दिलचस्प

बंदूकधारी लुटेरों से भिड़ गई 8 साल की मासूम, इस तरह बचाया पापा का सामान, बहादुरी देख आप भी रह जाएंगे दंग

एक 8 साल की बच्‍ची की बहादुरी जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे । फिलिपींस की ये सच्‍ची घटना आपको हैरान कर देगी । बच्‍ची की बहादुरी देख उसके मां-बाप भी हैरान हैं । बच्‍ची को छीनाझपटी में चोटें भी आई हैं लेकिन वो अब ठीक है ।

New Delhi, Oct 03 : 8 साल की छोटी सी उम्र में एक बच्ची बंदूकधारी 4 लुटेरों से भिड़ गई । छोटी सी बच्ची की बेमिसाल हिम्मत और इतने साहस को देखकर लुटेरे भी एकबारगी घबरा गए । यह मामला है फिलीपींस का । इस बच्‍ची का नाम ब्राइली मीनिया है, जो अपने परिवार के साथ फिलीपींस के General Trias City  इलाके में रहती है । ब्राइली कितनी ब्रेव बच्‍ची है ये उसके पिता को भी नहीं पता था, इस बच्‍ची ने अपने पिता का सामान गुंडों से बचाने की कोशिश की और अपनी जान की परवाह भी नहीं की ।

इस तरह हुई घटना
हमेशा की तरह 27 सितंबर की शाम भी ब्राइली के पिता बीजे अल्बा काम से घर लौटे थे और अपनी कार पार्क कर रहे थे। तभी वहां 4 लुटेरे पहुंच जाते हैं । बंदूक की नोंक पर ये बीजे अल्बा को अपनी गिरफ्त में ले लेते हैं । इनमें से एक शख्स दौड़ कर अल्बा के घर घुस जाता है । लुटेरे उनके घर से भी कुछ कीमती सामान और पैसे लेकर भागते हैं । तभी घर से कुछ दूरी पर खेल रही बीजे की बेटी वहां आ जाती है ।
बच्‍ची का सामना लुटेरो से
चारों लुटेरे जब घर से भागने की कोशिश कर रहे होते हैं तो मासूम ब्राइली उनके रास्‍ते में आ जाती है । बच्ची इनमें से एक लुटेरे के पीछे पड़ जाती है । इस अचानक हमले से लुटेरा घबरा जाता है । उसके बैग से पैसे भी गिर जाते हैं । बच्‍ची की हिम्‍मत देख घर के दूसरे लोग भी लुटेरों के पीछे दौड़ने लगते हैं । लुटेरे बच्ची को धक्का देकर भागते हैं, लेकिन बच्‍च्‍ी हार नहीं मानती । जमीन पर गिरकर फिर उठती है । बहादुर बच्ची पलटवार करती है और इस लुटेरे को फिर से जमीन पर गिरा देती है।

जख्‍मी हुई ब्राइली
हालांकि ब्राइली की बहादुरी के बाद भी लुटेरे भागने में कामयाब हुई । ये पूरी घटना इलाके में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है । ये वीडियो आप भी इस आर्टिकल के अंत में देख सकते हैं । इस हमले में बच्‍ची को भी चोटें आई हैं । उसे अस्‍पताल में भर्ती किया गया है । बच्‍ची के नाक और सिर पर चोटें आई हैं । बच्ची के हमले में लुटेरों के हाथ से बैग के नीवे गिरने से पैसे भी पहीं बिखर गए ।

पापा की मदद करना चाहती थी ब्राइली
स्‍थानीय वेबसाइट के मुताबिक घायल मासूम बच्ची को दुख है कि वो लुटेरों को पकड़ नहीं पाई । उसने कहा कि अगर वो इसे फिर कहीं मिलेंगे तो वो उन्‍हें छोड़ेगी नहीं फिर से हमला कर देगी । ब्राइली ने कहा कि वो इन लुटेरों को कभी माफ नहीं करेगी । उसने कहा कि उसके पापा बहुत मेहनत से पैसे कमाते हैं वो इसे उन लुटेरों को कैसे दे देती ।

परिवार को गर्व
मासूम बच्‍ची की बहादुरी से उसका परिवार बहुत ही खुश है । बच्ची की मां के मुताबिक लुटेरे घर से कुछ ही पैसा ले जाने में कामयाब रहे, बाकी ब्राइली ने उनसे छीन लिया । लुटेरों के हमले से ब्राइली का बहादुरी से मुकाबला करना उन्‍हें भी हिम्‍मत दे गया । परिवार वालों के मुताबिक उन्‍हें ब्राइली पर गर्व है । मामले में पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इनवेस्टिगेशन कर रही है ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago