दिलचस्प

100 से ज्यादा औसत, इसके बावजूद नहीं मिली टीम में जगह, फूटा क्रिकेटर का गुस्सा

मनोज तिवारी को नहीं चुने जाने पर हैरानी इसलिये हो रही है, क्योंकि साल 2017-18 में उन्होने घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है, उन्होने इस सीजन में 126.70 के शानदार औसत से 507 रन बनाये।

New Delhi, Jul 27 : आगामी क्रिकेट प्रतियोगिताओं के लिये बीसीसीआई ने हाल ही में भारतीय टीमों का चयन किया है। इससे बंगाल क्रिकेट टीम के बल्लेबाज मनोज तिवारी बेहद खफा हैं, दरअसल बीसीसीआई द्वारा चुनी गई 6 टीमों में से किसी भी टीम में मनोज तिवारी को जगह नहीं दी गई है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ चार दिवसीय मैच, दिलीप ट्रॉफी और दक्षिण अफ्रीका ए और ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के लिये इंडिया ए और इंडिया बी टीमों की घोषणा की है। इनमें किसी भी टीम में बंगाल के इस क्रिकेटर का नाम नहीं है, जिस पर तिवारी ने निराशा जताई है।

घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन
मनोज तिवारी को नहीं चुने जाने पर हैरानी इसलिये हो रही है, क्योंकि साल 2017-18 में उन्होने घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है, उन्होने इस सीजन में 126.70 के शानदार औसत से 507 रन बनाये। आपको बता दें कि ये भारत में घरेलू सीजन में लिस्ट ए की औसत के तहत सबसे बड़ा स्कोर है, इससे पहले का स्कोर 400 रन तक का था।

कोई अन्य बल्लेबाज नहीं कर सका ऐसा
इसके साथ ही विजय हजारे और देवधर ट्रॉफी में भी उन्होने 100 से ज्यादा के औसत से रन बनाये। उनके अलावा किसी दूसरे बल्लेबाज ने इस उपलब्धि को हासिल नहीं की। इसके बावजूद उन्हें टीम में नहीं चुने जाने से हर कोई हैरान है, खुद मनोज तिवारी बीसीसीआई के इस फैसले से हैरान हैं। कि आखिर उन्हें टीम में क्यों चुना नहीं गया।

ट्विटर पर जताई नाराजगी
अपनी निराशा को मनोज तिवारी ने ट्विटर पर जाहिर करते हुए लिखा कि भारतीय क्रिकेट टीम के इतिहास में कितने ऐसे बल्लेबाज रहे हैं, जिनका विजय हजारे और देवधर ट्रॉफी में 100 से ज्यादा औसत रहा है, वो भी एक ही साल में ? साथ ही उन्होने लिखा कि मुझे ये अहसास हुआ, कि टीम के लिये किये गये आपके काम की पहचान नहीं होती है, लोग सिर्फ स्कोरशीट पर नंबर देखना चाहते हैं। लेकिन ये भूल जाते हैं, कि हम किस तरह पिच पर खेले हैं, और मैच का परिणाम क्या था ?

टीम इंडिया के लिये खेले 12 वनडे
आपको बता दें कि मनोज तिवारी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं, वो भारतीय टीम के लिये 12 एकदिवसीय और 3 टी-20 मुकाबले भी खेल चुके हैं, 12 वनडे मैचों में उन्होने 1 शतक और एक अर्धशतक की मदद से उन्होने कुल 287 रन बनाये थे, जिनमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 104 रन था। जो उन्होने साल 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ चेन्नई में बनाया था।

अय्यर और मनीष को कमान
युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को दक्षिण अफ्रीका ए और ऑस्ट्रेलिया ए के साथ खेली जाने वाली चार देशों की सीरीज में इंडिया ए के कप्तान होंगे, इस टूर्नामेंट में चौथी टीम इंडिया बी है, जिसके कप्तान मनीष पांडे होंगे। बीसीसीआई ने अखिल भारतीय चयन समिति की यहां सोमवार को हुई बैठक में टीमों का चयन किया।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago