बॉलीवुड

इन एक्टर्स ने कम फीस की वजह से ठुकरा दी वो फिल्में, जो चमत्कार कर गई

बॉ़लीवुड में कुछ सितारे ऐसे भी हैं, जिन्होंने कम फीस की वजह से ऐसी फिल्म ठुकरा दी, जो चमत्कार कर चुकी हैं। आइए इस बारे में आपको बताते हैं।

New Delhi, Jan 19: कई बार बॉलीवुड में कुछ ऐसा हो जाता है, जिसकी कोई कल्पना नहीं कर सकता। कई बार एक्टर्स ऐसी फिल्मों को ठुकरा देते हैं, जो चमत्कार कर जाती हैं। कई बार कम फीस भी इसकी वजह बनती है और ऐसा कई बार देखने को भी मिला है। बॉलीवुड हो या फिर हॉलीवुड, दोनों जगह ही ऐसा होता है। फिल्म के मेकर्स भी कभी सितारों की डिमांड पूरी नहीं कर पाते।

पद्मावत में पहले शाहरुख चुने गए
इस वजह से डायरेक्टर्स को दूसरे ऑप्शन तलाशने पड़ते हैं। चाहे आप बात पद्मावत की ही कर लें। क्या आप जानते हैं कि पद्मावत में सबसे पहले शाहरुख खान को एक रोल ऑफर किया गया था। उन्हें महाराजा रतन सिंह का किरदार निभाने का ऑफर किया गया था। शाहरुख ने इस रोल के लिए 9 करोड़ रुपये की डिमांड की थी। इसके बाद ये रोल शाहिद कपूर को मिला।

फीस ज्यादा मांग ली थी
हालांकि पद्मावत विवादों में है लेकिन बताया जा रहा है कि इस फिल्म को अब 25 जनवरी को रिलीज किया जाएगा। इस फिल्म में पहले शाहरुख खान को राजा रतन सिंह का रोल ऑफर किया गया था। फीस की वजह से शाहरुख ने इस फिल्म में रोल करने से मना कर दिया। आखिरकार ये रोल शाहिद कपूर को मिला और अब फिल्म तैयार है।

करीना कपूर के साथ ऐसा हुआ
करीना कपूर भी इस मामले में कम नहीं हैं। उन्होंने करण जौहर की फिल्म ‘कल हो न हो’ के लिए लीड रोल ठुकराया था। लीड रोल यानी वो रोल जो प्रीती जिंटा ने किया था। इस फिल्म के लिए करीना ने करण से उतनी ही फी मांगी थी जितनी शाहरुख ने ली थी। इसके बाद ये रोल प्रीती जिंटा को दिया गया और फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।

श्रीदेवी को बनना था शिवगामी
बाहुबली के बारे में तो आप जानके ही होंगे। बाहुबली में शिवगामी देवी का किरदार शानदार था। पहले ये रोल श्रीदेवी को ऑफर किया जा रहा था। श्रीदेवी ने ज्यादा फीस मांगी तो एस राजामौली ने इस किरदार के लिए राम्या कृष्णन को चुना। बाहुबली ने ना सिर्फ भारत बल्कि विदेशों में जबरदस्त कमाई की थी। इस फिल्म ने कमाई के सारे रिकॉर्ड्स अपने नाम किए थे।

रणवीर सिंह के बाद करण जौहर
अनुराग कश्यप की फिल्म बॉम्बे वेलवेट हालांकि हिट नहीं हो पाई थी। लेकिन इस फिल्म में लीड रोल के लिए पहले रणवीर सिंह को ऑफर दिया गया था। इस फिल्म में कम फीस की वजह से रणवीर सिंह ने रोल को ठुकरा दिया था, बाद में करण जौहर ने वो रोल अदा किया था। हालांकि ये फिल्म स्क्रीन पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई और औंधे मुंह गिरी थी।

नवाजुद्दीन भी मौका चूक गए
नवाजुद्दीन सिद्दकी एक शानदार एक्टर हैं। ‘जॉली एलएलबी 2’ में उन्हें लीड रोल का ऑफर मिला था। इस रोल के लिए उन्होंने 3.5 करोड़ रुपये की डिमांड की थी। इस वजह से बाद में अक्षय कुमार को इस रोल के लिए चुना गया था। ये फिल्म काफी ज्यादा सफल रही थी और खास बात ये है कि अक्षय के किरदार की हर किसी ने जमकर तारीफ की थी।

किक में पहले सोनाक्षी थीं
सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘किक’ के बारे में तो आप जानते ही होंगे। बताया जाता है कि ये फिल्म पहले सोनाक्षी सिन्हा को ऑफर की गई थी। इस फिल्म के लिए सोनाक्षी ने काफी ज्यादा फीस डिमांड की थी। इसके बाद जैकलीन फर्नांडिज को ये रोल दिया गया था। बताया तो ये भी जाता है कि ये रोल पहले दीपिका पादुकोण को ऑफर किया गया था। बाद में फिल्म ने चमत्कार कर दिया था।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago