दिलचस्प

जसप्रीत बुमराह की जगह इस क्रिकेटर को मिला इंग्लैंड का टिकट, पहली बार पहनेगा टीम इंडिया की जर्सी

इंग्लैंड में दीपक ने कहा कि हर खिलाड़ी का सपना टीम इंडिया के लिये खेलना होता है, मैंने भी ऐसा ही सपना देखा था, आखिर वो सपना सच हुआ।

New Delhi, Jul 01 : एक तरफ राजस्थान क्रिकेट में इन दिनों घमासान मचा हुआ है, सीपी जोशी और ललित मोदी गुट एक-दूसरे के आमने -सामने हैं, इन्हीं घमासान के बीच राजस्थान क्रिकेट के लिये एक खुशखबरी आई है। आगरा के तेज गेंदबाज दीपक चाहर को इंग्लैंड दौरे के लिये टी-20 टीम में शामिल किया गया है। आपको बता दें कि दीपक भले आगरा से हों, लेकिन वो क्रिकेट राजस्थान से खेलते हैं।

बुमराह की जगह मौका
अंगूठे में चोट लगने की वजह से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी-20 सीरीज से बाहर हो गये हैं, उनकी जगह पर ही दीपक चाहर को मौका दिया गया है। मालूम हो कि 8 साल बाद राजस्थान का कोई खिलाड़ी टीम इंडिया में शामिल हुआ है, दीपर से पहले साल 2010 में पंकज सिंह को एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया था, हालांकि पंकज सिंह का करियर भी ज्यादा लंबा नहीं खिंच सका।

आईपीएल के बाद इंडिया ए के लिये शानदार प्रदर्शन
दीपक चाहर ने आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये शानदार गेंदबाजी की, जिसके बाद उन्हें इंडिया ए के साथ इंग्लैंड दौरे पर भेजा गया, वहां भी उन्होने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होने 4 मैचों में 11 विकेट हासिल किये हैं। जिसमें एक मैच में 5 विकेट भी है। इसी शानदार प्रदर्शन का तोहफा उन्हें टीम इंडिया के टिकट देकर किया गया है।

धोनी की टीम में थे शामिल
आईपीएल-11 में दीपक चाहर महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्स में शामिल थे, उन्होने इस सीजन में लाजवाब गेंदबाजी की, कई मौकों पर उन्होने मैच निकाल कर सीएसके को जिताया। इसी प्रदर्शन के आधार पर उन्हें इंडिया ए टीम में शामिल किया गया था। आईपीएल-11 के बाद से ही चयनकर्ताओं की नजर राजस्थान के इस तेज गेंदबाज पर थीं, बस उन्हें भी इंतजार था मौका मिलने का ।

बहन ने दी जानकारी
दीपक चाहर का चयन टीम इंडिया में किया गया है, इंग्लैंड में दीपक ने कहा कि हर खिलाड़ी का सपना भारतीय टीम में खेलना होता है, मैंने भी ऐसा ही सपना देखा था, आखिर वो सपना सच हुआ, मेरी पूरी कोशिश होगी, कि जब भी मुझे प्लेइंग इलेवन में मौका मिले, मैं अपने बेस्ट दे सकूं। मुझे टीम इंडिया में चुने जाने की जानकारी मेरी बहन ने इंस्टाग्राम के जरिये दी।

रणजी डेब्यू में मचाया था कोहराम
राजस्थान के इस तेज गेंदबाज ने साल 2010 में हैदराबाद के खिलाफ रणजी में डेब्यू किया था, उस मुकाबले में दीपक ने 12 विकेट हासिल किये थे। पहली पारी में उन्होने 10 रन देकर 8 विकेट लिये थे। जिसमें हैदराबाद की टीम सिर्फ 21 रनों पर सिमट गई थी। फिर दूसरी पारी में भी उन्होने 4 विकेट झटके थे।

ग्रेग चैपल ने किया था रिजेक्ट
आपको बता दें कि साल 2008 में आरसीए एकेडमी के डायरेक्टर ग्रेग चैपल ने दीपक चाहर को रिजेक्ट कर दिया था, उन्होने कहा था कि तुम कभी गेंदबाज नहीं बन सकते। हालांकि दो साल बाद ही उन्होने अपनी मेहनत से रणजी टीम में जगह बना ली। चाहर को अपने करियर में इंजरी का भी खूब सामना करना पड़ा है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago