बॉलीवुड

अंतिम सफर पर चांदनी, सफेद फूलों से सजे ट्रक में पूरा परिवार है मौजूद, विले पार्ले में अंतिम संस्‍कार

चांदनी आज सितारों की हो जाएंगी, हमेशा के लिए आसमान में बस जाएंगी । उनके फेंस अब उन्‍हें जगमगाते सितारे के रूप में याद करेंगे । मुंबई के सेलिब्रेशन हॉल में श्रीदेवी के अंतिम दर्शन को हजारों लोग उमड़े ।

New Delhi, Feb 28 : चांदनी बनकर लाखों दिलों को धड़काया, चालबाज बनकर हजारों के साथ शरारतें की, अंजू और मंजू के किरदारों से दर्शकों का मनोरंजन किया, नागिन बनकर दुश्‍मनों से बदला लेना भी सिखाया, लेकिन अंत में वो सबको सदमा देकर चली गईं । बॉलीवुड की पहली लेडी सुपरस्‍टार चांदनी आज पंच तत्‍व में विलीन हो जाएंगी । मुंबई के लोखंडवाला स्थित सेलिब्रेशन कलब में श्रीदेवी के पार्थिव देह का दर्शन का करने हजारों लोग जुटे, जो भी उन्‍हें देखकर बाहर आया आंखों में नमी ही लेकर आया ।

गमजदा कपूर परिवार
बोनी कपूर का पूरा परिवार श्रीदेवी की मौत पर उनके साथ खड़ा है । लोखंडवाला स्थित जिस सेलिब्रेशन क्‍लब में श्री के अंतिम दर्शन किएगए वहां उनका परिवार मौजूद रहा । उनके दोनों छोटे भाई अनिल कपूर और संजय कपूर, उनके बच्‍चे सोनम कपूर, हर्षवर्धन कपूर समेत पूरा परिवार श्री की अंतिम विदाई में शामिल हुआ है । बोनी कपूर की पहली पत्‍नी से उनके दोनों बच्‍चे अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर भी इस दुख की घड़ी में अपने पिता के साथ मौजूद रहे ।

करण जौहर दिखे सबसे आगे
सेलिब्रेशन हॉल में सबसे पहले पहुंचने वाले बॉलीवुड के फिलममेकर करण जौहर रहे । करण ने इस हॉल को सजाने की पूरी जिम्‍मेदारी ली थी । श्रीदेवी का जाना करण के लिए किसी सदमे से कम नहीं था, श्री उनके दिल के बेहद करीब थीं । करण जौहर के घर की ऐसी कोई पार्टी नहीं थी जिसमें श्री शामिल नहीं होती थीं । जाहन्‍वी की पहली फिल्‍म धड़क भी करण जौहर के बैनर धर्मा प्रोडक्‍शन के तले ही बन रही है ।

हेमा, जया, रेखा भी पहुंची
श्रीदेवी 80 और 90 के दशक की सुपरसटार कहीं जाती हैं । उस दौर में उनकी साथ कलाकार रहीं हेमा मालिनी, जया प्रदा, जया बच्‍चन और रेखा भी उनके अंतिम दर्शन के लिए सेलिब्रेशन हॉल में पहुंची । श्रीदेवी का यूं अचानक चले जाना किसी के लिए भी सदमें से कम नहीं है । हर सितारे के दिल में चांदनी को खोने का गम है । श्रीदेवी महज एक अदाकारा नहीं थीं वो बहुत ही नेकदिल इंसान भी मानी जाती थीं ।

बॉलीवुड जगत के दूसरे सितारे भी पहुंचे
श्रीदेवी के अंतिम दर्शन करने वालों में उर्वशी रौतेला, ऐश्‍वर्या बच्‍चन, अरबाज खान, जैकलीन फर्नांडीज, सिद्धार्थ मल्होत्रा, जॉन एब्राहम, साजिद खान, संजय लीला भंसाली, राजकुमार राव, रमेश सिप्पी, कुणाल खेमू, माधुरी दीक्षित, करण जौहर, अजय देवगन, काजोल, सुष्मिता सेन, तब्‍बू और सुभाष घई जैसे फिल्‍मी दुनिया के जाने माने लोग पहुंचे ।

जाहन्‍वी-खुशी का बुरा हाल
श्रीदेवी के जाने का गम तो उनके लाखों फैंस को भी है लेकिन उनकी दोनों बेटियों का दुख कोई कैसे बांटे । वो बेटी जिसके फिल्‍मी करियर के लिए श्रीदेवी पिछले एक साल से जुटी हुईं थीं, उस बेटी को कोई कैसे समझाए कि अब उसकी मां उसकी पहली फिल्‍म का हिस्‍सा कभी नहीं बन पाएंगी । श्रीदेवी की छोटी बेटी खुशी तो अभी करियर के लिए तैयार तक नहीं है, वो कैसे अपनी मां की कमी को पूरा कर पाएगी ।

अनुष्‍का शर्मा ने रोकी ‘परी’ की स्‍क्रीनिंग
श्रीदेवी बॉलीवुड का वो सितारा थीं जिनके चले जाने का गम हर किसी को है । ऐसे दुख की घड़ी में पूरा बॉलीवुड कपूर परिवार के साथ खड़ा है । इस गम जदा माहौल में अनुष्‍का शर्मा ने भी एक बड़ा कदम उठाया है । अनुष्‍का की फिल्‍म परी 2 मार्च को रिलीज होने वाली है, इसकी स्‍क्रीनिंग आज होनी थी । श्रीदेवी के चले जाने के गम में अनुष्‍का ने स्‍क्रीनिंग का रोक दिया है ।

बड़ा सदमा
श्रीदेवी की मौत से रानी मुखर्जी सदमें में हैं । अगले महीने उनका जन्‍मदिन है लेकिन इसे उन्‍होने नहीं मनाने का फैसला किया है । रानी ही नहीं बॉलीवुड के कई सेलेब्‍स हैं जो इस मौत की खबर के बाद से ही गहरे सदमे में हैं । श्री की यादे इन सितारों की आंखों को बार-बार नम कर रही हैं । 54 साल की उम्र में श्री का असमय चले जाना सबको बहुत खल रहा है । खैर जाने वाले को भला कौन रोक सका है । कुछ ही समय बाद विले पार्ले श्‍मशान घाट में श्री की मृत देह पंच तत्‍व में विलीन हो जाएगी । लेकिन ये चांदनी हमेशा लोगों के दिलों में जिंदा रहेगी ।

 

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago