बॉलीवुड

ना उम्र की सीमा हो… ना धर्म का हो बंधन, इन बॉलीवुड सेलेब्‍स ने दूसरे मजहब में की है शादी

बॉलीवुड में कई सेलेब्‍स हैं जिन्‍होंने दूसरे धर्म में शादी की है । इन नामों में अब एक कैटरीना कैफ और विकी कौशल का भी होगा ।

New Delhi, Dec 07: प्‍यार अंधा होता है, इसे ना किसी का धर्म दिखता है ना जाति ना ही उम्र । बॉलीवुड में तो ऐसे कई उदाहरण हैं जहां सेलेब्‍स ने इंटर रिलीजन मैरिज की हैं । कुछ को छोड़ दें तो कुछ ऐसे सेलेब्‍स की शादिया खुशहाल हैं और वो हैप्‍पी मैरिड लाइफ भी बिता रहे हैं । अब इस लिस्‍ट में कैटरीना कैफ और विकी कौशल का नाम भी जुड़ने वाला है । दोनों 9 दिसंबर को सात फेरे लेने वाले हैं । आइए आपको कुछ और नामों से वाकिफ कराते हैं, जिन्‍होंने गैर मजहब में शादी की हैं ।

सैफ-करीना
सैफ अली खान ने दो शादियां की और दोनों ही हिंदू लड़कियों से की । पहली अमृता सिंह से तो वहीं दूसरी करीना कपूर से । अमृता, सैफ से उम्र में काफी बड़ी थीं, धर्म भी अलग था इसके बावजूद उन्‍होंने उनसे शादी की, हालांकि दो बच्‍चों के बावजूद ये कपल अलग हो गया । इसके बाद सैफ ने करीना को अपना हमसफर बनाया, इस कपल के आज दो बेटे हैं । सैफ के पिता मंसूर अली खान पटौदी ने भी बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा रहीं शर्मिला टैगोर को अपना हमसफर बनाया था ।
सोहा- कुणाल खेमू
सैफ की बहन सोहा ने भी गैर मजहब में शादी की हैं । साल 2014 में उन्‍होंने एक्‍टर कुणाल खेमू से शादी की है । दोनों की एक बेटी है इनाया ।

संजय दत्त-मान्यता दत्त
संजय दत्त ने भी दूसरे धर्म में शादी की है, हालांकि वो मान्‍यता से शादी से पहले दो शादी कर चुके हैं । मान्‍यता का नाम शादी से पहले दिलनवाज शेख था । मान्यता और संजय में 19 साल का फासला है, दोनों के दो प्‍यारे बच्‍चे हैं । आपको बता दें संजय दत्‍त के पिता सुनील दत्‍त्‍ ने भी मुस्लिम महिला से शादी की थी, मशहूर एक्‍ट्रेस नरगिस उनकी पत्‍नी थीं । ये दोनों बॉलीवुड के हैप्‍पी मैरिड कपल थे ।

प्रियंका-निक
गैर धर्म में की गई सबसे चर्चित शादी रही प्र‍ियंका चोपड़ा और निक जोनस की । इसाई धर्म के निक ना सिर्फ प्रियंका से उम्र में बहुत छोटे है साथ ही अमेरिका के बड़े पॉप सिंगर भी है । ये जोड़ी देश की सबसे चर्चित जोडि़यों में से एक है । साल 2018 में दोनों ने जोधपुर के उमेद भवन में ग्रैंड वेडिंग रचाई थी । इनकी शादी को हाल ही में 3 साल पूरे हो गए हैं ।

मनोज बाजपेयी-नेहा
क्‍या आप जानते हैं मनोज वाजपेयी ने भी मुस्लिम लड़की से शादी ही है । जी हां, फिजा फिल्म की एक्ट्रेस नेहा तो आपको याद ही होंगी । दरअसल ये उनका स्‍क्रीन नाम है । नेहा का असली नाम शबाना रजा है, दोनों की पहली मुलाकात फिल्म करीब के सेट पर हुई थी । साल 2006 में ये दोनों एक दूसरे के हो गए । मनोज और नेहा की एक बेटी है ।

शाहरुख खान-गौरी छिब्बर
गैर मजहब में शादी की बात छिड़े और बॉलीवुड के किंग खान का जिक्र ना हो । शाहरुख खान ने, गौरी छिब्‍बर से शादी की है । पहली ही नजर में वो उन्‍हें दिल दे बैठे और फिर उन्‍हें पाने के लिए तमाम पापड़ भी बेले । साल 1991 में दोनों ने शादी कर ली थी । इस कपल के तीन बच्‍चे हैं । आर्यन खान, सुहाना खान और अबराम खान ।
इन सेलेब्‍स के अलावा रितिक-सुजैन, आमिर-रीना और फिर किरण राव, मलाइका-अरबाज, फरहान-अधूना भी ऐसे सेलेब कपल रहे हैं जिन्‍होंने दूसरे धर्म में शादी की । पर अब ये सभी तलाक लेकर अलग हो चुके हैं ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago