बॉलीवुड

अमजद खान नहीं बल्कि ये बॉलीवुड एक्टर थे गब्बर सिंह के लिये पहली पसंद, पढिये क्यों ठुकराया उन्होने रोल ?

गब्बर सिंह के किरदार के लिये रमेश सिप्पी की पहली पसंद अमजद खान नहीं बल्कि डैनी थे, इस किरदार के लेकर रमेश सिप्पी ने डैनी से मुलाकात भी की थी।

New Delhi, May 17  : कई फिल्मों में दमदार किरदार निभाने वाले डैनी डेन्जोंगपा की इस साल तीन फिल्में रिलीज होने वाली है। वो आखिरी बार पिछले साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म नाम शबाना में नजर आए थे, हालांकि इस फिल्म में उनका छोटा सा रोल था। कई फिल्मों में विलेन का किरदार निभाने वाले डैनी को ब्लॉकबस्टर फिल्म शोले में गब्बर सिंह का किरदार ऑफर हुआ था, लेकिन उन्होने इस रोल को करने से मना कर दिया था।

डैनी थे पहली पसंद
गब्बर सिंह के किरदार के लिये रमेश सिप्पी की पहली पसंद अमजद खान नहीं बल्कि डैनी थे, इस किरदार के लेकर रमेश सिप्पी ने डैनी से मुलाकात भी की थी। वो चाहते थे कि इस रोल को वो करें, ताकि परदे पर जीवंत लगे। लेकिन कुछ कारणों ने डैनी ने इस रोल को करने से मना कर दिया था, जिसके बाद ये किरदार अमजद खान ने किया, हिंदी सिनेमा के सबसे जीवंत किरदारों में से एक गब्बर सिंह है, जिनकी 43 साल बाद भी एक-एक डॉयलाग की चर्चा होती है।

क्यों ठुकराया रोल ?
43 साल बाद डैनी ने इस बात का खुलासा किया है, कि आखिर उन्होने क्यों इस रोल को ना कह दिया था। एक लीडिंग वेबसाइट से बात करते हुए बॉलीवुड एक्टर ने कहा कि जब रमेश सिप्पी उनके पास गब्बर सिंह का रोल लेकर पहुंचे थे, उससे पहले ही उन्होने धर्मात्मा फिल्म के लिये फिरोज खान को हां कह दिया था, समय ना होने की वजह से उन्होने रमेश सिप्पी का मना कर दिया था।

रोल छोड़ने का मलाल नहीं
उन्होने आगे बोलते हुए कहा कि गब्बर सिंह का किरदार सुपरहिट होने बाद उन्हें इस रोल को छोड़ने का कभी मलाल नहीं रहा। वो इसलिये क्योंकि शोले के सुपरहिट होने के बाद अमजद खान की प्राइस बढ गई थी, इसी वजह से उनकी फीस भी ऑटोमेटिकली बढ गई थी। इसलिये मैं कह सकता हूं, कि मुझे गब्बर सिंह का किरदार छोड़ने का कभी मलाल नहीं रहा।

भारतीय सेना ज्वाइन करना चाहते थे
बॉलीवुड एक्टर डैनी का सपना भारतीय सेना ज्वाइन करने का थखा, खास बात ये है कि वो गणतंत्र दिवस परेड में भी शामिल हो चुके थे। उन्होने एक इंटरव्यू में बताया था कि पुणे के आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल कॉलेज में उनका चयन हो गया था। लेकिन उन्होने फिर फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के खातिर भारतीय सेना छोड़ दिया और फिल्मों में एक्टिंग करने लगे।

जया बच्चन ने बदला नाम
डैनी मूल रुप से उत्तराखंड के रहने वाले हैं, उन्होने अपना नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस जया बच्चन के कहने पर बदल लिया। उन्होने बताया था कि जया बच्चन के सलाह के बाद उन्होने अपना नाम आसान बनाने के लिये डैनी रख लिया था। नहीं तो उनका पूरा नाम शेरिंग फित्सो डेंजोग्पा था।

अगले सप्ताह रिलीज होगी फिल्म
डैनी की एक और फिल्म अगले सप्ताह रिलीज होनी वाली है, इस फिल्म का नाम बायोस्कोपवाला है। डैनी ने फिल्म के बारे में बताते हुए कहा कि फिल्म में उनका किरदार बलराज साहनी के काबुलीवाला से प्रेरित है। काबुलीवाला की तरफ ही इस फिल्म में भी रहमत खान अफगानिस्तान से कोलकाता आता है। यहीं पर बच्ची मिनी में अपनी बेटी का अक्स देखता है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago