दिलचस्प

प्रेमी जोड़े ने किया था इस एक्‍ट्रेस का मर्डर, गला काटकर सिर 108 किमी. दूर फेंका था

मीनाक्षी थापर नाम की एक्‍ट्रेस के कत्‍ल की ये खौफनक कहानी पढ़ आपकी रूह भी कांप उठेगी । इलाहाबाद में हुए इस हत्‍याकांड ने तब पूरी संगम नगरी को हिलाकर रख दिया था ।

New Delhi, Apr 07 : आंखों में ग्‍लैमर की चमक, कुछ बड़ा बनने की चाह, बॉलीवुड में कदम रख चुकी मीनाक्षी थापर के लिए अब आगे का सफर कठिन नहीं था । वो इंडस्‍ट्री में काफी हद तक पैर जमा चुकी थीं और अपनी मंजिल की ओर आगे बढ़ रही थी । ये साल 2012 की बात है, आज से 6 साल पहले मीनाक्षी थापर का कत्‍ल कर दिया गया था । मीनाक्षी के हत्‍या की वजह आपको हैरान कर देगी । एक कपल ने ना सिर्फ मीनाक्षी की सफलता को इस्‍तेमाल करना चाहा बल्कि उसकी ऐसी निर्मम हत्‍या की कि खबर देखने वाले देखते ही रह गए ।

एक डांस टीचर से एक्‍ट्रेस बनने का सफर
मीनाक्षी थापर नेपाल की रहने वाली थी और अपने पिता के साथ जो ओएनजीसी देहरादून में पोस्टेड थे रहती थी । मीनाक्षी की स्कूलिंग रिनाउंड  दून स्कूल से ही हुई थी । स्‍कूलिंग के बाद मीनाक्षी ने एविएशन में डिप्लोमा लिया । लेकिन डांस में इंट्रस्‍ट होने के चलते वो इस फील्‍ड में भी करियर बनाना चाहती थी । सेंट जोसेफ एकेडमी में मीनाक्षी ने बतौर डांस टीचर भी काम किया।

मीनाक्षी का परिवार
मीनाक्षी थापर के पिता जहां ओएनजीसी देहरादून में काम करते थे वहीं मां कमला थापा भी देहरादून स्थित एफआरआई (फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट) में काम किया करती थी । उनके भाई नवराज आर्मी में श्रीनगर में पोस्टेड थे ।  एक और भाई का नाम विक्की थापा था। वहीं, बड़ी बहन हेमू की शादी अजय थापा से हो चुकी थी। मीनाक्षी कुछ बड़ा करने का सपना देख रही थी और इसीलिए वो मुंबई आ गई ।

मीनाक्षी के कातिल
मीनाक्षी का कत्‍ल करने वाले दो ऐसे शख्‍स थे जो लव रिलेशनशिप में थे । इनमें से एक अमित जायसवाल नाम का व्‍यक्ति था जो अपनी पत्‍नी को छोड़कर एल्विन सुरीन नाम की एक लड़की के साथ भागा हुआ था । ये दोनों मुंबई में मीनाक्षी नाम की इस एस्‍पायरिंग एक्‍ट्रेस के कॉन्‍टेक्‍ट में आए और उससे दोस्‍ती कर ली ।

मीनाक्षी की लाइफस्‍टाइल बनी दुशमन
मीनाक्षी के जीने के तरीके, उसकी लाइफस्‍टाइल को देखकर अमित ओर एवलिन बहुत ज्‍यादा ही इंप्रेस हो गए थे । वो मीनाक्षी को ठगने की योजना बना रहे थे । वो करीब 15 लाख रुपए ठगने का प्‍लान बना रहे थे । अमित अच्‍छा दिखता था जिसके चलते वो भोजपुरी फिल्‍मों में काम कर चुका था । एवलिन ने यही इंट्रोडक्‍शन देकर अमित और मीनाक्षी को मिलवाया था ।

अमित और मीनाक्षी की नजदीकियां
अमित और एवलिन ने मीनाक्षी को भोजपुरी फिल्‍मों में काम करने का झांसा देकर इलाहाबाद चलने के लिए तैयार कर लिया था । मीनाक्षी से पैसे लेकर वो भोजपुरी फिल्‍म बनाना चाहते थे । लेकिन इस बीच अमित और मीनाक्षी की बढ़ती नजदीकियां उसे परेशान कर रही थी । अमित मीनाक्षी के कुछ जयादा ही करीब जाने की कोशिश कर रहा था । एल्विन से ये सब कुछ बर्दाश्‍त नहीं हो रहा था ।

इस तरह किया कत्‍ल
अमित एक दिन मीनाक्षी को घुमाने का प्‍लान बनाता है । एल्विन भी साथ जाने की जिद करती है । अमित मीनाक्षी को अकेले ले जाना चाहता था । एल्विन जब नहीं मानती तो दोनों में झगड़ा हो जाता है । लेकिन जल्‍द ही ये दोनों वापस एक हो जाते हैं । और मीनाक्षी को मारने की घिनौनी साजिश रच डालते हैं । 15 मार्च 2012 को मीनाक्षी ने आखिरी बार अपनी मां से बात की थी ।

16 मार्च को हत्‍या, 15 अप्रैल को गिरफ्तारी
16 मार्च को एल्विन मीनाक्षी को बुलाती है ओर उसका गला दबाकर जान ले लेती है । अमित ओर एल्विन मीनक्षी का सिर काटकर धड़ से अलग कर देते हैं । उसके सिर को बैग में रख लेते हैं और बॉडी को वहीं घर के पीछे सेप्टिक टैंक में डाल देते हैं । दोनों वाराणसी निकल जाते हैं और मीनाक्षी के सिर को रास्ते में फेंक देते हैं । इसके बाद ये दोनों आगे घूमने चले जाते हैं । इस बीच मीनाक्षी के भाई को बहन को फोन ना लगने से शक होता है । पूछताछ शुरू होती है तो सच सामने आता है । 15 अप्रैल 2012 को पुलिस इन दोनों को गिरफतार कर ही लेती है ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago