दिलचस्प

राष्ट्रपति ने करवाई थी इस स्टार क्रिकेटर की शादी, पहली नजर में ही दे बैठा था दिल

हेशानी डिसिल्वा के साथ स्टार क्रिकेटर मैथ्यूज की पहली मुलाकात तब हुई थी, जब वो श्रीलंकाई अंडर-19 क्रिकेट टीम में खेलते थे।

New Delhi, Jan 12 : श्रीलंका के हरफनमौला क्रिकेटर एंजेलो मैथ्यूज इन दिनों फिर से सुर्खियों में हैं, दरअसल उन्हें 6 महीने बाद फिर से एक बार श्रीलंकाई वनडे टीम की कप्तानी मिल गई है, अब वो अगले साल होने वाले आईसीसी विश्वकप तक टीम के कप्तान रहेंगे, मैथ्यूज पर्सनल लाइफ में लाइमलाइट से दूर ही रहते हैं, इसलिये कम ही लोगों को पता है कि कई साल पहले वो हेशानी डिसिल्वा के प्यार में बोल्ड हो गये थे, मैथ्यूज और हेशानी के बारे में क्रिकेट फैंस और उनके साथियों को दोनों की शादी के समय ही पता चला था।

पहली मुलाकात
हेशानी डिसिल्वा के साथ मैथ्यूज की पहली मुलाकात तब हुई थी, जब वो श्रीलंकाई अंडर-19 क्रिकेट टीम में खेलते थे, पहले दोनों की दोस्ती हुई, फिर दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे। मैथ्यूज ने हेशानी को पहले प्रपोज किया था, तब हेशानी ने कुछ भी जबाव नहीं दिया था, उसके बाद हेशानी ने इस बारे में अपनी मां को बताया, मां ने दोनों को एक-दूसरे को समझने का पूरा वक्त दिया।

राष्ट्रपति ने करवाई थी शादी
श्रीलंका के क्रिकेट कप्तान एंजेलो मैथ्यूज कम बोलते हैं, इसी स्वाभाव की वजह से उन्होने अपने रिश्ते को दुनिया से छिपाये रखा, इस कपल ने 18 जुलाई 2013 को शादी की, इनकी शादी श्रीलंका के तत्कालीन राष्ट्रपति महिंद्रा राजपक्षे और रक्षा सचिव गोटाभाया ने करवाई थी, इन दोनों ने ही आई-विटनेस के तौर पर मैरिज रजिस्टर में हस्ताक्षऱ भी किये थे।

चांडीमल की जगह मिली कप्तानी
आपको बता दें कि एंजेलो मैथ्यूज को दिनेश चांडीमल की जगह वनडे टीम की कप्तानी सौंपी गई है, हालांकि चांडीमल टेस्ट में कप्तानी करते रहेंगे। मैथ्यूज ने पिछले साल जुलाई में श्रीलंकाई टीम के कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था, श्रीलंका क्रिकेट टीम के लिये पिछला साल काफी खराब रहा था, टीम को 29 में से 23 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका, भारत और पाक की टीमों ने उन्हें 0-5 से हराया था।

ऐसी है नये कप्तान की पर्सनल लाइफ
मैथ्यूज का जन्म 2 जून 1987 को हुआ था, पिता क्रिकेट कोच रहे हैं, इसलिये घर में क्रिकेट का माहौल है। एंजोलो का एक बड़़ा भाई और छोटी बहन भी है। मैथ्यूज ने सेंट जोसेफ कॉलेज से पढाई की है, इसी कॉलेज के श्रीलंका के पूर्व दिग्गज गेंदबाज चमिंडा वास भी पढे हैं। वो पहली बार साल 2006 में अंडर -19 क्रिकेट टीम के कप्तान बनने के बाद चर्चा में आये थे, साल 2008 में उन्होने जिम्बॉब्बे के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था।

श्रीलंका के सबसे युवा कप्तान
एंजेलो मैथ्यूज साल 2009 में सिर्फ 22 साल की उम्र में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कप्तान बन गये थे, वो श्रीलंका के सबसे युवा कप्तान हैं, शांत स्वाभाव के माने जाने वाले एंजेलो फैशन-ग्लैमर और पेज-थ्री पार्टियों से दूर ही रहते हैं। वो आईपीएल में भी कप्तानी कर चुके हैं, दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने उन्हें 7.5 करोड़ की कीमत पर खरीदा था।

ऐसी है हेशानी डिसिल्वा की लाइफ
मैथ्यूज की पत्नी हेशानी डिसिल्वा सेंट ब्रिगेट कॉन्वेंट स्कूल से पढाई की है, फिर बाद में उन्होने एमबीए किया, डिग्री पूरी होने के बाद उन्होने टेक्सटाइल कंपनी एमएएस होल्डिंग में जॉब भी किया, मालूम हो कि स्टार क्रिकेटर की पत्नी का निक नेम हेशा है, उनके परिवार के लोग, दोस्त के अलावा एंजेलो मैथ्यूज भी उन्हें इसी नाम से बुलाते हैं।

हेशानी भी है नेशनल खिलाड़ी
हेशानी डिसिल्वा भी अच्छी बैडमिंटन खिलाड़ी रही हैं, वो श्रीलंका के लिये नेशवल लेवल तक खेल चुकी हैं, उनके पिता का नाम प्रसन्ना डिसिल्वा है, जो कि पेशे से आर्किटेक्ट हैं, उनकी मां का नाम श्यामा डिसिल्वा है, वो अपनी मां के बेहद करीब है। हेशानी तीन बहनों में बीच की है, उनकी बड़ी बहन प्रशानी अमेरिका में रहती हैं, तो छोटी बहन शेनाली फिलहाल पढाई कर रही है।

2019 विश्वकप तक कप्तानी
श्रीलंका क्रिकेट टीम बुरे दौर से गुजर रही है, एक साथ कई दिग्गजों के सन्यास लेने के बाद टीम में ज्यादातर खिलाड़ी युवा है, ऐसे में अगले साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी विश्वकप में मैथ्यूज के सामने कई चुनौतियां हैं, हालांकि टीम युवा है, इसलिये जोश से भरी है, लेकिन इस युवा टीम से अच्छा प्रदर्शन करवाने की जिम्मेदारी उनके युवा कंधों पर है। अब देखना है कि उनकी अगुवाई में टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago