बॉलीवुड

13 साल की लड़की को दिल दे बैठे थे जैकी श्रॉफ, गर्लफ्रेंड तक को धोखा दे दिया था

जैकी श्रॉफ के फैन्‍स उनके खास अंदाज के दीवाने हैं, लेकिन क्‍या आप जानना चाहते हैं जैकी श्रॉफ की उस लाइफ के किस्‍से जो किसी को नहीं पता । आगे पढें ..

New Delhi, Feb 02 : जग्‍गू दादा के नाम से मशहूर हिंदी फिल्‍मों के जाने माने एक्‍टर जैकी श्रॉफ 1 फरवरी को पूरे 60 साल के हो गए हैं । लेकिन 60 की उम्र में भी उनका जलवा बरकरार है, अपने बेटे टाइगर श्रॉफ के साथ जैकी किसी ईवेंट में हो तो टाइगर से ज्‍यादा, फैन उनके लिए क्रेजी हो जाते हैं । भिड़ू कहने का उनका अंदाज दर्शकों को काफी पसंद आता है । जैकी श्रॉफ 1978 से फिल्‍मों में सक्रिय हैं, और अब तक करीब 220 फिल्‍मों में काम कर चुके हैं । जैकी श्रॉफ की रियल जिंदगी भी रील जैसी ही ग्‍लैमरस है, जग्‍गू दादा को और करीब से जानने के लिए आगे पढि़ए ।

जैकी के शुरुआती दिन  
जैकी श्रॉफ का का असली नाम जय किशन काकूभाई है। जैकी अब तक 200 से भी ज्‍यादा फिल्‍मों में काम कर चुके हैं । उनकी मां मुस्लिम मूल की थीं और पिता एक गुजराती हिंदू । दोनों की मुलाकात तब हुई जब वो टीनएज में थे । दोनों ने शादी की और मुंबई की एक चॉल में अपनी शादीशुदा जिंदगी शुरू की । जैकी श्रॉफ अपने माता-पिता के इकलौते बेटे हैं उनके बड़े भाई की मौत तब हो गई थी जब वो सिर्फ 10 साल के थे ।

जैकी नाम के पीछे की कहानी
बहुत कम लोग जानते हैं कि जैकी श्रॉफ को ये नाम देने वाले फिलममेकर सुभाष घई नहीं बल्कि जैकी के एक क्‍लासमेट थे । जिन्‍होने उन्‍हें पहली बार जैकी कहकर बुलाया था । इसके बाद जब सुभाष घई ने जैकी श्रॉफ को फिल्‍म हीरो में कास्‍ट किया था तो ये उनकी जिंदगी की सबसे बड़ी हिट फिल्‍म गई । जैकी के करियर की पहली फिल्‍म देव आनंद की स्‍वामी दादा थी, जिसमें उनका किरदार सबकी नजर में आया ।

पहले मॉडलिंग फिर की फिल्‍में
11वीं क्‍लास में ही पढ़ाई को टाटा बाय-बाय कहने वाले जैकी श्रॉफ फैमिली कंडीशन के चलते ट्रैवल एजेंट का काम करने लगे थे । वहीं उन पर एक फोटोग्राफर की नजर पड़ी, जिसने उन्‍हें फोटोशूट कराने की सलाह दी । यहीं से जैकी का मॉडलिंग करियर शुरू हुआ और उन्‍हें फिल्‍मों में भी काम करना शुरू किया । जैकी आज 10 भाषाओं के जानकार हैं और भारत के लगभग हर क्षेत्र की फिल्‍म में काम कर चुके हैं ।

13 साल की लड़की पर मर मिटे थे जैकी
फिल्‍मों से अलग अपनी असल जिंदगी में जैकी बहुत ही शांत स्‍वभाव के व्‍यक्ति थे । अपनी पत्‍नी आयशा श्रॉफ के साथ वो 37 सालों से हैं, आयशा के साथ उनकी लव स्‍टोरी भी कम फिल्मी नहीं हैं । आयशा तब 13 साल की थीं जब उन पर पहली बार जैकी श्रॉफ की नजर पड़ी थी । वो अपने स्‍कूल बस में थीं । जैकी ने उन्‍हें देखा ओर वो उनके प्‍यार में गुम हो गए ।

पहली नजर का प्‍यार
जैकी को आयशा से पहली नजर में ही प्‍यार हो गया था । जैकी ने उनसे उनका नाम पूछ और बोला कया वो उनके साथ जाना पसंद करेंगी । जैकी तब एक  रिकॉर्डिंग सटोर की ओर जा रहे थे । आयशा को भी वो अपने साथ ले गए ओर उन्‍हें मयूजिक एलबम खरीदने में मदद की । आयशा से उनकी नजदीकियसां बढ़ती गईं और ये पहली नजर का प्‍यार आखिरकार शादी में तब्‍दील हो गया ।

किसी और को डेट कर रहे थे जैकी
आयशा से जैकी की मुलाकात के समय जैकी सिंगल नहीं थे । वो एक रिलेशनशिप में थे और उनकी गर्लफ्रेंड अमेरिका में अपनी पढ़ाई पूरी करने गई थी । उसके वापस भारत आने के बाद जैकी उनसे शादी करने वाले थे । जैकी ने भी ये बात आयशा से छुपाई नहीं । आयशा ने जैकी को पाने के लिए उनकी गर्लफ्रेंड का लेटर लिखकर सारी बात बता दी । इसके बाद आयशा और जैकी की शादी हो गई और दोनों 37 सालों से साथ हैं ।

आयशा के अफेयर की खबरें भी बनीं सुर्खियां
कुछ साल पहले आयशा श्रॉफ के इश्‍क की खबरें बॉलीवुड गलियारों में खूब चर्चा का विष्‍य बनी रहीं । बताया जाता था कि आयशा स्‍टाइल फेम एक्‍टर साहिल खान के साथ अफेयर कर रही हैं । साहिल ने इस बात का दावा डंके की चोट पर किया था लेकिन आयशा ने इन सब बातों का खंडन किया । उन्‍होने साहिल को गे बताया और कहा कि वो एक ऐसे आदमी के साथ कैसे अफेयर कर सकती हैं जिसकी पत्‍नी ने ही उसे छोड़ दिया हो ।

जैकी श्रॉफ की हैप्‍पी फैमिली
बहरहाल फिल्‍हाल जैकी और आयशा अपनी हैप्‍पी मैरिड लाइफ में आराम से जी रहे हैं । इस कपल के दो बच्‍चे हैं टाइगर श्रॉफ और कृष्‍णा श्रॉफ । टाइगर जहां फिल्‍मी दुनिया में अपना दम खम दिखा रहे हैं और खुद को स्‍थापित करने की कोशिशों में जुटे हैं वहीं कृष्‍णा फिलहाल विदेश में हैं और अपनी पढ़ाई पूरी कर रही हैं । कृष्‍णा श्रॉफ अकसर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तस्‍वीरों से चर्चा में बनी रहती हैं ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago