बॉलीवुड

अब तक हिंदी नहीं सीख पाईं ये 8 एक्‍ट्रेसेज, कैटरीना कैफ को इस वजह से नहीं मिला था काम

बॉलीवुड में कई एक्‍ट्रेसेज बाहर से आई हैं, ये बॉलीवुड फिल्‍मों में काम तो करती हैं लेकिन अभी तक सही से हिंदी बोलना नहीं सीख पाई हैं ।

New Delhi, Nov 03 : बॉलीवुड यानी हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री । इस फिल्‍म इंडस्‍ट्री में कई कलाकार हैं, मेल-फीमेल आर्टिस्‍ट से भरी इस इंडस्‍ट्री के पास लोगों को एंटरटेन करने की जिम्‍मेदारी है । फिल्‍मों में शामिल कलाकर देश के भी होते हैं तो विदेश से भी यहां काम की तलाश में कई कलाकार आते हैं । ऐसी ही कुछ एक्‍ट्रेसेज बॉलीवुड में आज काम कर रही हैं जो देश के बाहर से आई हैं । इन विदेशी बालाओं को भारत ने तो अपना हिस्‍सा बना लिया लेकिन भारत की भाषा को अपना बनाने में ये अब भी कच्‍ची हैं । कैटरीना कैफ से लेकर नरगिस फाखरी तक जानिए ऐसी ही 8 एक्‍ट्रेसेज के बारे में ।

कैटरीना कैफ
हॉन्‍ग कॉन्‍ग में जन्‍मीं कैटरीना कैफ को उनकी मां ने पाला है । वो एक ब्रिटिश मॉडल हैं जो बेहतर करियर की तलाश में भारत आईं । हिंदी फिल्‍मों के साथ उन्‍होने तमिल, मलयालम फिल्‍में भी की । कैटरीना को हिंदी की शुरुआत से ही प्रॉब्‍लम है । हालांकि अब कैट भाषा को सीखने में कामयाब हुई हैं और अपने डायलॉग्‍स खुद ही डब करती हैं । कैट को बॉलीवुड में 14 साल पूरे हो गए हैं और वो आज बॉलीवुड की हाईएस्‍ट पेड एक्‍टर्स में से एक हैं ।

सनी लियोनी
कनाडियन नागरिकता वालीं एडल्‍ट स्‍टार सनी लियोनी भारत और भारतीय परंपरा से कोसो दूर थीं । 2011 में बिग बॉस के सीजन 5 से ग्‍लैमर इंडस्‍ट्री में कदम रखने वालीं सनी धीरे-धीरे लैंग्‍वेज को सीख रही हैं । उनकी टूटी-फूटी देसी बोली के बावजूद उनके पास ढेर सारा काम है । सनी लियोनी कई ब्रांड को एंडोर्स करती हैं तो वो कुछ टीवी शो को होस्‍ट भी कर रही हैं । आने वाले दिनों में सनी की अरबाज खान के साथ फिल्‍म तेरा इंतजार रिलीज होने वाली है ।

नरगिस फखरी
20011 में रॉकस्‍टार से बॉलीवुड में एंट्री करने वालीं परगिस फाखरी अपने फिगर और डक लिप्‍स की वजह से मशहूर हुईं । अमेरिकन मॉडल नरगिस फखरी को भी लैंग्‍वेज प्रॉब्‍लम है । वो अपने डायलॉग्‍स तक सही से नहीं बोल पातीं । सुपरहिट फिल्‍म ‘रॉकस्टार’ से डेब्यू करने के बावजूद नगरगिस को फिल्‍म से कोई फायदा नहीं हुआ । ना तो नरगिस की बोली ठीक हुई और आने वाली फिल्‍मों में ना ही उनकी एक्टिंग ने कुछ खास इंप्रेस किया । आजकल नरगिस सोशल मीडिया पर अपने बोल्‍ड फोटोज के चलते खबरों में रहती हैं ।

एली अवराम
स्‍टार प्‍लस के शो दि ग्रेट इंडिया लाफ्टर चैलेंज को होस्‍ट कर रहीं एली अवराम अपनी बोली को दुरुस्‍त करने की बहुत कोशिश कर रही हैं । एली स्‍वीडिश ग्रीक एक्‍ट्रेस हैं जो बिग बॉस शो के जरिए भारत में पहुंवी । इंडिया में अपनी पहचान बनाने वाली एली इस शो में भी हिंदी सीखती हुई नजर आई थीं । 2013 में फिल्‍म मिकी वायरस के जरिए एली फिल्‍मों में नजर आईं । इसके बाद एली कपिल शर्मा की फिल्‍म ‘किस किसको प्यार करूं’ और ‘नाम शबाना’ के एक छोटे से किरदार में भी दिखीं ।

क्लाडिया सिएस्ला
पोलिश पिता और जर्मन माता की संतान क्लॉडिया सिएस्ला पिछले कई सालों से फिल्‍म इंडस्‍ट्री का हिस्‍सा हैं लेकिन इनकी भाषा अब भी काफी कमजोर है । बॉलीवुड के अलावा क्‍लॉडिया बंगाली, साउथ इंडियन और कई इंग्लिश फिल्‍में कर चुकी हैं । बिग बॉस 3 का हिस्‍सा रहीं क्‍लॉडिया ने घर में 10 हफ्ते बिताए थे । भारतीय दर्शकों को क्‍लॉडिया काफी दिलचस्‍प लगी थीं । हिंदी ना आने के बावजूद इस एक्‍ट्रेस ने बॉलीवुड में काफी काम किया है ।

एमी जैक्सन
साउथ की फिल्‍मों में अपनी खूबसूरती का जलवा दिखाने वालीं एमी जैक्‍सन ठीक से हिंदी नहीं बोल पातीं । ब्रिटिश मूल की एमी अभी सिर्फ 24 साल की हैं और कई फिल्‍मों में अपने जलवे दिखा चुकी हैं । उन्होंने अक्षय कुमार के साथ साल 2015 में ‘सिंह इज ब्लिंग’ में काम किया था जिसमें उनका किरदार बिलकुल भी देसी बोली नहीं जानता था । एमी ने साउथ की ‘थान्दवम’, ‘येवदु’, ‘थंगा मगन’, ‘देवी’ जैसी कई फिल्‍मों में काम किया है ।

लिसा हेडन
भारतीय मूल की लिसा हेडन की परवरिश ऑस्‍ट्रेलिया की है । उनका जन्‍म भारत में हुआ लेकिन बचप ऑस्‍ट्रेलिया में बीता है । मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए लीजा भारत आ गईं । लीजा ने मॉडलिंग के साथ एक्टिंग भी की है । आयशा, रास्कल, क्वीन, द शौकीन्स, हाउसफुल 3 जैसी कुछ और फिल्‍मों में भी लीजा ने काम किया है । अपनी रियलिस्टिक एक्टिंग की वजह से लीजा सपोर्टिंग रोल के लिए डायरेक्‍टर्स को पसंद आती हैं ।

गिसेली मांटेरो
2009 में आई फिल्‍म लव आजकल में देसी कुड़ी हरलीन कौर के किरदार में नजर आई गिसेली मोंटेरो बिलकुल हिंदी नहीं बोल पातीं । गिसेली एक ब्राजिलियन मॉडल है और एक्टिंग भी करती हैं । गिसेली ने सैफ अली खान के साथ फिल्‍म लव आजकल के अलावा ऑलवेज कभी कभी नाम की फिल्‍म में काम किया था । साल 2014 में गिसेली ने फिल्‍मों का अलविदा कह दिया था । वो बचपन से एक आर्किटेक्‍ट बनने का सपना देखती थीं, और इसी में करियर बनाने के लिए उन्‍होने ग्‍लैमर वर्ल्‍ड को अलविदा कह दिया ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago