दिलचस्प

देश के लिए गोल्‍ड लाने वाली विनेश फोगाट ने कर दिया इश्क का इजहार, अफेयर की खबरें शांत अब इस दिन हो रही है सगाई

इंडोनेशिया के जकार्ता में चल रहे 18वें एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रौशन करने वालीं विनेश फोगाट ने अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी एक बहुत बड़ी बात सबके साथ शेयर की है ।

New Delhi, Aug 24 : एशियन गेम्‍स में भारत के नाम स्‍वर्ण पदक करने वाली गोल्‍डन गर्ल विनेश फोगाट आज ही भारत लौट रही है । विनेश ने भारत की धरती पर आने से पहले ही एक बड़ी अनाउंसमेंट कर अपने फैन्‍स को चौंका दिया है । विनेश ने अपने जीवन से जुड़ा एक बड़ा फैसला कर अपने फैन्‍स के साथ एक खुशखबरी बांटी हैं । विनेश जल्‍द ही सगाई करने जा रही हैं । इसके साथ ही उनसे जुड़ी कुछ दूसरी अफवाहों पर भी विराम लग गया है ।

सोमवीर राठी हैं विनेश के जीवनसाथी
भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट ने हरियाणा के ही छोरे सोमवीर राठी को अपने जीवनसाथी के रूप में चुना है । सोमवीर भी पहलवान हैं और अखाड़े में दमदार प्रदर्शन करते हैं । विनेश ने अपनी और सोमवीर की एक तस्‍वीर भी शेयर की है । इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर विनेश ने अपनी शादी की घोषणा की और फैंस के साथ ये गुड न्‍यूज शेयर की ।

अफेयर की थी चर्चा
विनेश की इस पोस्‍ट के साथ ही उनके अफेयर की अटकलों पर भी विराम लग गया है । दरअसल कुछ दिन पहले ही जैवलीन थ्रो में माहिर भारतीय खिलाड़ी नीरज चोपड़ा विनेश के गेम के दौरान स्‍टेडियम में देखे गए थे । उन्‍होने यहां से अपनी एक सेल्‍फी भी पोस्‍ट की थी । तब से ही विनेश और नीरज चोपड़ा के बीच संबंध की बात कही जाने लगी । लेकिन विनेश ने इन सारी खबरों पर अब विराम लगा दिया है ।

विनेश ने दी थी सफाई
विनेश और नीरज चोपड़ा से जुड़ी खबर जब अखबार में आई तो विनेश इससे काफी दुखी हुईं । अखबार की खबर के साथ विनेशन ने एक ट्वीट किया – मैं, नीरज और सभी भारतीय थलीट एक दूसरे को स्पोर्ट करते हैं, ताकि मेडल जीतकर देश का नाम रोशन कर सकें, इसके अलावा और कुछ भी नहीं है।

कौन हैं विनेश के होने वाले जीवनसाथी ?
आपको बताते चलें कि जिन्‍हें विनेश ने अपने जीवनसाथी के तौर पर चुना है वो सोमवीर राठी भी पहलवान हैं । नेशनल चैंपियनशिप में उन्‍होने ब्रॉन्ज मेडल जीता था । सोनीपत के खरखैदा के रहने वाले सोमवीर राठी रेलवे में टीटीई की नौकरी कर रहे हैं और इस समय राजस्थान में तैनात हैं । विनेश भी रेलवे में नौकरी करती हैं ।

महावीर फोगाट की भतीजी हैं विनेश
एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली विनेश फोगल महावीर फज्ञगाट की भतीजी हैं । उनके पिता राजपाल की तब हत्‍या कर दी गई थी जब वो बहुत छोटी थी । विनेश के लिए उनके ताऊ महावीर फोगाट ने खूब मेहनत की । उन्‍होने विनेश को पहलवानी के गुर सिखाने शुरू किए । और आज विनेश देश की अंतरराष्ट्रीय पहलवान बन गईं हैं । उनकी नजर अब 2020 के टोकियो ओलंपिक पर है ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago