बॉलीवुड

टीवी की ‘सोनपरी’ याद हैं ना आपको, जरा देखिए तो अब कितना बदल गई हैं

90 के दशक के बच्‍चों ने टीवी पर सोनपरी जरूर देखा होगा । बच्‍चों के बीच ये काफी लोकप्रिय रहा । क्‍या आप जानना चाहते हैं आपकी फेवरेट सोनपरी अब कैसी दिखती हैं ।

New Delhi, Jul 25 : 90 के दशक के बच्‍चों के टीवी पर कार्टून चैनल्‍स कम ही थे, चैनल तो छोडि़ए कुछ सीरियल्‍स ही आया करते थे तब । शक्तिमान की ही तरह एक और टीवी शो बच्‍चों के बीच काफी लोकप्रिय हुआ था । इस शो का नाम था सोनपरी । जी हां, आयी आयी सोनपरी । फ्रूटी नाम की बच्‍ची के पास सोनपरी का होना सारे बच्‍चों के लिए बहुत ही एक्‍साइटेड करने वाली बात थी । क्‍या आपको याद है सोनपरी, जी हां गोल्‍उन और यलो ड्रेस में दिखने वाली इस परी ने तब सारे बच्‍चों को खूब एंटरटेन किया था ।

इस एक्‍ट्रेस ने निभाया था सोनपरी का किरदार
बचपन में देखे गए टीवी सीरियल आपको आज भी याद होंगे । ‘सोनपरी’ की यादें भी आपके जहन में जरूर होंगी। ‘सोनपरी’ यानी सोना आंटी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस थीं मृणाल कुलकर्णी । बेहद खूबसूरत मुस्‍कान वाली ये एक्‍ट्रेस अब कहां है, ये बात शायद ही आप जानते हों । दरअसल सोना आंटी यानी कि मृणाल कुलकर्णी टीवी ही नहीं मराठी फिल्‍में और बॉलीवुड फिल्‍मों में भी काम कर चुकी हैं । उनके बारे में ओर जानकारी आगे पढ़ें ।

प्रोफेसर रह चुकी हैं मृणाल
मृणाल कुलकर्णी के पिता और माता पुणे विश्वविद्यालय में प्रोफेसर रह चुके हैं । उन्होंने भी यहीं से अपनी मास्टर्स की पढ़ाई पूरी की है । उनके करियर की शुरुआत महज 16 साल की उम्र में हो गई थी । एक मराठी टीवी सीरियल में ‘रमाबाई पेशवा’ का किरदार तब मृणाल ने निभाया था । इस किरदार के बाद उन्‍हें खूब पहचान लगी । इंडस्‍ट्री में लोग उनकी एक्टिंग की तारीफ करने लगे ।

एक्टिंग को लेकर नहीं थीं सीरियस
मृणाल इंडस्‍ट्री में आई भी और छाई भी यानी कि उन्‍हें नाम, पैसा, शेहरत सब मिली लेकिन वो कभी अभिनय को लेकर गंभीर नहीं थी । लेकिन काम मिलता रहा और वो इसी क्षेत्र में काम करती रही । मृणाल ने अपने एक्टिंग करियर में कई  ऐतिहासिक किरदार निभाए हैं । उन्‍होने  द्रौपदी, अहिल्या बाई होल्कर, रमाबाई जैसे कई सशक्‍त किरदारों को जीवंत किया ।

‘सोनपरी’ ने दिलाई घर-घर में पॉपुलैरिटी
मृणाल के टीवी सीरियल्‍स में से एक ‘सोनपरी’ काफी पॉपपुलर रहा । बच्‍चे उन्‍हें ‘सोना आंटी’ के नाम से ही पहचानने लगे थे । ये सीरियल साल 2000 में शुरू हुआ था, और करीब 2004 तक चला । ये शो बच्चों के बीच ही नहीं पूरे परिवार द्वारा देखा जाने वाला शो है । इस शो की पॉपपुलैथ्‍रटी इतनी थी कि इस बाद में भी कई चैनल्‍स पर दिखाया गया ।

शादी के बाद काम से ब्रेक
मृणाल कुलकर्णी ने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई खतम करने के बाद अपने करीबी दोस्त रुचिर कुलकर्णी से शादी कर ली । शादी के कुछ सालों बाद वो वो एक्टिंग की दुनिया से भी दूर रहीं । मृणाल का एक बेटा हे जो अब काफी जगहों पर अपनी मॉम के साथ देखे जाते हैं । मृणाल 2016 में एक मराठी फिल्‍म में भी नजर आई थीं । इसके अलावा शादी के कुछ सालों बाद वो छोटे पर्दे के कुछऔर सीरियल्‍स में भी नजर आईं ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago