, लेकिन उनकी बतौर एक्ट्रेस पहली बड़ी फिल्म सुरक्षा थी, जो साल 1995 में रिलीज हुई थी, इस फिल्म में उनके साथ लीड रोल में सैफ अली खान थे, फिर मोनिका ने आशिक मस्ताने (1995), तिरछी टोपी वाले (1997), जंजीर (1998), जानम समझा करो (1999) और जोड़ी नंबर वन (2001) जैसी फिल्मों में काम किया। आपको बता दें कि मोनिका ने बॉलीवुड के अलावा तेलुगु, तमिल और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago