बॉलीवुड

ललिता रानी से बनी फिल्‍मी दुनिया की जया प्रदा, प्‍यार में दूसरी औरत बन गई, दर्दभरी है कहानी

जया प्रदा 59 साल की हो गई हैं, बॉलीवुड की ये सुपरहिट खूबसूरत एक्‍ट्रेस निजी जीवन में बहुत दर्द झेल चुकी हैं । उनकी जिंदगी में प्‍यार तो आया लेकिन वो कभी किसी की पत्‍नी नहीं बन पाईं, ना ही मां ।

New Delhi, Apr 03: हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री की दिग्गज अभिनेत्री जयाप्रदा 59 साल की हो गई हैं । जया प्रदा ने साउथ की फिल्‍म इंडस्‍ट्री से बॉलीवुड में कदम रखा और अपना लोहा मनवाया । वर्तमान में जया भारतीय जनता पार्टी से नेता हैं और पूर्व में सांसद भी रह चुकी हैं । जयाप्रदा ने एक्टिंग के साथ-साथ राजनीति भी सक्रिय रूप से की है । आंध्रप्रदेश में जन्मी जया को उत्‍तर प्रदेश के रामपुर क्षेत्र में लोगों ने अपना प्रतिनिधि चुना और खूब प्‍यार सम्‍मान दिया ।

विवादों से गहरा है नाता
जया प्रदा का फिल्मों और राजनीति के साथ विवादों से गहरा नाता है । करीब 30 साल के करियर में जया ने 200 फिल्मों में काम किया है, फिल्‍मी पर्दे पर पत्‍नी बनकर परिवार को भरपूर प्‍यार देने वाली ये अदाकारा निजी जीवन में शादी करके भी पत्‍नी का दर्जा नहीं पा पाईं । जया प्रदा ने 1986 में श्रीकांत नहाटा से शादी कर ली, नहाटा पहले से ही शादीशुदा थे और उनके तीन बच्चे भी थे । लेकिन, श्रीकांत ने जया प्रदा से शादी के बाद भी अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया । जया प्रदा के कभी अपने बच्‍चे नहीं हुए, उन्‍होंने अपनी बहन के बच्चे को गोद लिया था, जिसे पाल-पोसकर उन्होंने बड़ा किया ।

असली नाम है ललिता रानी
बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि जया प्रदा का असली नाम ललिता रानी है । बॉलीवुड में आकर उन्‍होंने भी अपना नाम बदल लिया । जया अपने जमाने की मशहूर अदाकारा रही हैं, लगभग सभी नामचीन एक्‍टर्स के साथ उन्‍होंने काम किया है और उनसे ज्‍यादा नाम कमाया है । जया पिछले कई सालों से राजनीति में भी सक्रिय हैं, उन्होंने 1994 में एनटी रामा राव के बुलावे पर राजनीति में कदम रखा था और आंध्र प्रदेश की तेलुगु देशम पार्टी ज्वॉइन की थी । लेकिन, इसके बाद जया प्रदा ने उत्तर भारत का रुख किया और 2004 में समाजवादी पार्टी में शामिल हो गईं ।

आजम खान के साथ घमासान
जया ने सपा की टिकट से चुनाव लड़ा और 2004 से 2014 तक सांसद भी रहीं । इसके बाद उन्होंने आरएलडी ज्वॉइन की और 2014 में लोकसभा चुनाव लड़ा, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा । जया प्रदा ने इसके बाद 2019 में भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया । उनके और आजम खान के बीच का राजनीतिक घमासान खूब सुर्खियों में रहा, आजम खान ने उन पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी भी की । जया अपने राजनीतिक जीवन में अमर सिंह को अपना गुरू मानती रही हैं, हालांकि दोनों के रिश्‍ते को लेकर खूब खबरें बनीं लेकिन जया ने इसे लेकर बस यही कहा कि वो अमर सिंह को राखी भी बांध देंगी तो भी लोग चुप नहीं बैठेंगे ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago